PDA

View Full Version : :: सुपर स्टार सलमान खान ::


abhisays
15-09-2011, 11:00 PM
:: सुपर स्टार सलमान खान ::

http://topnews.in/light/files/salman-khan2.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:02 PM
सुपर स्टार सलमान खान ने सन् १९८८ में अभिनय की दुनिया में अपनी पहली फिल्म बीवी हो तो ऐसी से शुरूआत की। सलमान को अपनी पहली बड़ी व्यावसायिक सफलता १९८९ में रिलीज़ हुई मैंने प्यार किया से मिली, जिसके लिए इन्हें "फिल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ नवीन पुरूष अभिनेता पुरस्कार" भी दिया गया। वे बालीवुड की कुछ सफल फिल्मों में स्टार कलाकार की भूमिका करते रहे, जैसे साजन (१९९१), हम आपके हैं कौन (१९९४) बीवी नं0 १ (१९९९) और ये ऐसी फिल्में थीं जिन्होंने उसके कैरियर में पांच अलग सालों में सबसे अधिक कमाई की।

१९९९ में खान ने १९९८ में कुछ कुछ होता है में अपनी लंबी देर तक उपस्थिति के लिए बेस्ट सहायक कलाकार का फिल्मफेयर पुरस्कारजीता और तबसे इन्होंने कई आलोचनात्मक और व्यावसायिक फिल्मों में स्टार के रूप में सफलता प्राप्त की हैं जिनमें हम दिल दे चुके सनम (Hum Dil De Chuke Sanam)(१९९९), तेरे नाम (Tere Naam)(२००३), नो एन्ट्री (No Entry)(२००५) और पार्टनर (Partner) (२००७) शामिल हैं। इस तरह खान ने खुद को हिंदी सिनेमा के प्रमुख अभिनेताओं में सबसे महान अभिनेता की छवि बनाई।

abhisays
15-09-2011, 11:02 PM
खान पटकथा सलीम ख़ान और उनकी पहली पत्नी (प्रथम नाम सुशीला चरक) सलमा के ज्येष्ठ पुत्र अपने पैतृक दादा अफगानिस्तान से भारत आए और उसकी माँ जबकि मध्य प्रदेश में बस गया है एक मराठी है. उसकी सौतेली माँ हेलेन, एक पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री है, जिन्होंने ख़ामोशी में उसके साथ अभिनय किया है: (1996) संगीत और हम दिल दे चुके सनम (1999). वह दो भाई, अरबाज खान और सोहेल खान, और दो ​​बहनों, Alvira और अर्पिता है. Alvira अभिनेता / निर्देशक अतुल अग्निहोत्री शादी की है.

खान सेंट बांद्रा, मुंबई में Stanislaus हाई स्कूल के माध्यम से अपनी स्कूली शिक्षा समाप्त होने पर, के रूप में अपने छोटे भाई अरबाज और सोहेल था. इससे पहले, उन्होंने सिंधिया स्कूल में एक छोटे भाई के साथ अरबाज के साथ कुछ वर्षों के लिए ग्वालियर, का अध्ययन किया. कैरियर

abhisays
15-09-2011, 11:03 PM
सलमान खान को हिंदी भाषा के आलावा मराठी भाषा भी आती है। सलमान खान ने अपने अभिनय की शुरुआत १९८८ में फिल्म बीवी हो तो ऐसी (Biwi Ho To Aisi) से की जहां उन्होंने सहायक कलाकार की भूमिका निभाई है .बॉलीवुड फिल्म में उनकी पहली प्रमुख भूमिका सूरज आर. "बड़जात्या (Sooraj R. Barjatya) की रोमांटिक फिल्म मैनें प्यार किया (Maine Pyar Kiya) (1989) में थी."यह फिल्म भारत की सर्वाधिक महान फिल्मों से एक फिल्म बन गई। इस फिल्म को किसी पुरुष अभिनेता की सर्वश्रेष्ठ पहली फ़िल्म का पुरस्कार (Filmfare Best Male Debut Award), मिला और इसे फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार के लिए नामित भी किया गया।

१९९० में खान की केवल एक फिल्म आई जिसका नाम था बागी (Baaghi) इसमें दक्षिण भारत की अभिनेत्री नग़मा (Nagma) भूमिका कर रही थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी और इसके बाद वर्ष १९९१ इनके लिए सफल वर्ष साबित हुआ जब इन्होंने लगातार तीन सफल हिट फिल्मों में स्टार भूमिका निभाई जिनके नाम पत्थर के फूल (Patthar Ke Phool), बेवफा सनम (Sanam Bewafa) और साजन हैं। (Saajan).प्रारंभ में ही बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों की जबरदस्त सफलता के बावजूद १९९२-१९९३ में रिलीज हुई इनकी तमाम फिल्में असफल रही।

abhisays
15-09-2011, 11:04 PM
सूरज बड़जात्या के निर्देशन में दूसरी बार सहयोग करने से रोमांस फिल्म हम आपके हैं कौन (Hum Aapke Hain Kaun)में सह कलाकार माधुरी दीक्षित के साथ खान ने १९९४ में अपनी पहली सफलता का इतिहास पुन: दोहराया। उस साल की यह सबसे बड़ी हिट फिल्म थी और बालीवुड में सबसे अधिक कमाई करने वाली यह अब तक की चौथी फिल्म रही। व्यावसायिक सफलता के बावजूद इस फिल्म को दूर दूर से प्रशंसा मिलती रही और खान को भी उनके प्रदर्शन की तारीफ मिली जिसके चलते उन्हें दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेताफिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामित किया गया।उस वर्ष खान की भूमिका वाली तीन और फिल्में रिलीज हुई लेकिन किसी ने भी इतनी सफलता नहीं दिलाई जितनी कि पहली वाली फिलम ने दिलाई थी। हालांकि सह कलाकार आमिर खान के साथ इनकी फिल्म अंदाज अपना अपना (Andaz Apna Apna)के रिलीज होने के बाद से ही इनके प्रदर्शन के लिए इन्हें प्रशंसा मिल गई थी। १९९५ में इन्होंने राकेश रोशन (Rakesh Roshan)की ब्लाक बस्टर फिल्म करन अर्जुन (Karan Arjun) से अपनी सफलता को मजबूत किया जिसमें शाहरूख खान इनके सह कलाकार थे। यह फिल्म वर्ष की दूसरी सबसे बड़ी हिट फिल्म और इसमें करन की भूमिका ने उसके नाम को एक बार फिर फिल्मफेयर के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नामित कर दिया गया जिसमें करन अर्जुन के सह कलाकार शाहरूख खान को यह पुरस्कार दे दिया गया था।

abhisays
15-09-2011, 11:04 PM
१९९६ के बाद दो सफल फिल्में दी हैं।इनमें से पहली संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की दिशात्मक शुरूआतKhamoshi: The Musical, थी जिसमें सह कलाकार के रूप में मनीषा कोइराला, नाना पाटेकर (Nana Patekar) और सीमा बिस्वास (Seema Biswas) थीं। हालांकि यह बॉक्स ऑफिस पर असफल रही फिर भी समीक्षकों द्वारा सराही गई थी।इनकी अगली सफलता सनी देओल और करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) के साथ राज कंवर (Raj Kanwar) की एक्शन हिट फिल्म जीत (Jeet) से मिली।

१९९७ में इनकी केवल दो फिल्में जुड़वां (Judwaa) और औजार (Auzaar) रिलीज हुई। पहली पाली फिल्म डेविड धवन (David Dhawan) के निर्देशन वाली एक हास्य फिल्म थी जिसमें इनकी सह कलाकार करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor), थीं जिसने जन्म के समय बिछुड़ जाने के कारण दोहरी भूमिका निभाई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस हिट रही। सह कलाकार शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) वाली बाद में आने वाली फिल्म कुछ अच्छा करने में असफल रहीं किंतु इसकी वीडियो रिलीज़ के बाद कुछ मोड़ जरूर पैदा हो गए थे।

abhisays
15-09-2011, 11:05 PM
खान ने १९९८ में पांच अलग अलग फिल्मों में काम किया जिसमें उनकी पहली रिलीज प्यार किया तो डरना क्या (Pyaar Kiya To Darna Kya) वर्ष की सबे बड़ी सफल फिल्म साबित हुई इसमें इनकी सह कलाकार काजोल थीं। इसके बाद साधारण सी सफलता दिलाने वाली इनकी फिल्म जब प्यार किसी से होता है (Jab Pyaar Kisise Hota Hai) आई। खान ने उस युवा पुरूष की भूमिका निभाई थी, जिसे ऐसे बच्चे को संरक्षण में रखना है, जो उसका बेटा होने का दावा करता है।इस फिल्म में खान का प्रदर्शन उनके लिए कई सकारात्मक सूचना एवं उनके आलाचकों से इनके पक्ष में खबरें लेकर आया। वे करन जौहर के निर्देशन वाली पहली फिल्म कुछ कुछ होता है के ही चक्कर काटते रहे। शाहरूख खान और काजोल के साथ सह कलाकार के रूप में इन्होंने केवल अमान की भूमिका करने वाले केमियो तक ही बढ़ पाए। लेकिन , यह उसके लिए फायदेमंद सिद्ध हुई क्योंकि उनके प्रदर्शन ने उन्हें दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता की श्रेणी में फिल्मफेयर पुरस्कार दिला दिया।

abhisays
15-09-2011, 11:05 PM
१९९९ में खान ने तीन हिट फिल्मोंHum Saath-Saath Hain: We Stand United में भूमिका निभाई जिन्होंने तीसरी बार सूरज बड़जात्या के साथ इनके संबंधों को मजबूत किया बीवी नं0 १ (Biwi No.1) उस साल की सबसे बड़ी फिल्म रही और हम दिल दे चुके सनम (Hum Dil De Chuke Sanam) ने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया और इस फिल्म ने इन्हें एक बार फिर सर्वश्रेष्*ठ अभिनेता के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामित करवा दिया। वर्ष २००० में इन्होंने छ: फिल्मों में काम किया जो आलोचकों की दृष्टि में व्यापार करने में असफल रहीं, इनमें से दो फिल्में कुछ सफल रहीं जैसै हर दिल जो प्यार करेगा (Har Dil Jo Pyar Karega) और चोरी चोरी चुपके चुपके (Chori Chori Chupke Chupke) और इन दोनों में रानी मुखर्जी और प्रिटी जिन्टा इनकी सह कलाकार थीं। वर्ष २००१ तक देर से रिलीज होने वाली इनकी फिल्म चोरी चोरी चुपके चुपके, में इनके प्रदर्शन की सराहना की गई।सरोगेट चाइल्ड बर्थ (surrogate childbirth) के मुद्दे को सुलझाने वाली बालीवुड की यह पहली फिल्म थी जिसमें खान ने एक धनी उद्योगपति की भूमिका निभाई थी जो अपनी पत्नी के बांझ होने के बाद एक सरोगेट मदर किराए पर रख लेता है। आलोचकों ने इनके इस रूख को गंभीर भूमिका के प्रति लिया जिसमें इनके पहले की भूमिकाओं की तुलना में अधिक पैनापन दिखाई दिया। वर्ष २००२ में इन्होंने विलंब से रिलीज होने वाली फिल्म हम तुम्हारें हैं सनम (Hum Tumhare Hain Sanam) में काम किया जो बॉक्स ऑफिस पर अर्ध हिट रहीं।

abhisays
15-09-2011, 11:06 PM
खान की अगली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तब तक असफल होती रही जब तक उन्होंने २००३ में तेरे नाम (Tere Naam) फिल्म से अपनी वापसी की। इस फिल्म से बहुत कमाई की गई और इसके आलोचकों ने इसके प्रदर्शन की तारीफ की जिसमें तरन आदर्श (Taran Adarsh) नामक फिल्म में टी की तर्ज पर बनी इस फिल्म में सलमान खान ने अच्छा अभिनय किया था। वह क्रम में अग्नि को सांस के रूप में ग्रहण करता है जिससे परेशानी होती है। लेकिन बाहर के मुश्किल हालातों में रहने वाला एक संवेदनशील व्यक्ति बाद में सबसे आगे आ जाता है। उनका भावनात्मक रूप से चिल्लाना बेहद शानदार रहा।[9] इन्होंने मुझसे शादी करोगी (Mujhse Shaadi Karogi) (२००४) और नो एन्ट्री (No Entry) (२००५) जैसी हास्य फिल्मों के द्वारा बॉक्स ऑफिस पर अपनी सफलता जारी रखी । वर्ष २००६ इनके लिए अत्यधिक असफलता का वर्ष रहा जिसमें इनकी फिल्में जान-ए-मन (Jaan-E-Mann) और बाबुल (Baabul) दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गईं।
खान ने वर्ष २००७ की शुरूआत सलाम ए इश्क फिल्म से की जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ अच्छा न कर सकी। उनकी अगली रिलीज पार्टनर (Partner) ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कार्य किया और ब्लॉकबस्टर की छवि [10]दिलवाई। इसके बाद वे हालीवुड की एक मुवी में Marigold: An Adventure in Indiaअमरीकी महिला कलाकार अली लार्टर (Ali Larter) के साथ दिखाई दिए। एक भारतीय आदमी और अमरीकी महिला की प्रेम कहानी बताने वाली यह फिल्म व्यापार और आलोचकों की दृष्टि से एक बड़ी असफलता रही।
वर्ष २००८ में खान ने अपनी गेम शो दस का दम (Dus Ka Dum) के साथ छोटे परदे पर उतरे जो अंतरराष्ट्रीय शो पॉवर ऑफ़ टेन (The Power of 10) पर आधारित थी।

abhisays
15-09-2011, 11:07 PM
खान कहानी लेखक सलीम खान (Salim Khan) और उनकी पहली पत्नी सलमा खान के सबसे बड़े बेटे हैं। उनकी सौतेली मां हैलेन (Helen) बॉलीवुड के बीते ज़माने की एक मशहूर अभिनेत्री हैं जिन्होंने उनके साथ Khamoshi: The Musical(१९९६) में और (१९९९) में हम दिल दे चुके सनम (Hum Dil De Chuke Sanam) में सह कलाकार की भूमिका की थी। इनके दो भाई , अरबाज खान (Arbaaz Khan) और सोहेल खान (Sohail Khan), और दो बहने, अल्वीरा और अर्पिता हैं।अल्वीरा का विवाह अभिनेता / निर्देशक अतुल अग्निहोत्री (Atul Agnihotri) से हुआ है।
खान एक समर्पित बॉडीबिल्डर हैं। वे प्रतिदिन मेहनत करते हैं और मूवी तथा स्टेज शो में अपनी कमीज उतारने के लिए प्रसिद्ध हैं। अमरीका की पीपुल (People)पत्रिका द्वारा वर्ष २००४ में इन्हें दुनिया का 7वां सबसे सुंदर पुरूष और भारत के सबसे सुंदर पुरूष का खिताब मिला।अपने कैरियर में खान विभिन्न धर्मार्थ संस्थाओं से जुड़े हुए हैं।
बहुत सी बभिनेत्रियों के साथ रोमांस और अपनी पूर्व प्रेमिका ऐश्वर्या राय, सोमी अली (Somy Ali) और संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani), के साथ संबंधों के बावजूद खान भारतीय मीडिया जगत में बालीवुड का सबसे चहेता कुंवारा अभिनेता बनता रहा है।वे २००३ से ही मॉडल से अभिनेत्री बनी केटरीना कैफ (Katrina Kaif) के साथ डेटिंग करते आ रहे हैं।
११ अक्टूबर (October 11)२००७ को खान ने मैडम तुसाड्स (Madame Tussauds) अपनी मोम से बनी प्रतिमा को लंदन के संग्रहालय में स्थापित करने की एक पेशकश स्वीकार कर लिया है। १५ जनवरी२००८ को उनकी आदमकद मोम की प्रतिमा को स्थापित कर दिया गया था और इस प्रकार संग्रहालय में मोम की प्रतिमा के रूप में दिखाई देने वाले वे चौथे भारतीय अभिनेता बन गए।

abhisays
15-09-2011, 11:07 PM
कानूनी मुसीबतसितम्बर २८ (September 28), २००२, को लापरवाही से गाड़ी चलाने के लिए गिरफ्तार किया गया। उनकी कार के मुंबई में एक बेकरी से टकरा जाने से सड़क की पगडंडी पर सो रहे एक व्यक्ति मृत्यु हो गई अन्य तीन इस दुर्घटना में घायल हो गए. उनके खिलाफ जानबूझकर अपराध करने के लिए आरोप लगाए गए किंतु बाद में उन्हें छोड़ दिया गया और उन्हें दोषी नहीं पाया गया। तथापि, इस घटना के संबंध में वे कुछ कम गंभीर प्रवृति के प्रकरणों की श्रृंखलाओं में अभी भी लटके हुए हैं।
१७ फरवरी, २००६ को खतरे में पड़ी एक वन्य जाति चिंकारा (Chinkara) का शिकार करने के लिए एक वर्ष की जेल भी हुई थी। उच्च अदालत में अपील के दौरान सजा पर रोक लगा दी गई थी। १० अप्रैल, २००६, को खतरे में पड़ी एक वन्य प्रजाति का शिकार करने के लिए पांच साल की जैल (jail) की सजा सुनाई गई थी। उन्हें रिमांड पर जोधपुर जेल लाया गया जहां वे १३ अप्रेल तक रहे तथा इसके बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया थ। २४ अगस्त (August 24), २००७, को जोधपुर सत्र न्यायालय ने , चिंकारा शिकार के मामले में इन्हें वर्ष २००६ में सुनाई गई ५ वर्ष की कैद के निर्णय के खिलाफ दायर याचिका को अस्वीकार कर दिया बया था। सुनवाई के समय खान किसी स्थान पर शूटिंग में व्यस्त थे और इनकी बहन ने अदालत की कार्यवाहियों [20]में अपनी हाजिरी लगाई। एक दिन बाद, राजस्थान की एक अदालत ने शिकार करने के एक मामले में इन्हें जेल भेजने वाले एक निर्णय को मानते हुए जोधपुर में गिरफ्तार कर लिया गया। ३१ अगस्त (August 31), २००७, के दिन जोधपुर की सेंट्रल जेल से खान को जमानत पर रिहा कर दिया गया जहां उन्होंने छह दिन बिताए थे।

abhisays
15-09-2011, 11:08 PM
संबंधों की परेशानियांअभिनेत्री ऐश्वर्या राय के साथ इनकी हिचकौले खाती दोस्ती भारतीय मीडिया जगत की सुर्खियां बनी हुई थी और लगातार इनके बारे में अनाप-शनाप बातें [21]लिखी जाती थीं। मार्च २००२ में इनके संबंधों के टूटने के बाद राय ने इन्हें परेशान करने के लिए अदालत में केस दर्ज करवा दिया। इन्होंने दावा किया कि खान उनके रिश्*तों को तोड़ने की शर्तों के साथ संबंध नहीं बना पाए हैं और उन्हें परेशान कर रहे हैं इसलिए इनके माता पिता ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है.
वर्ष २००५ में मुंबई पुलिस द्वारा २००१ में रिकार्ड किए गए एक मोबाइल फोन की गैर कानूनी प्रति के बारे में समाचार प्रकाशित किए गए। यह एक ऐसा कॉल लग रहा था जिसमें इन्होंने अपनी पूर्व प्रेमिका ऐश्वर्या राय को मुंबई की अपराध हस्तियों द्वारा आयोजित सामाजिक गतिविधियों में अपनी उपस्थिति देने के लिए धमकी दी थी।इस फोन में संगठित अपराध (organized crime) जगत से संबंध तथा दूसरे अभिनेताओं के बारे में अनादरसूचक शब्दों के बारे में अफवाहें फैली हुई थी। तथापि, इस कथित टेप की जांच चंडीगढ़ की सरकारी फोरेन्सिक लैब में की गई जिसमें इसे झूठा पाया गया।

abhisays
15-09-2011, 11:08 PM
फिल्मफेयर पुरस्कारविजेता
१९९० में मैने प्यार किया (Maine Pyar Kiya) फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार (Filmfare Best Male Debut Award)
१९९९ : कुछ कुछ होता है फिल्म के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार
नामित
१९९० में मैने प्यार किया (Maine Pyar Kiya) फिल्म के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार
१९९५ : फ़िल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार हम आपके हैं कौन (Hum Aapke Hain Koun)
१९९६ : फ़िल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार करण अर्जुन (Karan Arjun)
१९९७ : फ़िल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीत (Jeet)
१९९९ : फ़िल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार प्यार किया तो डरना क्या (Pyaar Kiya To Darna Kya)
२००० : फ़िल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार हम दिल दे चुके सनम (Hum Dil De Chuke Sanam)
२००० : बीवी नं0 १ (Biwi No.1) को सर्वश्रेष्ठ हास्य कलाकार का फ़िल्म पुरस्कार (Filmfare Best Comedian Award)
२००४ : फ़िल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार तेरे नाम (Tere Naam)
२००४ : बागवान (Baghban) फ़िल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार
२००६ : नो एन्ट्री (No Entry) फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य कलाकार का फ़िल्मफेयर पुरस्कार

abhisays
15-09-2011, 11:09 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/Biwi_Ho_To_Aisi_1988.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:09 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/salman_khan_in_Maine_Pyar_Kiya.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:09 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/mainepyarkiya6.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:10 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/sanam_bewafa.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:10 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/Salman_Madhuri_Saajan.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:10 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/andaz_apna_apna.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:11 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/salman_khan_hum_aapke_hain_kaun.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:11 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/karan_arjun_salman.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:11 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/khamoshi_salman.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:12 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/Jeet_Salman.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:12 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/JUDWAA_Salman.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:12 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/hum_dil_de_chuke_sanam.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:12 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/salman_khan_aishwarya_rai_in_love.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:13 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/salman_khan_jodhpur_jail.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:13 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/salman_khan_bald.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:13 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/tere_naam.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:13 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/msk_sal3.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:14 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/phir_milenge.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:14 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/mpkk_salman.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:14 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/salman_no_entry.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:15 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/kyon_ki_salman.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:15 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/partner_salman.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:15 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/wanted_salman.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:15 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/Salman_khan_in_dabangg.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:15 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/06/ready_salman.jpg

abhisays
15-09-2011, 11:16 PM
http://abhisays.com/wp-content/uploads/2011/08/Bodyguard_poster.jpg

malethia
15-09-2011, 11:20 PM
सलमान खान को देखकर मैं एक बात तो यकीन से कह सकता हूँ की,
जो लोग ब्रह्मचर्य का पालन करते है वो हमेशा जवान रहते है ,
जैसे-बाबा रामदेव,अन्ना हजारे,अब्दुल कलाम ,लता मंगेशकर,मायावती ,जय ललिता.

abhisays
15-09-2011, 11:24 PM
सलमान खान को देखकर मैं एक बात तो यकीन से कह सकता हूँ की,
जो लोग ब्रह्मचर्य का पालन करते है वो हमेशा जवान रहते है ,
जैसे-बाबा रामदेव,अन्ना हजारे,अब्दुल कलाम ,लता मंगेशकर,मायावती ,जय ललिता.


क्या सही बात कही है मलेठिया जी आपने, बाकी लोग तो ब्रह्मचर्य का पालन किये होंगे.. सलमान का कुछ कहा नहीं जा सकता.. ऐश्वर्या, कटरीना, सोमी अली, संगीता बिजलानी.. लिस्ट काफी लम्बी है.. अब ऐसी अप्सराओ के साथ भला आदमी ब्रह्मचर्य का पालन कैसे कर सकता है.. ही ही ही

malethia
15-09-2011, 11:44 PM
क्या सही बात कही है मलेठिया जी आपने, बाकी लोग तो ब्रह्मचर्य का पालन किये होंगे.. सलमान का कुछ कहा नहीं जा सकता.. ऐश्वर्या, कटरीना, सोमी अली, संगीता बिजलानी.. लिस्ट काफी लम्बी है.. अब ऐसी अप्सराओ के साथ भला आदमी ब्रह्मचर्य का पालन कैसे कर सकता है.. ही ही ही
वैसे इनके साथ की कुछ अप्सराओं का घर बस गया कुछ का बस जाएगा.
मुझे याद आते है ऐसे ही एक और हीरो जिनके साथ सबसे ज्यादा नई हेरोइन ने पहली फिल्म की थी और एक दो को छोड़कर कोई भी हेरोइन बाद में नहीं चली,हीरो का नाम था ऋषि कपूर......

Bhuwan
15-09-2011, 11:48 PM
सलमान खान की तेरे नाम, अंदाज अपना-अपना और सनम बेवफा मेरी पसंदीदा फिल्मों में से हैं. तेरे नाम जैसी मार्मिक फिल्म सलमान ने शायद ही दी हो.

Bhuwan
15-09-2011, 11:50 PM
वैसे इनके साथ की कुछ अप्सराओं का घर बस गया कुछ का बस जाएगा.
मुझे याद आते है ऐसे ही एक और हीरो जिनके साथ सबसे ज्यादा नई हेरोइन ने पहली फिल्म की थी और एक दो को छोड़कर कोई भी हेरोइन बाद में नहीं चली,हीरो का नाम था ऋषि कपूर......
:giggle::giggle:उन्ही के नक्शेकदम पर, उनके सपूत रणवीर चल रहे हैं.:tomato:

abhisays
17-09-2011, 11:23 PM
http://box4.chakpak.com:9080/articles/wp-content/files_flutter/1308290902Salman-Khan_39.jpg

abhisays
17-09-2011, 11:24 PM
http://topnews.in/light/files/salman-khan2.jpg

abhisays
17-09-2011, 11:24 PM
http://2.bp.blogspot.com/_N4xykZ3PKL0/TK-Bas283nI/AAAAAAAAATs/ly7l2211-Fs/s1600/salman_khan_in_white_wallpaper.jpg