PDA

View Full Version : इंसाफ


sagar -
24-05-2011, 12:59 PM
अभी हाल ही में इराक में एक महिला पर एक यूवक ने तेजाब डाल दिया जिससे उस महिला की एक आँख चली गयी और चेहरा जल गया !
अभी निचली अदालत ने इस केस में अपना फेसला सुनाया हे के बदले में उस लडके की भी एक आँख फोड डी जाये ! इस फेसले से वहा पर वाद विवाद उठ खड़ा हुआ हे ! अभी इस फेसले पर रोक लगा दी गयी हे !
आप सभी से अनुरोध हे इस फेसले पर अपनी राय अवस्य दे !

sagar -
24-05-2011, 01:27 PM
में अदालत के इस फेसले का स्वागत करता हू, जरूरत हे इसी तरहे के कड़े फेसले लेने की हमारे देश की अदालतों को भी ! ताकि तकलीफ देने वाले को भी उम्र भर एक आँख खोने की तकलीफों का एहसास हो ! उसे भी पता चले की जिसके साथ मेने ऐसा किया उसे कितनी तकलीफे होती हे !
और आगे से वो ऐसा करने के बारे में सोचेगा भी नही आज अपने देश को भी चाहिये ऐसे फेसले ले जिससे अपराधियों के मन में खोफ हो और उन्हें लगे कि हमने ऐसा कुछ किया तो हमरे साथ भी ऐसा ऐसा फेसला हो सकता हे !अपने यहा तो चंद पैसे के मिच्ल्के पर अपराधी को छोड दिया जाता हे ! उन्हें कोई डर ही नही हे वो कानून को अपनी जेब में लेकर चलते हे ! बस पैसा फेखा और कानून खरीद लिया ! अब अपने देश की अदालत को भी इराक की तरहे फेसले लेने चाहिये तभी बढते अपराध पर लगाम लगेगी !

prashant
24-05-2011, 02:21 PM
मानवाधिकार जैसे कुछ चीजों के कारन ऐसा संभव नहीं है/
इसीलिए इराक में भी आंख के बदले आंख के नियम पर रोक लगा दी गयी है/
यह बहुत ही गंभीर बात है की उस व्यक्ति ने औरत के साथ ऐसा दुर्व्यवहार किया/
जिसके कारन उसे अपने आँखों से हाथ धोना पड़ा/
मेरे मुताबिक उसे किसी सामाजिक कार्य करने का दंड या फिर मुवावजे के रूप में आर्थिक सहायता देने को कहा जाए/जो की बहुत बड़ा होना चाहिए/