PDA

View Full Version : माइकल जैक्सन जब मुंबई आये


rajnish manga
01-06-2014, 09:34 PM
माइकल जैक्सन जब मुंबई आये

30 अक्तूबर 1996 के दिन शाम के साढ़े चार बजे पॉप संगीत सम्राट माइकल जैक्सन मुंबई एयरपोर्ट पर उतरे. वे अपने विशेष विमान 747 जम्बो जेट से आये थे. उन्होंने उस समय काला हैट, काला चश्मा, काली पैंट और लाल जैकेट पहनी हुयी थी. एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत परंपरागत मराठी स्टाइल में किया गया. स्वागत के लिये लोक वाद्ययंत्रों की धुनों के बीच नौ गज की साड़ी पहने, बालों में गजरा सजाये तथा नाक में ठेठ मराठी शैली की नथ पहने हिंदी फिल्मों की लोकप्रिय अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे एयरपोर्ट पर उपस्थित थी. उन्होंने माइकल की आरती उतारी व तिलक लगा कर स्वागत किया. एयरपोर्ट पर अपने प्रिय पॉप गायक की एक झलक पाने को आतुर लगभग 15000 युवक युवतियों की भीड़ जमा थी.

^
मुंबई आने के बाद माइकल जैक्सन के व्यस्त कार्यक्रमों में से एक था अपनी टीम के सदस्यों के साथ कला नगर स्थित बाला साहब ठाकरे से मिलने उनके निवास स्थान ‘मातोश्री’ गये. इसे खूब अच्छी तरह फूलों से सजाया गया था.
^

https://encrypted-tbn3.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcQXjvE9-g2FKFgJIE6FARCfPagLwo4HYZfDAIxLUSOJgpsQWu2Wew

^^
ठाकरे ने माइकल को भारतीय संगीत के प्रतीक के रूप में चांदी की वीणा और तबला भेंट किया. इसके बाद माइकल जैक्सन ने शिवसेना प्रमुख को शैंपेन की बड़ी बोतल भेंट की. यहाँ पर लगभग 15 मिनट बैठने के बाद माइकल जैक्सन होटल ओबेरॉय की ओर रवाना हुये जहां के सबसे महंगे सुइट ‘कोहिनूर’ में उनके ठहरने की व्यवस्था की गई थी. कहते हैं कि उस समय इस सुइट का एक दिन का किराया एक लाख रूपए था. इसी फ्लोर पर माइकल के सहयोगी साजिन्दे, डांसर, कानूनी मामलों के विशेषज्ञ, शेफ, डाइटीशियन और सिक्यूरिटी अमला ठहराया गया था.

शाम को आयोजकों की ओर से पॉप संगीत के शहंशाह के सम्मान में ओबेरॉय होटल के पूल साइड में एक पार्टी का आयोजन किया गया जिसमे बॉलीवुड की लगभग 300 हस्तियों और व्यावसाइयों ने शिरकत की. माइकल जैक्सन यहाँ लगभग तीन मिनट ठहरने के बाद अपने सुइट में चले गये. उपस्थित व्यक्तियों में वैसे तो जैकी श्रॉफ, सलमान खान और पूजा भट्ट जैसे कलाकार मौजूद थे जो माइकल जैक्सन का दर्शन मात्र ही कर सके लेकिन अनुपम खेर भीड़ को चीर कर आगे बढ़े और माइकल से हाथ मिलाने में कामयाब रहे.
^^


https://encrypted-tbn3.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcQ6FRbZDieBrm5SQIfKoMim41515pWBi _rVWSyHTetT6zx5x6Ly^https://encrypted-tbn2.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcRqza07nU9CQBuqYOnpewW9swZ3qiO6g 3q_h6sx3H1Qwjt3ozAW

^^
माइकल जैक्सन और प्रभुदेवा

अगला दिन यानि 31 अक्तूबर 1996 के दिन भारतीय माइकल जैक्सन के नाम से मशहूर प्रभुदेवा के लिये यादगार रहा. असली माइकल जैक्सन ने प्रभुदेवा को अपने सुइट में बुला कर एक मिनट मिलने का समय दिया. पॉप संगीत के शहंशाह से मिलकर प्रभुदेवा सचमुच मदहोश थे. मुलाक़ात के बाद उन्होंने कहा, “आज मेरा जीवन धन्य हो गया.”

rafik
02-07-2014, 03:57 PM
माइकल जैक्सन के बारे में और जानकारी मिले तो,और अच्छा लगता
:bravo::bravo::bravo::bravo::bravo:

rajnish manga
02-07-2014, 04:43 PM
कोशिश रहेगी कि इस विषय पर और सामग्री प्रस्तुत कर सकूँ. प्रतिक्रिया हेतु धन्यवाद, मित्र.

pentagreen
20-02-2015, 03:32 PM
I remember that day when MJ came to India.

rajnish manga
21-02-2015, 02:24 PM
I remember that day when MJ came to India.

Thanks, I am pleased to know this. No doubt it was a mega event especially for MJ fans in India and the media had also covered it extensively.