PDA

View Full Version : पुरुष लम्बी उम्र जी सकते हैं (एक शोध)


rajesh
07-02-2010, 07:44 PM
Men are likely to live longer if they marry a younger woman, new research suggests. A man's chances of dying early are cut by a fifth if their bride is between 15 and 17 years their junior. The risk of premature death is reduced by 11 per cent if they marry a woman seven to nine years younger.

The study at Germany's Max Planck Institute also found that men marrying older women are more likely to die early. Wives with husbands older or younger by between seven and nine years increase their chances of dying early by 20 per cent.

This rises to 30 per cent if the age difference is close to 15 and 17 years..soccer jersey Scientists say the figures for men may be the result of natural selection ? Most successful older men are able to attract younger women.

"Another theory is that a younger woman will care for a man better and therefore he will live longer," said institute spokesman Sven Drefahl. The study examined deaths between 1990 and 2005 for the entire population of Denmark. On average in Europe, most men marry women around three years younger.

पुरुषों के अधिक समय तक जीवित रहने की सम्भावना है यदि वे एक युवा महिला से विवाह करते हैं. , नए अनुसंधान से पता है. जल्दी मरने की एक आदमी की सम्भावना पांच में से एक है हैं यदि उनकी दुल्हन 15 और 17 साल के बीच उनसे छोटी हैं. उनकी अकाल मृत्यु का खतरा 11 फीसदी कम हो जाता है अगर वे एक सात से नौ साल छोटी महिला से शादी करते हैं.

जर्मनी के मैक्स प्लैंक इंस्टीट्यूट के एक अध्ययन में यह भी पाया गया है कि बड़ी उम्र की महिलाओं से शादी से पुरुषों के जल्दी मरने की संभावना है. साथ पत्नी पति बड़े या सात के बीच और नौ साल के 20 प्रतिशत से जल्दी मरने की अपने अवसरों को बढ़ाने से छोटी है.

30 प्रतिशत के लिए यह बढ़ जाता है अगर उम्र का अंतर 15 और 17 साल के करीब है .. फुटबॉल जर्सी वैज्ञानिकों का कहना है पुरुषों के लिए आंकड़े प्राकृतिक चयन का परिणाम हो सकते है? सबसे सफल बूढ़े लोगों को युवा महिलाऐं आकर्षित करने में सक्षम हैं.

", एक और सिद्धांत है कि एक युवा महिला एक आदमी के लिए बेहतर देखभाल और इसलिए वह लंबे समय तक जीना होगा" संस्थान प्रवक्ता स्वेन द्रेफाह्ल ने कहा. अध्ययन में 1990 और 2005 के बीच डेनमार्क की पूरी आबादी के लिए होने वाली मौतों की जांच की. यूरोप में औसत पर, अधिकांश पुरुषों नें अपने से तीन साल छोटी महिलाओं से शादी की. .

anita200
23-11-2010, 09:53 AM
Hello Friend,

It is my pleasure contacting you and i hope that every thing is fine with your in the country where you live.
Well i found your contact address in a myhindiforum.com site and i'm contacting you to verify if this address is a working one and when you read this mail from me, kindly reply me back because i truly want to be friend with you and to build a better relationship.
My dear i will send you my pictures when i read back from you to know how i look like and also to tell you more about me or whatever that you want to know about me.
I wait for your reply soon,
From anita.
bye



here is my private mail box (khalifa_anita@yahoo.com)

jalwa
23-11-2010, 10:17 PM
मित्र राजेश जी, आपने बहुत ही कीमती और महत्वपूर्ण जानकारी युक्त सूत्र का निर्माण किया है. इसके लिए निसंदेह ही आप बधाई के पात्र हैं. मित्र , कृपया इस सूत्र को आगे गति प्रदान करें .. तथा यदि संभव हो सके तो हिंदी में लिखने का प्रयास करें .. यदि आप अपने विचार हिंदी में प्रकट करेंगे तो वो अधिक से अधिक सदस्यों तक पहुँच पाएंगे ... धन्यवाद.

ndhebar
26-11-2010, 05:23 AM
मित्र महिलाओं के रहते पुरुष जी रहा है यही क्या कम है
फिर लम्बी उम्र लेकर कष्ट क्यों बढ़ाना

jalwa
27-11-2010, 10:10 PM
मित्र महिलाओं के रहते पुरुष जी रहा है यही क्या कम है
फिर लम्बी उम्र लेकर कष्ट क्यों बढ़ाना

निशांत भाई, आपकी बात में दम हो सकता है . लेकिन स्त्री के बिना जीना भी क्या जीना है? उससे तो मौत बेहतर होगी.

jai_bhardwaj
27-11-2010, 11:55 PM
स्थितियां, दिनचर्या और वातावरण किसी भी प्राणी की आयु के लिए वर्धक या घातक हो सकते हैं / नारी को घर की लक्ष्मी कहा जाता है और इसी लक्ष्मी की कोख से उत्पन्न एक छोटी सी लक्ष्मी के उपरान्त इसे ही कुलघातनी भी कहा जाता है / जबकि विज्ञान स्पष्ट कर चुका है कि कन्या अथवा पुत्र के लिंग निर्धारण पर माँ के रज का नहीं बल्कि पिता के शुक्रों का हस्तक्षेप होता है /

अंत में: ऐसे सर्वेक्षण अवयस्क कन्याओं पर अभिशाप की तरह हो सकता है , वरदान तो कदापि नहीं / जब एक पक्ष ही प्रसन्न नहीं तो कैसा सम्बन्ध और कैसा विवाह ?? यह मात्र पुरुषों के सौख्य को बढ़ावा देने वाला छद्म सर्वेक्षण ही प्रतीत होता है / धन्यवाद /

ndhebar
28-11-2010, 09:06 AM
अंत में: ऐसे सर्वेक्षण अवयस्क कन्याओं पर अभिशाप की तरह हो सकता है , वरदान तो कदापि नहीं / जब एक पक्ष ही प्रसन्न नहीं तो कैसा सम्बन्ध और कैसा विवाह ?? यह मात्र पुरुषों के सौख्य को बढ़ावा देने वाला छद्म सर्वेक्षण ही प्रतीत होता है / धन्यवाद /

मैं भी आपके विचारों से इतफाक रखता हूँ
:bravo::bravo: