PDA

View Full Version : ग्रीम स्वान ने लिया क्रिकेट से संन्*यास


dipu
22-12-2013, 10:04 AM
इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने अंतरराष्*ट्रीय क्रिकेट से संन्*यास लेने का एलान किया है। 34 साल के स्*वान ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा, 'काफी सोच-विचार करने के बाद मैंने इंटरनेशनल और फर्स्*ट क्*लास कॅरियर से संन्*यास लेने का फैसला किया है। यह फैसला लेना मेरे लिए काफी मुश्किल भरा था। इंग्लिश टीम पिछले साल साल से मेरे परिवार की तरह है लेकिन मुझे लगता है कि संन्*यास लेने का यह सही वक्*त है।'

एशेज सीरीज के बीच में ही स्*वान के इस एलान से क्रिकेट जगत हैरान है। स्*वान हाल में एशेज के बारे में अपनी टिप्*पणी को लेकर विवादों में रहे थे। स्*वान ने तीसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों इंग्लैंड की हार की तुलना रेप से की थी। फेसबुक पर अपने भाई के साथ की गई बातचीत में स्वान द्वारा की गई इस टिप्पणी को ब्रिटिश अखबारों ने छापा, जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर नाराजगी जताई। चैरिटी संस्थाओं ने भी इस पर जबर्दस्त विरोध जताया। विवाद बढ़ने के बाद स्*वान को अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी पड़ी।

एशेज सीरीज में अपने खराब प्रदर्शन से ग्रीम स्वान जबर्दस्त दबाव में थे। अब तक तीन मैचों में वह महज 7 विकेट ले पाए और इन तीनों ही मैचों में इंग्लैंड को करारी हार मिली। पर्थ में भी स्वान ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था और शेन वॉटसन ने उनके एक ओवर में 22 रन ठोक डाले थे।