PDA

View Full Version : फीचर फोन को बनाएं फेसबुक स्मार्टफोन


Teach Guru
21-12-2014, 09:30 AM
इस बात पूरी उम्मीद है कि आपकी फ्रेंडलिस्ट बहुत कम ऐसे दोस्त होंगे, जो फेसबुक पर नहीं हैं। ऐसे माहौल में, जहां हरकोई और हरचीज ऑनलाइन है, आप इस बदलती सोशल और डिजिटल दुनिया से कनेक्ट हुए बिना नहीं रह सकते हैं।

Teach Guru
21-12-2014, 09:30 AM
क्या तकनीक और सोशल मीडिया अभी भी आपके लिए चुनौती बना हुआ है, क्योंकि आप फीचर फोन का इस्तेमाल करते हैं? तो आप महज इस वजह से इंटरनेट और सोशल मीडिया से दूर नहीं रह सकते हैं।

Teach Guru
21-12-2014, 09:31 AM
चीजें काफी बदल चुकी हैं, फीचर फोन के लिए भी आज स्मार्ट ऐप मौजूद हैं। मैं यहां आपको ऐसे ही एक ऐप के बारे में बता रहा हूँ जिसके जरिए आप फीचर फोन में भी शानदार तरीके से लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Teach Guru
21-12-2014, 09:32 AM
फेसबुक फॉर एवरी फोन

फीचर फोन में फेसबुक का मजा उठाने के लिए अपने फोन में 'Facebook for Every phone' ऐप डाउनलोड करें, जोकि मुफ्त है।

आपको सिर्फ अपने ब्राउजर पर www.facebook.com/mobile पर जाना होगा और ऐप डाउनलोड करने का चुनाव करना होगा। इसके बाद बेहद ही कम समय यह ऐप आपके फोन में इंस्टॉल हो जाएगा। अब आप फीचर फोन में स्मार्ट ऐप के जरिए फेसबुक का नया अनुभव करने के लिए तैयार हैं।

ऐप डाउनलोड करने के बाद आपने आपको *रजिस्टर्ड करें और फेसबुक लॉग इन के साथ अपने प्रोफाइल पर जाएं।

फेसबुक फॉर एवरी फोन एप्लिकेशन के साथ अपने फोन के कॉन्टेक्ट्स को यहां सिंक कर सकते हैं। आपके फोन के कॉन्टेक्ट्स में जो भी फेसबुक पर होंगे, वे सभी आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करने के बाद आपकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।

ये स्मार्ट ऐप खुलते ही आपको स्मार्टफोन का अहसास कराएगा। आपके दोस्त फेसबुक पर क्या शेयर कर रहे हैं ये सब देख सकते हैं, साथ ही उनकी पोस्ट पर लाइक और कमेंट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया भी दे सकते हैं।

Teach Guru
21-12-2014, 09:32 AM
चैटिंग का भी पूरा है इंतजाम

आज हर कोई स्मार्टफोन के जरिए इंस्टेंट मैसेजिंग करना अधिक पसंद करता है। ऐसे में फेसबुक फॉर एवरीफोन ऐप के जरिए आप भी अपने दोस्तों से कनेक्ट रहकर चैटिंग का पूरा मजा उठा सकते हैं।

यह ऐप सिर्फ दूसरों की फेसबुक पोस्ट देखें या अपना फेसबुक स्टेटस डालने भर काम नहीं करता है। यहां आप अपनी तस्वीरें भी अपलोड और शेयर कर सकते हैं, टेक्स्ट के साथ अपना मौजूदा मूड अपडेट (Add feelings) को भी शामिल कर सकते हैं। लगभग आपको स्मार्टफोन के सारे फीचर्स यहां मिल जाएंगे।