PDA

View Full Version : India Against Corruption News, Views and all the other latest Updates


abhisays
19-10-2012, 09:30 AM
India
Against
Corruption

News, Views and all the other latest Updates :ind:

:india::india::india::india::india:

http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=18843&stc=1&d=1350620936

abhisays
19-10-2012, 09:31 AM
दोस्तों इस सूत्र में हम लोग India Against Corruption से related सभी न्यूज़, व्यूज, और अपडेट देंगे :ind:

abhisays
19-10-2012, 09:33 AM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=18844&stc=1&d=1350621198

Dark Saint Alaick
21-10-2012, 11:18 PM
केजरीवाल ने पीएम, सोनिया को दी सार्वजनिक बहस की चुनौती, कांग्रेस ने किया खारिज

नई दिल्ली। अपने एनजीओ और सरकारी सेवा के मुद्दों पर सवाल पूछे जाने पर अरविंद केजरीवाल ने आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को घोटालों और भ्रष्टाचार पर सार्वजनिक बहस की चुनौती दी । कांग्रेस ने इंडिया एंगेस्ट करप्शन कार्यकर्ता की चुनौती को खारिज करते हुए कहा कि पार्टी का प्रखंड स्तर का नेता भी उनके ‘आरोपों और दमबाजी के कोलाहल’ को लेकर उनसे निपट सकता है । केजरीवाल ने कहा कि आईएएसी अपने उपर लगे सवालों का जवाब तभी देगा जब कांग्रेस नेतृत्व और राबर्ट वाड्रा भ्रष्टाचार के सवालों पर खुद को पाक साफ साबित करें । अपने एनजीओ को मिलने वाले धन और अन्य मुद्दों पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा सवाल पूछे जाने के एक दिन बाद केजरीवाल ने पलटवार किया और कहा कि वह सवालों के जवाब देने के इच्छुक हैं, लेकिन सिंह को पहले प्रधानमंत्री सिंह और अन्य को लोगों द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब देने के लिए राजी कराना चाहिए । केजरीवाल ने कहा, ‘हमने राबर्ट वाड्रा और और प्रधानमंत्री से कुछ सवाल किए थे । उन्हें पहले जवाब देने दीजिए । तब हम दिग्विजय सिंह के सारे सवालों का जवाब देंगे । मैं सिंह से आग्रह करता हूं कि वह सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री या राहुल गांधी को सार्वजनिक बहस के लिए तैयार करें ।’ केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘आइए एक दूसरे से सवाल करें और लोगों को भी हमसें व्यक्तिगत और सार्वजनिक मुद्दों पर सवाल करने दीजिए । क्या दिग्विजय सिंह तैयार हैं ? अगर वह अपने पार्टी के आकाओं या प्रधानमंत्री को राजी नहीं कर सकते तो लोग सोचेंगे कि वह सारा कुछ सस्ती लोकप्रियता के लिए या ध्यान आकर्षित करने के लिए कर रहे हैं ।’ उन्होंने कहा कि नेतृत्व ने वाड्रा या लोकपाल पर सवालों का जवाब नहीं दिया और वह चाहते हैं कि सिंह प्रधानमंत्री, वाड्रा और हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा से जवाब लें । उन्होंने कहा, ‘वह हमारे निजी जीवन को लेकर कितने भी सवाल कर सकते हैं । हम उनके जवाब देंगे । तब हम उनसे पूछेंगे ... उन्हें भी जनता के बीच जवाब देना चाहिए ।’ कांग्रेस और दिग्विजय सिंह ने केजरीवाल की चुनौती को खारिज किया । कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने केजरीवाल की चुनौती पर कहा, ‘प्रखंड स्तर का ही हमारा कोई प्रवक्ता इन आरोपों से निपटने के लिए काफी है ।’ तिवारी ने कहा, ‘केजरीवाल अपने गुरु (मोदी) की तरह हमेशा क्षमता से ज्यादा दम भरते हैं और उस पुरानी कहावत को भूल जाते हैं कि चांद पर थूकने पर वह अपने ही मुंह पर पड़ता है ।’ सिंह ने कहा कि केजरीवाल अपनी तुलना देश के प्रधानमंत्री से नहीं कर सकते और उन्होंने कार्यकर्ता को खुद के साथ खुली बहस की चुनौती दी। सिंह ने उन्हें याद दिलाया कि वह 10 सालों तक मुख्यमंत्री रह चुके हैं ।

Dark Saint Alaick
21-10-2012, 11:19 PM
केजरीवाल का कद ऐसा नहीं कि मनमोहन और सोनिया सामने आएं : दिग्विजय

गुना (मप्र)। कांग्रेस महासचिव एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अरविन्द केजरीवाल का कद इतना बड़ा नहीं हैं कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी अथवा राहुल गांधी उनसे बहस के लिए सामने आए। सिंह ने यहां से लगभग 40 किलोमीटर दूर अपने गृहनगर राधोगढ में अपने निवास पर आज संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि केजरीवाल चाहें, तो वह उनसे कभी भी और कही भी बहस के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरा स्वयं का राजनैतिक अनुभव 40 वर्षो का है, जबकि केजरीवाल तो अभी तक कोई भी चुनाव नहीं लड़ा हैं। इसके बाद भी मैं, अपने द्वारा पूछे गए प्रश्न सहित केजरीवाल से बहस के लिए तैयार हूं। इसके लिए केजरीवाल स्थान, समय व दिनांक का चयन करने को स्वतंत्र हैं।’ उन्होंने कहा कि केजरीवाल उनके द्वारा पूछे प्रश्नों का जवाब नहीं देना चाहते। इसीलिए ‘ना नौ मन तेल होगा, ना राधा नाचेगी’ वाली कहावत के तहत जवाब नहीं देने के लिए बहाने गढ रहे है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एवं पूर्व गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के परिजनों के संदर्भ में विवादास्पद प्रकरण में उनके अपने पास सबूत होने को लेकर पूछने पर कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘मैं वह सबूत इसलिए उजागर करना नहीं चाहता, क्योंकि मैं ऐसे व्यक्तियों के बारे में ही बोलता हूं, जो राजनीति में होते हैं और चूंकि भाजपा के इन दोनों वरिष्ठ नेताओं के सगे संबंधी राजनीति में नहीं हैं। इसलिए मैं वह तथ्य उजागर नहीं करुंगा।’ उन्होंने सीहोर जिले में कल सलकनपुर देवी मंदिर पर घटी घटना पर मृतकों एवं घायलों के प्रति सांत्वना एवं चिंता जाहिर करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के निर्वाचन क्षेत्र में हुई यह घटना जिला प्रशासन की अर्कमण्यता का परिणाम है। इसलिए मृतकों वे घायलों के परिजनो का पर्याप्त मुआवजा दिया जाना चाहिए।

Dark Saint Alaick
22-10-2012, 12:51 AM
भाकियू के लाठीबंद किसान करेंगे केजरीवाल की हिफाजत

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) ने इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के नेता अरविंद केजरीवाल को फर्रुखाबाद से सुरक्षित वापस जाने की कथित चुनौती देने वाले केन्द्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि यूनियन के लाठीबंद किसान आगामी एक नवम्बर को केजरीवाल की फर्रुखाबाद यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा करेंगे। भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के महासचिव लक्ष्मीशंकर जोशी ने आज यहां बताया कि संगठन की कल हुई आपात बैठक में यूनियन कार्यकर्ताओं ने खुर्शीद द्वारा केजरीवाल को कथित तौर पर धमकी दिये जाने की निंदा की और कहा कि उनकी तंजीम आईएसी नेता का बाल भी बांका नहीं होने देगी। उन्होंने बताया कि केजरीवाल तथा उनके सहयोगियों की आगामी एक नवम्बर को खुर्शीद के गृह जनपद फर्रुखाबाद यात्रा के दौरान लाठी लिये यूनियन के बंद किसानों की टोली उनकी सुरक्षा में तैनात रहेगी और जो भी तत्व किसी भी तरह की गड़बड़ी की कोशिश करेंगे उन्हें उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जाएगा। दूसरी ओर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी आगाह किया है कि केजरीवाल के आगमन पर अगर किसी तरह का व्यवधान डालने की कोशिश की गयी तो उसका अंजाम बुरा होगा। गौरतलब है कि अपने डाक्टर जाकिर हुसैन ट्रस्ट द्वारा विकलांगों की कल्याणकारी योजनाओं का धन गलत तरीके से निकालकर हड़पने के आरोपों से घिरे केन्द्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने दो दिन पहले कहा था कि केजरीवाल फर्रुखाबाद से सही-सलामत वापस जाकर दिखाएं। केजरीवाल की अगुवाई में इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कार्यकर्ताओं का आगामी एक नवम्बर को खुर्शीद के गृह जनपद तथा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र फर्रुखाबाद जाकर धरना देने तथा उनके ट्रस्ट द्वारा किये गये कथित घपले के और दस्तावेजी सुबूत जनता के सामने रखने का कार्यक्रम है। इस बीच, फर्रुखाबाद केजरीवाल तथा खुर्शीद समर्थकों की जंग का अखाड़ा भी बनता जा रहा है। दोनों के चाहने वालों में एक-दूसरे के नेताओं के पुतले फूंकने की होड़ लग गयी है। सूत्रों के मुताबिक जिले के ग्रामीण अंचलों तक फैले ‘पुतला फूंक आंदोलनों’ ने सामान्य जनता और कारोबारियों की नींद हराम कर रखी है। इसकी वजह से कानून-व्यवस्था पर आंच आने के आसार पैदा हो गये हैं लेकिन जिला प्रशासन फिलहाल कोई कार्रवाई करता नहीं दिखता। 'इंडिया अगेंस्ट करप्शन' के आंदोलन में रोज नयी कड़ियां जुड़ती जा रही हैं। बड़ी संख्या में युवाओं तथा महिलाओं के जुड़ने से आंदोलन दिन-ब-दिन तेजी पकड़ रहा है। वहीं खुर्शीद की हिमायत में भी अल्पसंख्यकों के कुछ संगठनों समेत कई तंजीमें कूद पड़ी हैं।

Dark Saint Alaick
23-10-2012, 12:15 AM
शीला दीक्षित की कथित मानहानि के लिए केजरीवाल को कानूनी नोटिस
सार्वजनिक माफी मांगाने को कहा

नई दिल्ली। दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के राजनीतिक सलाहकार पवन खेड़ा ने मुख्यमंत्री की कथित मानहानि करने पर सोमवार को समाजसेवी अरविंद केजरीवाल को कानूनी नोटिस भेजा। इस नोटिस में केजरीवाल से ‘खराब और घृणित’ भाषा का इस्तेमाल कर ‘बेबुनियाद आरोप लगाने और निंदा’ करने के लिए ‘बिना शर्त सार्वजनिक माफी’ मांगने को कहा गया है। नोटिस में केजरीवाल पर मुख्यमंत्री के बारे में अपमानजनक टिप्पणियां करने का आरोप लगाया गया है। इसमें केजरीवाल से कहा गया है कि आप दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ तीन प्रमुख चैनलों और इतने ही अखबारों में टॉक शो के दौरान लगाए गए सभी आरोप एवं निंदा को तुरंत वापस लें, जिससे मेरे मुवक्किल एवं दिल्ली की मुख्यमंत्री के ओहदे की मानहानि हुई है। नोटिस के अनुसार, इन बेबुनियाद आरोपों एवं निंदा के तथा खराब भाषा के इस्तेमाल के संदर्भ में आप मेरी मुवक्किल की तसल्ली के लिए उनसे प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर बिना शर्त सार्वजनिक माफी मांगे। इस नोटिस पर अपनी प्रतिक्रिया में केजरीवाल ने यहां एक प्रदर्शन के दौरान कहा कि जब तक ‘भ्रष्टाचार’ नहीं रुकता वह ऐसा करते रहेंगे। नोटिस में कहा गया है कि एक कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल ने मुख्यमंत्री के लिए ‘दलाल’ शब्द का इस्तेमाल किया। इसमें केजरीवाल से भविष्य में इस तरह की गंदी भाषा के इस्तेमाल से बचने के लिए कहा गया है। वकील महमूद प्राचा द्वारा दाखिल किए गए इस नोटिस में कहा गया है कि यदि कानूनी नोटिस मिलने के दो दिनों के भीतर इसमें कही गई बात का पालन नहीं करने की सूरत में आपको कानून के उचित प्रावधानों के तहत उपयुक्त दीवानी एवं फौजदारी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा।

Dark Saint Alaick
23-10-2012, 12:17 AM
शीला के नोटिस के जवाब में केजरीवाल ने कहा, आगे भी मानहानि करेंगे

नई दिल्ली। दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने उन्हें 'बिजली का दलाल' बताये जाने पर इंडिया अगेंस्ट करप्शन के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल को मानहानि का नोटिस भेजा है जिसपर प्रतिक्रिया जताते हुये श्री केजरीवाल ने कहा कि श्रीमती दीक्षित चाहे जितने नोटिस भेजलें,वह आगे भी उनकी मानहानि करते रहेंगे। केजरीवाल ने कहा-शीलाजी, आपकी मानहानि हम नहीं कर रहे आपके कुकर्म आपकी मानहानि कर रहे हैं। जब तक आप जनता को परेशान करती रहेंगी, तब तक हम आपके मान की हानि करते रहेंगे। अभी-अभी मुझे पता चला है कि मुझे मानहानि का नोटिस भेजा गया है। मैं किसी नोटिस से नहीं डरता। जितने नोटिस भेजने हैं, भेज लें। मैं किसी भी नोटिस से नहीं डरता। हर नोटिस का जवाब देने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि जब हमारा संविधान लिखा गया था तभी हमें शांतिपूर्वक विरोध करने का अधिकार दिया गया था। उन्होंने कहा, हमने 15 अक्टूबर को यह कहा था कि हम यहां शंतिपूर्वक विरोध करेंगे। तब हमें सारी इजाजत थी, लेकिन कल हमारे पास फोन आता है कि हम स्टेज नहीं लगा सकते। टैंट नहीं लगा सकते और आज सुबह कहा गया कि माइक भी नहीं लगा सकते। इसका क्या मतलब है।

Dark Saint Alaick
23-10-2012, 12:28 AM
दिग्विजय दो वर्षों से मानसिक रोग से पीड़ित-कुमार विश्वास

इंदौर। इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आएसी) के कुमार विश्वास ने आज कहा कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह पिछले दो वर्षो से मानसिक बीमारी से पीडित हैं और जनाधार खोये हुए नेता की तरह अनर्गल बयान देना, बिना विषय बोलना और बिना मांगे राय देना उनकी आदत बन गई है। विश्वास ने यहां चर्चा करते हुए कहा कि सिंह जनाधारविहीन नेता है और मध्य प्रदेश इसका प्रमाण है। उन्होंने आरोप लगाया कि सिंह ने कांग्रेस को अंतिम दशा में पहुंचा दिया है। पार्टी ने उन्हें बिहार भेजा, वहां कांग्रेस को चार सीटें मिली। इस तरह उत्तर प्रदेश भेजने पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र से इनकी पार्टी सभी विधानसभा सीट हार गई। उन्होंने कहा कि जनता इस बात को समझ गई है कि सिंह केवल चर्चा में बने रहने के लिए बेबुनियाद सवाल पूछते हैं। सिंह ने आएएसी के अरविंद केजरीवाल से जो सवाल पूछे हैं, उसके बारे में उन्हें प्रधानमंत्री से पूछना चाहिए, क्योंकि केजरीवाल से जुडे सवाल प्रधानमंत्री कार्यालय से संबंध रखते हैं। उन्होंने सिंह को चुनौती देते हुए कहा कि केजरीवाल से पूछे 27 सवालों सहित अन्य सवालों के जवाब देने के लिए स्थान, समय और तारीख तय करें। विश्वास ने कहा कि सिंह जितना प्रलाप करना जानते हैं, उसमें मेरी भी थोड़ी महारत है। उन्होंने कहा कि सिंह द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब केजरीवाल दे सकते हैं, लेकिन यह सवाल उनका ध्यान और काम को दिशाहीन करने के लिए पूछे गए हैं। इसके पीछे कांग्रेस हाईकमान का हाथ है और इस हाईकमान ने सिंह को इस तरह के बयान देने के लिए खुला छोड़ रखा है। उन्होंने कहा कि सिंह में इतना साहस है, तो वे प्रधानमंत्री के पास जाकर केजरीवाल, प्रशांत भूषण और मयंक गांधी से संबंधित राष्ट्रद्रोह और भ्रष्टाचार के मामलों की जांच के लिए विशेष जांच दल गठित करवा दें। विश्वास ने कहा कि प्रधानमंत्री ऐसा नहीं करेंगे, क्योंकि उनमें साहस होता, तो वे केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और प्रियंका वाड्रा के पति राबर्ट वाड्रा तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष नितिन गडकरी से संबंधित भ्रष्टाचार के मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित कर चुके होते। उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग करते हुए कहा कि वे केजरीवाल से संबंधित मामले की जांच एसआईटी से करा लें और जांच में दोषी पाए जाएं, तो उन्हें तिहाड़ जेल भेज दें और दोषी नहीं पाए जाएं, तो झूठे आरोप लगाने वाले सिंह को तिहाड़ जेल अथवा किसी मानसिक चिकित्सालय में भिजवा दें । उन्होंने केजरीवाल की पत्रकार वार्ता में एनी कोहली द्वारा हंगामा करने के सवाल पर कहा, यह पूर्व नियोजित था। यह सबको पता हैं कि आईएसी द्वारा भ्रष्टाचार के मामलों को उजागर करने से कौन से राजनेता विचलित हो रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि कोहली न तो हमारी सहयोगी हैं और न ही अन्ना हजारे की सहयोगी हैं। हमारे पिछले दो साल के आन्दोलन में किसी ने उसका नाम नहीं सुना और न ही चेहरा देखा है। उन्होंने कहा कि जब भी आईएसी ने किसी बड़े भ्रष्टाचार को उजागर किया है, तब कोई न कोई एनी कोहली से जैसा व्यक्ति सामने आता है। विश्वास ने कहा कि यह सीधी बात है कि जब भ्रष्टाचार के रावण के खिलाफ एक यज्ञ किया जायेगा विध्न संतोषी लोग सामने आयेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तो एनी कोहली सामने आई है, देखना अगले डेढ वर्ष में ऐसे कितने लोग सामने आने वाले हैं। एनी कोहली के साथ हंगामा करने आये लोग किस पार्टी से जुडे पदाधिकारी हैं, वेबसाइट पर उसकी जानकारी, फोटो पर उपलब्ध है। उनके साथ जो युवक आया था, वह प्रशांत भूषण पर हमला करने का आरोपी है।

Dark Saint Alaick
24-10-2012, 10:18 AM
केजरीवाल की सुरक्षा करने वाले ‘लठैतों’ का ‘प्रशिक्षण’ शुरू

फर्रुखाबाद। केन्द्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की ‘चेतावनी’ के मद्देनजर इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) नेता अरविंद केजरीवाल की फर्रुखाबाद यात्रा के दौरान सुरक्षा का एलान करने वाले भारतीय किसान यूनियन ने ‘मोर्चे’ के लिये अपने ‘लठैतों’ को प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है। यूनियन के सूत्रों ने यहां बताया कि एक नवम्बर को कुछ और ‘खुलासे’ करने के लिये अपने सहयोगियों के साथ फर्रुखाबाद आ रहे आईएसी नेता केजरीवाल को सही सलामत वापस लौटने की खुर्शीद द्वारा कथित चुनौती देने के मद्देनजर भाकियू ने ‘टीम अन्ना’ के इस पूर्व सदस्य की सुरक्षा के लिये 1400 लाठीबंद किसानों का बल तैयार किया है। उन्होंने बताया कि इस बल में शामिल किसानों के लिये लाठी की व्यवस्था करके पचरौली गांव में उन्हें प्रशिक्षण देने का काम शुरू कर दिया गया है। यह लठैत रोज सुबह दो घंटे लाठी चलाने का प्रशिक्षण ले रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन खुर्शीद की ‘धमकी’ के मद्देनजर दो दिन पहले अपनी आपात बैठक में केजरीवाल की आगामी एक नवम्बर को फर्रुखाबाद यात्रा के दौरान उनकी हिफाजत करने का फैसला किया गया था। सूत्रों के मुताबिक भारतीय किसान यूनियन के लठैतों का एक दस्ता आगामी एक नवम्बर को आने वाले केजरीवाल के फर्रुखाबाद की सीमा में दाखिल होते ही उन्हें अपने सुरक्षा घेरे में ले लेगा जबकि दूसरा दस्ता सभास्थल के द्वार पर तैनात रहेगा। बाकी दस्ते सभास्थल के चारों ओर सुरक्षा घेरा बनाएंगे। इस बीच, आईएसी के कथित यूथ ब्रिगेड ने 200 युवकों के दल को केजरीवाल की सुरक्षा व्यवस्था में लगाये जाने की घोषणा की है। गौरतलब है कि डाक्टर जाकिर हुसैन ट्रस्ट द्वारा विकलांगों की कल्याणकारी योजनाओं का धन गलत तरीके से निकालकर हड़पने के आरोपों से घिरे केन्द्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने हाल में कहा था कि केजरीवाल फर्रुखाबाद से सही-सलामत वापस जाकर दिखाएं। केजरीवाल की अगुवाई में इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कार्यकर्ताओं का आगामी एक नवम्बर को खुर्शीद के गृह जनपद तथा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र फर्रुखाबाद जाकर धरना देने तथा उनके ट्रस्ट द्वारा किये गये कथित घपले के और दस्तावेजी सुबूत जनता के सामने रखने का कार्यक्रम है।

Dark Saint Alaick
29-10-2012, 04:04 PM
इंटरनेट पर केजरीवाल के भाषण का होगा सीधा प्रसारण -आईएसी

फर्रुखाबाद। इण्डिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) की ओर से एक नवम्बर को होने वाली सभा में उसके नेता अरविन्द केजरीवाल के भाषण को वैव कैमरे से इंटरनेट पर सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गयी है जिससे उनके भाषण को प्रत्येक चौथे मिनट पर दुनिया के हर कोने में सुना जा सकेगा। आईएसी के सूत्रों ने बताया है कि निर्धारित सोशल साइटों पर आज से ही प्रचारित पोस्टर तथा पैम्फलेटों के प्रसारण का सिलसिला जारी हो जायेगा। उन्होंने बताया कि सभा की कार्यवाही को वेव कैमरे से कैप्चर कर लैपटाप के जरिये आईएसी लाइव डाट काम साइट पर लोड किया जायेगा। इस बीच, आईएसी के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तहत केजरीवाल की सभा से पहले ही आईएसी और सलमान समर्थकों द्वारा पोस्टरबाजी का सिलसिला शुरू हो जाने से फर्रुखाबाद-फतेहगढ नगरों का माहौल गरम होने लगा है और जिला प्रशासन स्थिति पर नियंत्रण के लिए चौकस हो गया है। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने कहा कि भ्रामक प्रचार कराने वालों की जांच कर उचित कार्यवाही की जायेगी। दुसरी तरफ भारतीय किसान यूनियन:टिकैतगुट: ने केजरीवाल के अभियान में अपनी भूमिका को फिलहाल केवल फर्रखाबाद में पहली नवंबर को होने वाली उनकी जनसभा तक ही सीमित रखने की घोषणा की है। यूनियन के मण्डल अध्यक्ष धर्मवीर सिंह यादव ने कल यहां घोषणा की कि चूंकि केजरीवाल ने भविष्य में एक राजनैतिक दल के गठन की घोषणा कर दी है, इसलिए उनकी पार्टी की भूमिका मात्र केजरीवाल की एक नवम्बर को आयोजित सभा तक ही सीमित है, जिसमें उनके लाठी बंद सदस्य केजरीवाल की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि चूंकि सलमान खुर्शीद ने केजरीवाल को धमकी दी है इसलिए उनके गुट के लाठीबंद कार्यकर्ता उनकी जान की रक्षा के लिए लाठी बंद होकर तैनात रहेंगे।