PDA

View Full Version : इस फ़ोन को धोइए या इसके साथ नहाइए


Awara
09-01-2013, 07:21 AM
सोनी ने ऐसा स्मार्टफोन उतारा है जिसे पानी से कोई खतरा नहीं होगा. इसे न सिर्फ़ आप धो सकते हैं बल्कि नहाते हुए भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

जापान में मोबाइल फोन्स का पानी से महफूज होना आम बात है लेकिन बाकी दुनिया में इस्तेमाल होने वाले स्मार्टफोन्स में अभी तक ये फीचर शामिल नहीं है.

http://www.gadgetenthusiast.com/wp-content/uploads/2012/09/Sony-Xperia-V-Waterproof-cell-phone.jpg

Awara
09-01-2013, 07:22 AM
एक्सपीरिया जेड नाम का ये फोन एचडीआर (हाई डायनामिक रेंज) वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकता है.

एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले इस फोन को लास वेगास के इलेक्ट्रोनिक्स मेले में पेश किया गया.

फोन की खासयित

सोनी मोबाइल के एग्जीक्यूटिव स्टीव वॉकर ने बताया, “अगर आप नहाते समय कोई एचडी फिल्म देखना चाहते हैं तो ये उसके बिल्कुल उपयुक्त फोन है. आप चाहें तो नहाते वक्त इसे अपने साथ रख सकते हैं और अगर ये किसी वजह से गंदा हो जाए तो आप इसे नल के नीचे रख कर धो सकते हैं.”

वो बताते है कि हर 10 लोगों में से एक का फोन कभी न कभी शौचालय में गिर जाता है, लेकिन इस फोन में इससे कोई खराबी नहीं होगी.

इन फोन की अन्य खासियतों में इसकी 7.9 एमएम मोटाई, 4जीएलटीई कनेक्टिविटी, एक माइक्रो एसडी स्लॉट, एक 13 मेगापिक्सल का कैमरा और 1080x1920 मेगापिक्सल रेज्योल्यूशन वाली स्क्रीन शामिल है.

मोबाइल बाजार पर नजर रखने वाले विश्लेषक बेन वुड का कहना है कि सोनी मोबाइल कंपनी आगे बढ़ रही है लेकिन उसे अभी लंबा सफर तय करना है.

जापानी कंपनी सोनी ने घोषणा की है कि वो अपनी स्मार्टफोन यूनिट का नियंत्रण अपने हाथ में ले रही है जो इससे पहले एरिक्सन के साथ साझेदारी में चल रही थी.

सोनी ने पिछले साल मई में 5.7 अरब डॉलर के वार्षिक घाटे की घोषणा की और उसके बाद की तिमाहियों में भी उसे नुकसान उठाना पड़ रहा है.