PDA

View Full Version : अभी-अभीः बालिका गृह मामले में केंद्र सरकाë


arpit308
24-07-2018, 02:36 PM
Live Bihar Desk[/URL] : मुजफ्फरपुर में बालिका गृह की बच्चियों के साथ यौन शोषण के मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर राज्य सरकार इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश करती है तो केंद्र सरकार इस संबंध में विचार करेगी। वह कांग्रेस सांसद रंजिता रंजन द्वारा लोकसभा में इस संबंध में पूछे गए सवाल पर जवाब दे रहे थे।

आपको बता दें कि जाप संरक्षक और एमपी पप्पू यादव के बाद कांग्रेस एमपी रंजिता रंजन ने इस मामले को लोकसभा में उठाया। उन्होंने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि जबतक इस मामले की जांच नहीं हो जाती तब तक पीड़ित लड़कियों की सरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। वहीं राजद ने भी इस मुद्दे को लोकसभा में उठाया। इस मुद्दे को उठाते हुए राजद एमपी जय प्रकाश नारायण यादव ने कहा ये घटना राष्ट्रीय शर्म की बात है।

वहीं दूसरी तफर इस मामले को लेकर बिहार विधानसभा में भी विपक्ष लगातार सरकार को घेर रहा है। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही राजद ने जमकर हंगामा किया हंगामे को देखते हुए सदन का कार्यवाही को दो बजे के लिए स्थगित करना पड़ा। इस मुद्दे पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मामले की जांच हो रही है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद सरकार द्वारा जांच करने के बाद ही ये मामला सामने आया है। सरकार अगर जांच नहीं करती तो मामला सामने नहीं आता। सीबीआई जांच की मांग करने वालों को बिहार पुलिस पर भरोसा नहीं हैं क्या? उन्होंने कहा कि इस मामले में सवाल कौन उठा रहा है। राजद ने 15 साल तक शासन किया। इस दौरान 12 हजार महिलाओं और लड़कियों के साथ बालात्कार की घटना हुई।