PDA

View Full Version : Bsnl ने 1099 रु. में लॉन्च किया 'भारतफोन'


dipu
07-06-2014, 09:19 PM
http://i3.dainikbhaskar.com/thumbnail/655x588/web2images/www.bhaskar.com/2014/06/07/3901_0_1.jpg


भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने एक नया फोन पेश किया है। 'भारतफोन' नाम से लॉन्च हुआ ये फोन सिर्फ 1099 रुपए का है।

सबसे खास बात-

BSNL कंपनी द्वारा लॉन्च हुआ भारतफोन खासतौर पर ई-गवर्नेंस एप्लिकेशन के लिए बनाया गया है। इतनी कम कीमत में आम आदमी के लिए यह फोन एक बेहतरीन विकल्प है।

क्या है ई-गवर्नेंस-

ई-गवर्नेंस यानी इलेक्ट्रॉनिक गवर्नेंस। ई-गवर्नेंस इन्फॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी (ICT) का एक एप्लिकेशन है। इसकी मदद से सरकारी सर्विसेस लोगों तक चार मॉडल्स (Government-to-citizen, Government-to-employees, Government-to-government, Government-to-business) में पहुंचाई जाती हैं।

BSNL का ये भारत फोन शहरों के साथ-साथ गावों के यूजर्स को टारगेट करके बनाया गया है। इतनी कम कीमत में ये फोन लो बजट यूजर्स को पसंद आ सकता है। इस फोन के साथ BSNL द्वारा 1200 मिनट का टॉकटाइम फ्री दिया जा रहा है। BSNL का ये भारत फोन लो बजट यूजर्स को इंटरनेट की सुविधा देने के लिए बनाया गया है। 1000 रुपए की रेंज में बहुत कम फोन ऐसे हैं, जो यूजर्स को इंटरनेट की सुविधा देते हैं। सरकारी कंपनी होने के कारण ई-गवर्नेंस सर्विसेस यूजर्स को प्रोवाइड कराई जा रही है।

BSNL के चेयरमैन आर.के. उपाध्याय ने इस फोन लॉन्च के मौके पर कहा कि लो बजट मोबाइल मार्केट में ये फोन काफी पसंद किया जा सकता है। इसे खास तौर पर ई-गवर्नेंस एप्लिकेशन और आम आदमी के लिए इंटरनेट एक्सेस की सहूलियत देने के लिए बनाया गया है।

इस मौके पर मॉरीशस के राष्ट्रपति राजकेश्वर पुरयाग भी मौजूद थे। इसके अलावा, कर्नाटक के गवर्नर एच. आर. भारद्वाज और स्टेट के हायर एजुकेशन मिनिस्टर आर. वी. देशपांडे भी मौजूद थे। BSNL की तरफ से पहले भी 2013 में फीचर फोन और स्मार्टफोन की सीरीज लॉन्च की गई थी। BSNL भारत फोन लो बजट यूजर्स के लिए एक अच्छे विकल्प की तरह उभर सकता है। इसके अलावा, 2014 की शुरुआत में BSNL ने पेंटा कंपनी के साथ मिलकर BSNL पेंटा स्मार्टफोन और टैबलेट की एक सीरीज भी लॉन्च की थी।