PDA

View Full Version : मिर्च २०१० फिल्म समीक्षा!


jitendragarg
21-01-2011, 02:36 PM
विनय शुक्ल द्वारा लिखित और निर्देशित मिर्च, चार छोटी छोटी कहानियों का संगम है. हर कहानी त्रिया चरित्र के बारे में बताती है! फिल्म में कोंकण सेन शर्मा, रीमा सेन, बोमन ईरानी जैसे कलाकारों ने भूमिकाएं निभाई है!

http://songstiger.com/uploads/2010/12/Mirch-2010-ST.jpg

फिल्म के बारे में हुई पब्लिसिटी से ऐसा लगता है कि यह सिर्फ एक मसाला फिल्म है, पर विनय शुक्ल के निर्देशन और सभी कलाकारों की मेहनत के नतीजे से बनी ये फिल्म हर शुक्रवार को लगने वाली बड़े बड़े सितारों से सजी फिल्मों को मात दे सकती है. फिल्म में एक एक कहानी जोरदार है, और अंत की दो कहानियां आप को सोचने के लिए मजबूर कर देने वाली है.

बात करते है संगीत की! इस फिल्म के कुछ गाने जैसे बदरा, बहुत ही शानदार तरीके से फिल्माए गए है! हालांकि संगीत कुछ ज्यादा महत्व वाला नहीं है, पर जहाँ भी कोई गाना फिल्म में है, सभी खूबसूरत है!

फिल्म में कुछ सितारे एकदम ही धूमिल होते हुए भी नजर आते है, जैसे इला अरुण, राजपाल यादव, श्रेयस तलपडे! इतने सारे सितारों के होने के कारण कई सितारों का रोल सिर्फ कुछ मिनट का ही रह जाता है. उसके अलावा फिल्म की शुरुआत इतनी धीमी होती है, कि फिल्म के जोर पकड़ने तक आधे दर्शक सो ही जाये. पर १५ मिनट के बाद फिल्म में जो जान आती है, वो देख कर लगता है, कि काश ऐसी फिल्मे ही बने! वैसे भी बड़े सितारों को लेकर बनने वाली फिल्मे आजकल कहानी को दर्जा ही नहीं देती. ऐसे में ये फिल्मे एहसास दिलाती रहती है, कि बॉलीवुड में अभी भी जान बाकी है!


IMDB link (http://www.imdb.com/title/tt1388903/)