PDA

View Full Version : मेरा भारत महान


dipu
11-01-2013, 08:20 PM
http://images.jagran.com/images/05011304UPD04.jpg

dipu
11-01-2013, 08:20 PM
बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी प्रशासन भले ही छात्राओं से हुई छेड़छाड़ को मारपीट का मामला बताने में लगा हो, लेकिन हकीकत यह है कि छात्रों ने घटना के तुरंत बाद इसकी शिकायत कुलपति प्रो. निशा दुबे से की थी। इधर, छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिला प्रोफेसर डॉ. आशा शुक्ला को नोटिस देने का विरोध शुरू हो गया है।


फिजिक्स डिपार्टमेंट की छात्राओं के साथ ३ जनवरी को छेड़छाड़ और मारपीट की गई थी। इस घटना के बाद बीयू प्रशासन ने कहा था कि छेड़छाड़ की घटना नहीं हुई है, न ही इस बारे में किसी ने शिकायत की है। जबकि घटना के बाद छात्र अविनाश, धर्मराज ने कुलपति कार्यालय में पहुंचकर मामले की शिकायत की थी। दैनिक भास्कर के पास मौजूद छात्रों की शिकायत की प्रति में साफ तौर पर लिखा है कि छात्राओं के साथ छेड़छाड़ हुई थी। इसके बावजूद बीयू प्रशासन ने बिना किसी आधार के डॉ. शुक्ला को ही नोटिस थमा दिया है। जबकि, डॉ. शुक्ला ने छात्राओं की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। उन्हें बुधवार तक नोटिस का जवाब देना है।





दर्ज किए बयान:
मामले की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय कमेटी ने मंगलवार को बीयू पहुंचकर इस घटना से जुड़े प्रोफेसरों और फिजिक्स डिपार्टमेंट के कर्मचारियों के बंद कमरे में बयान दर्ज किए। कमेटी ने जिनके बयान दर्ज किए हैं, उनमें रैक्टर डीसी गुप्ता, महिला अध्ययन केंद्र की विभागाध्यक्ष प्रो. आशा शुक्ला, सतत शिक्षा विभाग की प्रोफेसर नीरजा शर्मा, इलेक्ट्रानिक्स डिपार्टमेंट के एचओडी चीफ वार्डन एसके खटीक आदि शामिल हैं। जांच पूरी होने के बाद रिपोर्ट विभागीय मंत्री को सौंपी जाएगी।


बीयू टीचर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. एचएस यादव का कहना है कि डॉ. शुक्ला को नोटिस देना दुर्भाग्यपूर्ण है। एक तरफ पूरे देश में महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा की बात की जा रही है। वहीं, बीयू में छात्राओं की सुरक्षा की बात करने वाली प्रोफेसर को नोटिस जारी किया जा रहा है। इस मामले में यूनिवर्सिटी के शिक्षकों को एकजुट होकर महिला प्रोफेसर के पक्ष में खड़ा होना चाहिए। ईसी सदस्य रेणु मालवीय का कहना है कि यदि किसी महिला प्रोफेसर पर इस तरह से दबाव बनाया जाएगा तो भविष्य में कोई भी महिला आगे नहीं आएगी। मामले की जांच कर रही कमेटी ने अपनी रिपोर्ट अभी नहीं दी है, ऐसे में अभी नोटिस जारी करना न्यायसंगत नहीं है। इसकी शिकायत के लिए राज्यपाल (कुलाधिपति) से समय मांगा गया है। एबीवीपी के प्रांतीय सहमंत्री विजय अटवाल का कहना है कि कुलपति अपनी छवि खराब होने से बचाने के लिए छेड़छाड़ को मारपीट का मामला बताकर दबाने का प्रयास कर रही हैं। वहीं, डॉ. शुक्ला को नोटिस देने के विरोध में बुधवार को युवा कांग्रेस बोर्ड ऑफिस चौराहे पर उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला जलाएंगी।


रजिस्ट्रार से पूछेंगे, किस आधार पर दिया नोटिसः
बीयू के रजिस्ट्रार संजय तिवारी से पूछा जाएगा कि उन्होंने महिला प्रोफेसर डॉ. शुक्ला को किस आधार पर नोटिस दिया है। अब तक इस मामले की जांच के लिए गठित उच्च स्तरीय जांच कमेटी की रिपोर्ट भी नहीं आई है, ऐसे में किसी भी प्रोफेसर को नोटिस देना गलत है।
लक्ष्मीकांत शर्मा, उच्च शिक्षा मंत्री

dipu
11-01-2013, 08:21 PM
https://fbcdn-sphotos-f-a.akamaihd.net/hphotos-ak-ash4/268413_464506156941872_701122064_n.jpgJaipur-नाबालिग को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की तो लड़की के भाई और पिता ने बदला लेने के लिए दुष्कर्म के आरोपी के दोनों हाथ काट दिए।

dipu
11-01-2013, 08:22 PM
दिल्*ली की एक अदालत ने 2010 में एक लड़की के अपहरण और उसके साथ रेप के मामले में आरोपी को बरी कर दिया है। कोर्ट ने साथ ही कहा है कि कथित पीडिता के बयान 'भरोसा करने लायक नहीं' हैं और अदालतें मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर फैसला नहीं दे सकती हैं। एडिशनल सेशन जज निवेदिता अनिल शर्मा ने कहा कि अदालत को कानून के दायरे में रहते हुए गवाहों के बयान के मद्देनजर फैसला करना होता है, जज्*बातों या मीडिया की रिपोर्टिंग के आगे झुकते हुए नहीं।

सरकार नाबालिग की उम्र सीमा घटाने पर विचार कर रही है। सभी राज्*यों के पुलिस महानिदेशकों के साथ बैठक के बाद केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, 'महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार कड़े कानून बना रही है। कड़े कानून के लिए लोगों से सुझाव मांगे गए हैं। शिंदे ने कहा कि महिलाओं से जुड़े अपराधों की जांच तेजी से होगी। थाने में महिला कांस्*टेबलों की संख्*या बढ़ेगी। दिल्*ली में हर थाने में दो महिला एसआई और 10 कांस्*टेबल तैनात होंगी।

16 दिसंबर की रात चलती बस में जिस लड़की का गैंगरेप हुआ था, उसके साथ सबसे ज्*यादा दरिंदगी करने वाला आरोपी खुद को नाबालिग बता रहा है। इसी वजह से गुरुवार को उसके खिलाफ चार्जशीट भी दायर नहीं की जा सकी। अभी बोन डेंसिटी टेस्*ट की रिपोर्ट आएगी। इससे पता चलेगा कि क्*या वह वाकई नाबालिग है। इसके बाद उस पर अलग से चार्जशीट दायर की जाएगी। लेकिन दिल्*ली पुलिस के सूत्रों की मानें तो 'दामिनी' के साथ हुई वारदात में उस 'नाबालिग' ने ही सबसे खौफनाक हरकत की थी। बताया जाता है कि उसने दो बार बलात्*कार किया था और उसकी आंत पर वार भी किया था। उसे चलती बस से फेंकने की सलाह भी उसी ने दी थी।

दिल्ली गैंगरेप घटना के 18वें दिन पैरामेडिकल छात्रा से दुष्कर्म मामले में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को चार्जशीट दाखिल की है। अभी राम सिंह, मुकेश, पवन गुप्ता, विनय शर्मा और अक्षय ठाकुर के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया है। अगली सुनवाई साकेत के फास्ट ट्रैक कोर्ट में पांच जनवरी से होगी। (रेप से बचने के लिए चलती ट्रेन से कूदी महिला)

चार्जशीट दाखिल करते समय अदालत में कुछेक मौकों पर खासा ड्रामा भी हुआ। पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट बंद होने से महज पांच मिनट पहले मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सूर्य मलिक ग्रोवर के सामने चार्जशीट दाखिल की। सुनवाई से पहले अदालत कक्ष को भीतर से बंद देखकर वकीलों ने हंगामा मचाया। इसके बाद कक्ष खोला गया। मजिस्ट्रेट ने पूछा कि पुलिस इतनी देर से चार्जशीट क्यों फाइल कर रही है। पुलिस का जवाब था कि बड़ी संख्या में दस्तावेज और कागजात तैयार करने के कारण देरी हुई। पुलिस ने आरोपियों को भी अदालत में पेश नहीं किया। सुरक्षा पहलुओं को इसका कारण बताया गया। ड्रामा तब बढ़ गया जब एक महिला वकील ने आगे आकर आरोपियों की वकालत करने की पेशकश की। इस पर अभियोजन पक्ष ने आपत्ति की। एक अन्य युवा वकील ने आरोपियों को कानूनी सहायता मुहैया करवाने को कहा। अदालत वैसे भी आरोपियों को वकील मुहैया करेगी।

दस्तावेज आम नहीं करने की अर्जी

दिल्ली पुलिस ने फिलहाल 33 पेज की ऑपरेटिव चार्जशीट दाखिल की है। इसमें नाबालिग आरोपी की भी करतूत गिनाई गई है। कहा गया है कि वही पूरी घटना का सूत्रधार है। आरोप पत्र बंद लिफाफे में कोर्ट को सौंपा गया है। साथ ही पुलिस ने दस्तावेज आम नहीं करने और सुनवाई बंद कमरे में करने की अर्जी लगाई है।

dipu
11-01-2013, 08:22 PM
https://fbcdn-sphotos-h-a.akamaihd.net/hphotos-ak-prn1/65146_585768098105803_101957748_n.jpg

dipu
11-01-2013, 08:23 PM
https://fbcdn-sphotos-c-a.akamaihd.net/hphotos-ak-ash3/15895_484018754974519_428372145_n.jpg

dipu
11-01-2013, 08:23 PM
https://fbcdn-sphotos-a-a.akamaihd.net/hphotos-ak-snc6/281736_10151180101713483_1799569027_n.jpg

dipu
11-01-2013, 08:24 PM
बलात्कार तो ब्रह्मण ठाकुर और बनिये (वैश्य) की बेचारी बहू बेटियोँ का भी होता है, जो एक शर्मनाक कृत्य है
.
.
लेकिन
मीडिया की खबरो मेँ कभी ये नहीँ पढा/देखा कि
ब्रह्मण की लड़की का बलात्कार
ठाकुर की लड़की का बलात्कार
या
बनिये की लड़की का बलात्कार
लेकिन अक्सर ये देखने मेँ आता है कि
"दलित की लड़की का बलात्कार"
और
"आदिवासी की लड़की का बलात्कार"
.
.
.
.
ऐसा क्योँ ?
.
.
.
ऐसा इसलिये कि मीडिया साफ तौर पर अन्य लोगो को ये संदेशदेती है कि
किसी को राष्ट्रपति/ *प्रधानमंत्री/ *मुख्यमंत्रीके आबास या संसद भवन के सामनेधरना प्रदर्शन करने की जरूरतनहीँ है
क्योँकि ये दलित आदिवासी वहीहै जिनका अक्सर बलात्कार होता रहता है
.
.
.
लेकिन जब उनके घर कि इज्जत काजनाजा उठता है तो ये दलित आदिवासियोँ की तरह अपनी पहचान नहीँ दिखाता
और
मीडिया द्वारा फैलाये गये सहानूभूति कि भावनाओ के ज्वार मेँ फँस कर दलित आदिवासी पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक समाज इनके साथ साथ नारा लगाता है

jai_bhardwaj
12-01-2013, 07:14 PM
मर्यादा का ले नाम मत अपना पल्ला झाडें पुरुष !


स्त्री के विरुद्ध किये जाने वाले अपराधों के लिए स्त्री को उत्तरदायी ठहराने का चलन युगों युगों से रहा है .दिल्ली गैग रेप [१६ दिसंबर २०१२ ] की दुर्घटना के बाद से जहाँ आम भारतीय जनता की सोच इस ओर भी मुड़ी है कि-’ हमें अपने पुत्रों को भी चरित्रवान बनाने की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है न कि केवल पुत्रियों पर मर्यादा के नाम पर प्रतिबन्ध लगाने की’ वही संस्कृति के रक्षक बनने वाले कई पुरुष पुन: जनता को उसी लिंग-भेदी मानसिकता की ओर लौटा ले जाना चाहते हैं .जिसने मानव के सम मानवी को दोयम दर्जे का प्राणी मात्र बनाकर छोड़ दिया है .वास्तविकता तो ये है कि बलात्कार व् स्त्री हरण जैसी दुर्घटनाओं के लिए सृष्टि के आरम्भ से ही स्त्री द्वारा मर्यादा उल्लंघन उत्तरदायी नहीं है बल्कि पुरुष द्वारा स्त्री के साथ किया जाने वाला छल व् बल प्रयोग उत्तरदायी है .एक अन्य तथ्य भी यहाँ उल्लेखनीय है कि इतिहास से लेकर वर्तमान तक बलात्कार व् इसके प्रयास की दुर्घटनाएं मर्यादित नारी के साथ ही घटित हुई हैं .


दम्भी व् अल्पज्ञानी पुरुष जब माता सीता द्वारा मर्यादा -उल्लंघन करने का उदाहरण प्रस्तुत करते हैं तब वे विस्मृत कर देते हैं कि माता सीता ने ” ‘अतिथि देवो भव:’ के आर्य संस्कार का पालन करते हुए ही ब्राह्मण वेश धारी रावण का अतिथि-सत्कार किया था .देखें -
” द्विजतिवेशेन……………..तथागतं ”[श्लोक३५ ,अरण्य कांड ,सप्तचत्वारिंश :-श्रीमद वाल्मीकीय रामायण '']
अर्थात-वह[रावण]ब्राहमण वेश में आया था ,कमण्डलु और गेरुआ वस्त्र धारण किये हुए था .ब्राह्मण-वेश में आये हुए अतिथि की उपेक्षा असंभव थी}

इस प्रसंग में यह भी विचारणीय है कि रावण आर्य-संस्कृति से भली-भांति परिचित था और जानता था कि आर्य-नारी द्वार पर आये ब्राह्मण अतिथि की उपेक्षा कदापि नहीं कर सकती इसी कारण रावण ने छद्म ब्राह्मण-रूप धरकर छल से माता सीता का हरण किया यहाँ लक्ष्मण -रेखा को पार करने अथवा मर्यादा उल्लंघन का कोई उल्लेख ”श्रीमद वाल्मीकिरामायण ” ” श्री रामचरितमानस ” ”श्री अध्यात्मरामायण ” -में नहीं आता .[सीता-हरण प्रसंग पढ़ें ]


”श्रीरामचरितमानस”के ‘लंका कांड ”में ”लक्ष्मण-रेखा” का उल्लेख आता है जहाँ मंदोदरी रावण को श्री राम से युद्ध न करने की सलाह देते हुए कहती हैं कि -
”रामानुज लघु रेख खिचाई ,सोउ नहि नाघेउ असि मनुसाई ”
[अर्थात आपकी (रावण)ऐसी तो बहादुरी है कि लक्षमण जी ने धनुष की रेखा खींच दी थी ;वह आपसे लांघी न गयी ]


यहाँ भी यह स्पष्ट नहीं है कि वह रेखा लक्ष्मण जी ने सीता-हरण प्रसंग से पूर्व माता सीता को पार न करने की सलाह देते हुए खीची थी अथवा अन्य किसी प्रयोजन से , सीता हरण से पूर्व अथवा पश्चात .किस उद्देश्य से ,कब व् कहाँ ये रेखा खींची गयी -यह एक अलग शोध का विषय है पर माता सीता ने किसी लक्ष्मण रेखा को पार किया इसका कोई प्रमाण नहीं है . इसके अतिरिक्त पुरुष-वर्ग का ये दावा भी निराधार है कि माता सीता को मर्यादा-उल्लंघन का दंड भुगतना पड़ा .वास्तव में माता सीता को उसी पितृ सत्तात्मक समाज की भेदभाव पूर्ण मानसिकता का दंड भोगना पड़ा जो अग्नि-परीक्षा द्वारा अपनी शुचिता प्रमाणित करने वाली स्त्री को भी पवित्र नहीं मानता और इसी के परिणामस्वरूप अहिल्या -उद्धार करने वाले उदार पुरुष श्रीराम को भी आर्य-कुल श्रेष्ठ माता सीता के त्याग के लिए विवश होना .
पुरुष के छल-बल के उदाहरण यत्र-तत्र-सर्वत्र साक्ष्य-रूप में बिखरे पड़ें हैं .इंद्र द्वारा महर्षि गौतम का छद्म रूप धरकर देवी अहिल्या से बलात्कार छली पुरुष के छल का उदाहरण है अथवा स्त्री के मर्यादा -उल्लंघन का ? प्रह्लाद -माता साध्वी कयाधू का इंद्र द्वारा हरण को किस श्रेणी में रखगें आप ? आकाश -मार्ग से ब्रह्मा जी के पास जाती अप्सरा पुञ्जक्स्थला [वाल्मीकि रामायण ,युद्धकाण्ड सर्ग-१३ ] व् अपने प्रिय नलकूबर से मिलन को लालायित हो उसके समीप जाती रम्भा से रावण का बलपूर्वक बलात्कार[वाल्मीकि रामायण ,उत्तर कांड सर्ग-२६ ] इन दोनों अप्सराओं की कौन सी मर्यादा उल्लंघन को प्रमाणित करता है ?कदापि नहीं ! ये सब मर्यादाहीन पुरुष के दुराचरण के परिणाम हैं .दिल्ली गैग रेप की शिकार युवती को भी छह दरिंदों में से एक तथाकथित नाबालिग राजू ने ”बहन जी ” कहकर छल से बस में चढ़ाया था .पुरुष का छल-बल पुरातन काल से वर्तमान तक स्त्री विरुद्ध अपराधों का कारण रहा है जो आज समाज में उभरकर सामने आ रहा है .”शादी का झांसा देकर ” ”नौकरी का लालच देकर ” युवतियों को फँसाना अथवा प्रेम-जाल में फँसाकर यौन-शोषण कर नरकतुल्य जीवन भोगने के लिए छोड़ देना- जैसा दुराचरण आज के छली पुरुष की पहचान बन चुका है . छली पुरुष के लिए मर्यादित आचरण की मांग क्यों जोर नहीं पकड़ पाती ?क्यों मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के बाद कोई पुरुष इस उपाधि को प्राप्त करने हेतु लालायित नहीं दिखाई पड़ता ? इन सवालों में है जड़ स्त्री विरुद्ध अपराध की .हर बलात्कार के बाद पुत्रियों पर मर्यादित आचरण का फंदा और भी ज्यादा कस दिया जाता है और दुराचारी पुरुष और भी उद्दंडता के लिए स्वतंत्र छोड़ दिया जाता है .यदि स्त्री विरुद्ध अपराधों में कमी लानी है तो अब पुत्रियों से ज्यादा पुत्रों को मर्यादित करने की आवश्यकता है तभी श्रीराम जैसे पुत्र भारतीय समाज को मिल पायेंगें जो रावण ,बालि जैसे दुराचारियों का अंत करने में सक्षम होंगे और भारतीय समाज में नारी को प्रतिष्ठित स्थान प्राप्त हो पायेगा .



---(साभार: अंतरजाल के ब्लॉग)---

dipu
13-01-2013, 12:57 PM
https://fbcdn-sphotos-d-a.akamaihd.net/hphotos-ak-ash3/602817_420592374679176_1794530091_n.jpg

dipu
13-01-2013, 12:57 PM
https://fbcdn-sphotos-c-a.akamaihd.net/hphotos-ak-prn1/602949_306091979508032_582639417_n.jpg

dipu
13-01-2013, 12:57 PM
https://fbcdn-sphotos-c-a.akamaihd.net/hphotos-ak-ash3/s480x480/61810_10152352211575368_1464641369_n.jpg

dipu
13-01-2013, 12:58 PM
https://fbcdn-sphotos-g-a.akamaihd.net/hphotos-ak-snc6/271075_561269183887767_1859459665_n.jpg

dipu
13-01-2013, 12:58 PM
https://fbcdn-sphotos-e-a.akamaihd.net/hphotos-ak-prn1/76762_10151414823562289_2112338751_n.jpg

dipu
13-01-2013, 12:58 PM
दिल्ली सरकार एक औरत के हाथ में है ,
केंद्र सरकार एक औरत के हाथ में है ,
लोकसभा की अधियक्ष के औरत है ,
विपक्ष की नेता एक औरत है ,
दुख की बात ये है ये सब दिल्ली में रहती हैं ,
और दिल्ली ही औरतो के लिए सुरक्षित नहीं
क्यूंकि ये लोग औरत बाद में हैं और नेता पहले है .

dipu
13-01-2013, 12:59 PM
https://fbcdn-sphotos-d-a.akamaihd.net/hphotos-ak-ash3/s480x480/533555_367648856664358_984318312_n.jpg

dipu
13-01-2013, 12:59 PM
452 Rape cases registered in 2009,
507 in 2010,
572 in 2011 and
635 in 2012- Shame!!..

>>>>> Wake up Indians <<<<

dipu
14-01-2013, 11:53 AM
सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा,
हम बुलबुलें हैं इसकी ये गुलगुला हमारा।

बुड्ढे कुंवारियों से नैना लड़ा रहे हैं,
मकबूल माधुरी की पेंटिंग बना रहे हैं,
ऊपर उगी सफेदी भीतर दबा अंगारा,
सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा।

सत्ता के सिंह बकरी की घास खा रहे हैं,
गांधी की लंगोटी का बैनर बना रहे हैं,
चर-चर के खा रहे हैं चरखे का हर किनारा,
सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा।

नारी निकेतन उसके ही बल पे चल रहे हैं,
हर इक गली में छै छै बच्चे उछल रहे हैं,
जिसको समझ रहा है सारा शहर कुंवारा,
सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा।

दंगा कराने वाले गंगा नहा रहे हैं,
चप्पल चुराने वाले मंदिर में जा रहे हैं,
थाने में बंट रहा है चोरी का माल सारा,
सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा।

साहब के संग सेक्रेटरी पिकनिक मना रही हैं,
बीवी जी ड्राइवर संग डिस्को में जा रही हैं,
हसबैण्ड से भी ज्यादा मैडम को टॉमी प्यारा,
सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा।

जो मर्द हैं वो घर में करते हैं मौज देखो,
लालू के घर लगी है बच्चों की फौज देखो,
परिवार नियोजन का किन्नर लगाएं नारा,
सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा।

है छूट लूटने की ए देश लूट खाओ,
लेने में पकड़ जाओ तो देकर के छूट जाओ,
चाहे जहाँ पे थूको, खुलकर बहाओ धारा,
सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा।

कोठे में जो पड़े थे, कोठी में रह रहे हैं,
खुद को शिखंडी सिंह की औलाद कह रहे हैं,
जनता के वास्ते तो मुश्किल है ईंट गारा,
सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा।….

साभार ...सुनील जोगी

dipu
17-01-2013, 03:09 PM
http://i9.dainikbhaskar.com/thumbnail/600x519/web2images/www.bhaskar.com/2013/01/17/5875_40.jpg

जयपुर.ड्रिप के जरिए ग्लूकोज तो कतरा-कतरा जिस्म में आ रहा है मगर हलक सूखा है। कई दिनों से पानी नहीं पीया। थक चुकी हूं हॉस्पिटल के बेड पर लेटे-लेटे। मेरी उम्र के बच्चे तो इंजेक्शन से भी डरते हैं और मैं हूं कि 11 ऑपरेशन की चुभन झेल चुकी हूं।

दर्द बयां करती ये मासूम सीकर की दामिनी है। साढ़े चार महीने पहले कुछ हैवानों की दरिंदगी का शिकार हुई 11 साल की मासूम हॉस्पिटल की चारदीवारी में कैद होकर रह गई है। शनिवार को मेजर ऑपरेशन हुआ था। कहा गया था ये आखिरी होगा पर ना जाने क्या गड़बड़ हो गई कि मंगलवार को फिर से ऑपरेशन करना पड़ा। बताते हुए दर्द आंखों से छलक उठा।

आंसू पोंछे और फिर से कहने लगी-पता नहीं मैं ठीक हो पाऊंगी भी या नहीं। मैंने मां को कह दिया है-अगर मैं मर गई तो भी मेरे गुनहगारों को फांसी दिलवाना। छूटने मत देना उन दरिंदों को।

malethia
17-01-2013, 03:59 PM
https://fbcdn-sphotos-g-a.akamaihd.net/hphotos-ak-snc6/271075_561269183887767_1859459665_n.jpg
आजकल ये श्लोक सिर्फ पढने में ही अच्छे लगते है ,हकीकत से इनका दूर तक कोई वास्ता नहीं है !

malethia
17-01-2013, 04:02 PM
http://i9.dainikbhaskar.com/thumbnail/600x519/web2images/www.bhaskar.com/2013/01/17/5875_40.jpg

जयपुर.ड्रिप के जरिए ग्लूकोज तो कतरा-कतरा जिस्म में आ रहा है मगर हलक सूखा है। कई दिनों से पानी नहीं पीया। थक चुकी हूं हॉस्पिटल के बेड पर लेटे-लेटे। मेरी उम्र के बच्चे तो इंजेक्शन से भी डरते हैं और मैं हूं कि 11 ऑपरेशन की चुभन झेल चुकी हूं।

दर्द बयां करती ये मासूम सीकर की दामिनी है। साढ़े चार महीने पहले कुछ हैवानों की दरिंदगी का शिकार हुई 11 साल की मासूम हॉस्पिटल की चारदीवारी में कैद होकर रह गई है। शनिवार को मेजर ऑपरेशन हुआ था। कहा गया था ये आखिरी होगा पर ना जाने क्या गड़बड़ हो गई कि मंगलवार को फिर से ऑपरेशन करना पड़ा। बताते हुए दर्द आंखों से छलक उठा।

आंसू पोंछे और फिर से कहने लगी-पता नहीं मैं ठीक हो पाऊंगी भी या नहीं। मैंने मां को कह दिया है-अगर मैं मर गई तो भी मेरे गुनहगारों को फांसी दिलवाना। छूटने मत देना उन दरिंदों को।
इस बच्ची के इलाज़ के लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए थे ,लेकिन नतीजा वाही ढ़ाक के तीन पात !
आखरी ऑपरेशन के लिए दामिनी के परिजनों से डॉ से पूछा तो डॉ का दो टका जवाब था की कोई मंत्री जी कह कर गये है !
हाय रे हमारी बदकिस्मती ........:cry::cry:

dipu
17-01-2013, 04:49 PM
आजकल ये श्लोक सिर्फ पढने में ही अच्छे लगते है ,हकीकत से इनका दूर तक कोई वास्ता नहीं है !

:bravo: sahi kaha

dipu
17-01-2013, 04:49 PM
इस बच्ची के इलाज़ के लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए थे ,लेकिन नतीजा वाही ढ़ाक के तीन पात !
आखरी ऑपरेशन के लिए दामिनी के परिजनों से डॉ से पूछा तो डॉ का दो टका जवाब था की कोई मंत्री जी कह कर गये है !
हाय रे हमारी बदकिस्मती ........:cry::cry:

:help: sahi kaha aapne

anjaan
18-01-2013, 09:06 AM
:bravo::bravo::bravo::bravo::bravo::bravo:

dipu
18-01-2013, 02:13 PM
:bravo::bravo::bravo::bravo::bravo::bravo:

:iagree::iagree::hello:

dipu
18-01-2013, 07:38 PM
https://fbcdn-sphotos-c-a.akamaihd.net/hphotos-ak-prn1/s480x480/156327_41128966895339_1567081349_n.jpg

dipu
18-01-2013, 08:32 PM
दुनिया मे क्या औकात है हमारी ?

चीन आँख दिखाता है
पाक के आतंकी मिए धोंस दिखाते है
ऑस्ट्रेलिया मे छात्र पिटते है.....
अमेरिका छात्रो के पैरो मे बेड़ियाँ डालता है....
न्यूजीलेंड मे नेताओ को गालियां मिलती है
गूगल भारत की गर्दन उड़ाता है (कश्मीर).....
ऑस्ट्रिया मे औरतों से कराई जाती है वेश्यावृति ......
हॉकी मे 'फाइनल' मे 12-0 हारते है......
32 देशो के फुटबाल विश्व कप मे कोई क्वालिफ़िकेशन नहीं ....
पुरुलिया हथियार केस: किम डेवी को भारत लाने में सीबीआई फेल
भोपाल कांड के आरोपी को नहीं ला सकते अमेरिका से .....
दाऊद के बारे मे बात नहीं कर सकते ..
अपने ही लोगो का खून करने वाले आतंकियों को फांसी नहीं दे सकते
पाकिस्तान के बारें मे बोलते हमारे पीएम और मंत्री की हो जाती हैं पेंट गीली.....
दुनिया भर का जहर यहाँ के लोगो को बेचा जाता है.....
जो कंपनियाँ दुनिया भर मे ban होती है वे यहाँ व्यापार करती है .....

हम जीतते कहा हैं...........?

8 देशो के क्रिकेट कप मे जिसे यहाँ वर्ल्ड कप कहते है.....
भ्रष्टाचार मे नंबर 1 बनने की है तैयारी.....
आतंकवादियों के साथ अहिंसा करने मे नंबर 1
गौ हत्या करने मे नंबर 1 बनने की है तैयारी....
दुनिया भर के सेकुलर है यहाँ भरे.....
सबसे अधिक मिशनरी कार्यक्रम चलते है यहाँ.....
गरीबी मे नंबर 1 बनने की है तैयारी.....
सरकारी विज्ञापन पर खर्च करने मे है नंबर 1.....
दुनिया की सबसे भ्रष्ट मीडिया है यहाँ की......
यहाँ की संस्कृति को ही मटियामेट करता है बॉलीवुड
यहाँ के अभिनेता चूस रहे है युवाओं को खूब ....

dipu
26-01-2013, 12:49 PM
https://fbcdn-sphotos-h-a.akamaihd.net/hphotos-ak-prn1/14749_10151387305188249_505845059_n.jpg

bindujain
27-01-2013, 04:15 PM
http://t3.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcRzWkkd6wN6XRic7tajrakr0k63Gp7GK cyhWEPVazwRj1KwQR8s

dipu
27-01-2013, 05:18 PM
https://fbcdn-sphotos-d-a.akamaihd.net/hphotos-ak-prn1/529011_422116407868690_580527503_n.jpg

dipu
05-02-2013, 02:47 PM
DNwjNAQbK3A

bindujain
05-02-2013, 05:01 PM
इन सबके बाद भी ........................... मेरा भारत महान है


http://4.bp.blogspot.com/_2zZ3VRnOilg/TT-PGoOrsBI/AAAAAAAAAGg/oLf_SnudNfQ/s1600/mera_bharat_mahan-republic_day.gif

bindujain
05-02-2013, 05:03 PM
जय हिंदी जय हिंदुस्तान मेरा भारत बने महान
गंगा यमुना सी नदियाँ हैं जो देश का मन बढ़ाती हैं

सीता सावित्री सी देवी जो आज भी पूजी जाती हैं
यहाँ जाति धर्म का भेद नहीं सब मिलजुल करके रहतें हैं

गाँधी सुभाष टैगोर तिलक नेहरु का भारत कहतें हैं
यहाँ नाम का कोई जिक्र नहीं बस काम ही देखा जाता है

जिसने जब कोई काम किया बह ही सम्मान पाता है
जब भी कोई मिले आकर बो गले लगायें जातें हैं

जन आन मान की बात बने तो शीश कटाए जातें हैं
आजाद भगत बिस्मिल रोशन बीरों की ये तो जननी है

प्रण पला जिसका इन सबने बह पूरी हमको करनी है
मथुरा हो या काशी हो चाहें अजमेर हो या अमृतसर

सब जातें प्रेम भाब से हैं झुक जातें हैं सबके ही सर.

dipu
06-02-2013, 05:33 PM
अभी बीते महीने झारखंड से आई खबर ने झटका दिया था। एक बाप अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहा है। उसकी बेटी के साथ गांव के रहने वाले शख्स ने बलात्कार किया, जिससे वह मात्र 13 की उम्र में गर्भवती हो गई। अब बच्चे और उसकी कम उम्र की मां के भविष्य पर सवालियां निशान लग गया है।



वहीं, इससे पूर्व पिछले साल दक्षिण भारत के एक शहर में एक 13 साल की बच्ची के मां बनने से पुलिस के लिए मुश्किल हो गई है। शहर के एसटी अस्पताल में एक 13 साल की नाबालिग लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया है। अस्पताल प्रशासन ने घटना की जानकारी पुलिस को दी है जिससे पुलिस के सामने मामले की जांच करने का नैतिक संकट खड़ा हो गया है।


दरअसल, भारत में 16 साल से कम उम्र की बच्ची के साथ मर्जी से सेक्स को भी बलात्कार माना जाता है। वहीं, बाल विवाह निषेध अधिनियम 2006 के मुताबिक 18 साल से कम उम्र की लड़की और 21 साल से कम उम्र के लड़के की शादी को गैर कानूनी करार दिया गया है।

dipu
12-02-2013, 06:46 PM
http://i10.dainikbhaskar.com/thumbnail/600x519/web2images/www.bhaskar.com/2013/02/11/1298_102.jpg

सेक्स स्कैंडल के आरोपी स्वामी नित्यानन्द ने गंगा यमुना और अदृश्य सरस्वती के त्रिवेणी संगम में अपने भक्तों के साथ डुबकी लगाई। वह अपने देशी और विदेशी भक्तों के साथ संगम तट पर सज-धज कर स्नान करने पहुंचे थे। संगम पहुंच कर बाबा ने जमकर स्नान किया। उसके बाद बाबा की विशेष पूजा और अर्चना भी की गई। उनको स्नान के बाद चंदन लगाया गया। सोने का मुकुट पहना कर बाबा के शिष्यों ने नित्यानंद की विशेष पूजा भी की।

durgaprasadzone
16-02-2013, 03:43 PM
we want justice. thanks for info.

durgaprasadzone
15-04-2013, 02:14 PM
Thanks for sharing information. Actually I had also the same question in mind for a long time anyways you started this thread & I am so happy.

navink000
17-04-2013, 02:35 PM
मर्यादा का ले नाम मत अपना पल्ला झाडें पुरुष !


स्त्री के विरुद्ध किये जाने वाले अपराधों के लिए स्त्री को उत्तरदायी ठहराने का चलन युगों युगों से रहा है .दिल्ली गैग रेप [१६ दिसंबर २०१२ ] की दुर्घटना के बाद से जहाँ आम भारतीय जनता की सोच इस ओर भी मुड़ी है कि-’ हमें अपने पुत्रों को भी चरित्रवान बनाने की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है न कि केवल पुत्रियों पर मर्यादा के नाम पर प्रतिबन्ध लगाने की’ वही संस्कृति के रक्षक बनने वाले कई पुरुष पुन: जनता को उसी लिंग-भेदी मानसिकता की ओर लौटा ले जाना चाहते हैं .जिसने मानव के सम मानवी को दोयम दर्जे का प्राणी मात्र बनाकर छोड़ दिया है .वास्तविकता तो ये है कि बलात्कार व् स्त्री हरण जैसी दुर्घटनाओं के लिए सृष्टि के आरम्भ से ही स्त्री द्वारा मर्यादा उल्लंघन उत्तरदायी नहीं है बल्कि पुरुष द्वारा स्त्री के साथ किया जाने वाला छल व् बल प्रयोग उत्तरदायी है .एक अन्य तथ्य भी यहाँ उल्लेखनीय है कि इतिहास से लेकर वर्तमान तक बलात्कार व् इसके प्रयास की दुर्घटनाएं मर्यादित नारी के साथ ही घटित हुई हैं .


दम्भी व् अल्पज्ञानी पुरुष जब माता सीता द्वारा मर्यादा -उल्लंघन करने का उदाहरण प्रस्तुत करते हैं तब वे विस्मृत कर देते हैं कि माता सीता ने ” ‘अतिथि देवो भव:’ के आर्य संस्कार का पालन करते हुए ही ब्राह्मण वेश धारी रावण का अतिथि-सत्कार किया था .देखें -
” द्विजतिवेशेन……………..तथागतं ”[श्लोक३५ ,अरण्य कांड ,सप्तचत्वारिंश :-श्रीमद वाल्मीकीय रामायण '']
अर्थात-वह[रावण]ब्राहमण वेश में आया था ,कमण्डलु और गेरुआ वस्त्र धारण किये हुए था .ब्राह्मण-वेश में आये हुए अतिथि की उपेक्षा असंभव थी}

इस प्रसंग में यह भी विचारणीय है कि रावण आर्य-संस्कृति से भली-भांति परिचित था और जानता था कि आर्य-नारी द्वार पर आये ब्राह्मण अतिथि की उपेक्षा कदापि नहीं कर सकती इसी कारण रावण ने छद्म ब्राह्मण-रूप धरकर छल से माता सीता का हरण किया यहाँ लक्ष्मण -रेखा को पार करने अथवा मर्यादा उल्लंघन का कोई उल्लेख ”श्रीमद वाल्मीकिरामायण ” ” श्री रामचरितमानस ” ”श्री अध्यात्मरामायण ” -में नहीं आता .[सीता-हरण प्रसंग पढ़ें ]


”श्रीरामचरितमानस”के ‘लंका कांड ”में ”लक्ष्मण-रेखा” का उल्लेख आता है जहाँ मंदोदरी रावण को श्री राम से युद्ध न करने की सलाह देते हुए कहती हैं कि -
”रामानुज लघु रेख खिचाई ,सोउ नहि नाघेउ असि मनुसाई ”
[अर्थात आपकी (रावण)ऐसी तो बहादुरी है कि लक्षमण जी ने धनुष की रेखा खींच दी थी ;वह आपसे लांघी न गयी ]


यहाँ भी यह स्पष्ट नहीं है कि वह रेखा लक्ष्मण जी ने सीता-हरण प्रसंग से पूर्व माता सीता को पार न करने की सलाह देते हुए खीची थी अथवा अन्य किसी प्रयोजन से , सीता हरण से पूर्व अथवा पश्चात .किस उद्देश्य से ,कब व् कहाँ ये रेखा खींची गयी -यह एक अलग शोध का विषय है पर माता सीता ने किसी लक्ष्मण रेखा को पार किया इसका कोई प्रमाण नहीं है . इसके अतिरिक्त पुरुष-वर्ग का ये दावा भी निराधार है कि माता सीता को मर्यादा-उल्लंघन का दंड भुगतना पड़ा .वास्तव में माता सीता को उसी पितृ सत्तात्मक समाज की भेदभाव पूर्ण मानसिकता का दंड भोगना पड़ा जो अग्नि-परीक्षा द्वारा अपनी शुचिता प्रमाणित करने वाली स्त्री को भी पवित्र नहीं मानता और इसी के परिणामस्वरूप अहिल्या -उद्धार करने वाले उदार पुरुष श्रीराम को भी आर्य-कुल श्रेष्ठ माता सीता के त्याग के लिए विवश होना .
पुरुष के छल-बल के उदाहरण यत्र-तत्र-सर्वत्र साक्ष्य-रूप में बिखरे पड़ें हैं .इंद्र द्वारा महर्षि गौतम का छद्म रूप धरकर देवी अहिल्या से बलात्कार छली पुरुष के छल का उदाहरण है अथवा स्त्री के मर्यादा -उल्लंघन का ? प्रह्लाद -माता साध्वी कयाधू का इंद्र द्वारा हरण को किस श्रेणी में रखगें आप ? आकाश -मार्ग से ब्रह्मा जी के पास जाती अप्सरा पुञ्जक्स्थला [वाल्मीकि रामायण ,युद्धकाण्ड सर्ग-१३ ] व् अपने प्रिय नलकूबर से मिलन को लालायित हो उसके समीप जाती रम्भा से रावण का बलपूर्वक बलात्कार[वाल्मीकि रामायण ,उत्तर कांड सर्ग-२६ ] इन दोनों अप्सराओं की कौन सी मर्यादा उल्लंघन को प्रमाणित करता है ?कदापि नहीं ! ये सब मर्यादाहीन पुरुष के दुराचरण के परिणाम हैं .दिल्ली गैग रेप की शिकार युवती को भी छह दरिंदों में से एक तथाकथित नाबालिग राजू ने ”बहन जी ” कहकर छल से बस में चढ़ाया था .पुरुष का छल-बल पुरातन काल से वर्तमान तक स्त्री विरुद्ध अपराधों का कारण रहा है जो आज समाज में उभरकर सामने आ रहा है .”शादी का झांसा देकर ” ”नौकरी का लालच देकर ” युवतियों को फँसाना अथवा प्रेम-जाल में फँसाकर यौन-शोषण कर नरकतुल्य जीवन भोगने के लिए छोड़ देना- जैसा दुराचरण आज के छली पुरुष की पहचान बन चुका है . छली पुरुष के लिए मर्यादित आचरण की मांग क्यों जोर नहीं पकड़ पाती ?क्यों मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के बाद कोई पुरुष इस उपाधि को प्राप्त करने हेतु लालायित नहीं दिखाई पड़ता ? इन सवालों में है जड़ स्त्री विरुद्ध अपराध की .हर बलात्कार के बाद पुत्रियों पर मर्यादित आचरण का फंदा और भी ज्यादा कस दिया जाता है और दुराचारी पुरुष और भी उद्दंडता के लिए स्वतंत्र छोड़ दिया जाता है .यदि स्त्री विरुद्ध अपराधों में कमी लानी है तो अब पुत्रियों से ज्यादा पुत्रों को मर्यादित करने की आवश्यकता है तभी श्रीराम जैसे पुत्र भारतीय समाज को मिल पायेंगें जो रावण ,बालि जैसे दुराचारियों का अंत करने में सक्षम होंगे और भारतीय समाज में नारी को प्रतिष्ठित स्थान प्राप्त हो पायेगा .



---(साभार: अंतरजाल के ब्लॉग)---:bravo:

dipu
23-05-2013, 08:40 PM
https://fbcdn-sphotos-g-a.akamaihd.net/hphotos-ak-ash3/941590_554701367913623_532405816_n.jpg

dipu
30-05-2013, 04:46 PM
https://fbcdn-sphotos-g-a.akamaihd.net/hphotos-ak-ash4/s480x480/391612_176516219151590_113046032_n.jpg

dipu
01-06-2013, 08:06 PM
https://fbcdn-sphotos-e-a.akamaihd.net/hphotos-ak-prn2/7079_504923406227992_1032787222_n.jpg

dipu
01-06-2013, 08:50 PM
http://digitalimages.bhaskar.com/cph/epaperimages/01062013/BP1932469-large.jpg

dipu
02-06-2013, 05:24 PM
https://fbcdn-sphotos-a-a.akamaihd.net/hphotos-ak-prn2/971251_583918178295218_944642530_n.jpg

बीते 22 साल से यह रूटीन उस अधेड़
महिला की जिंदगी का अहम हिस्सा है।
फुटपाथ पर पकौड़ी छानना और उसे बेचना।
इस महिला के दो बच्चे हैं। बेटा है शॉलिन दे
और एक बहन। बहन की शादी हो चुकी है।
शॉलिन अभी एनआईआईटी के फाइनल
एग्जाम की तैयारी में
है। अब उसकी तैयारी एमबीए करने की है..
शॉलिन को उसकी मां ने कभी अपने काम में
नहीं डाला इसकी जगह वह उसे पढऩे
को प्रेरित करती रहीं।...

dipu
09-06-2013, 12:29 PM
http://1.bp.blogspot.com/-jvR9XtG6xDg/UL2N8VV3tRI/AAAAAAAAK1E/UBG0B5t3qUU/s1600/Communal+Riots1.jpg

dipu
09-06-2013, 12:30 PM
http://indianfusion.aglasem.com/wp-content/uploads/2011/08/india1.jpg

dipu
09-06-2013, 12:30 PM
http://www.prafulla.net/wp-content/sharenreadfiles/2011/03/Incrediable-India.jpg

dipu
09-06-2013, 12:30 PM
http://cache.boston.com/universal/site_graphics/blogs/bigpicture/india_09_22/india25_16141543.jpg

bindujain
09-06-2013, 08:50 PM
http://www.prafulla.net/wp-content/sharenreadfiles/2011/03/incrediable-india.jpg

yahi hai bharat

dipu
10-06-2013, 08:11 AM
yahi hai bharat

:bravo::bravo:

dipu
11-06-2013, 10:42 AM
कोट्टायम. एक आदिवासी युवक ने अपनी गर्भवती पत्नी को अस्पताल पहुंचाने के लिए उसे कंधे पर बिठाकर 40 किमी लंबा जंगल का रास्ता पैदल चलकर पार किया। भारी बारिश के बीच वह चलता रहा ताकि बीमार पत्नी और उसके बच्चे की जान बचाई जा सके। इसके बावजूद बच्चे को बचाया नहीं जा सका। अयप्पन ने मंगलवार सुबह छह बजे अपनी सात माह की गर्भवती पत्नी सुधा को अस्पताल ले जाने के लिए भारी बारिश में कोन्नी जंगल का रास्ता पार किया। जंगल में रह रहे अयप्पन ने कोक्काथोड़ के लिए करीब 40 किमी का सफर पैदल तय किया। फिर शाम करीब छह बजे पथनामथिट्टा जिले के जिला अस्पताल में अपनी पत्नी को पहुंचाने के लिए जैसे-तैसे जीप की व्यवस्था की। सुधा को पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण कोट्टायम मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया।

dipu
11-06-2013, 10:45 AM
जोधपुर/जैसलमेर। किसी घर में जिंदगी की दस्तक सुनाई देते ही जश्न का माहौल हो जाता है। ऐसा हर घर में हो यह जरूरी नहीं है। कुछ परिवार ऐसे भी हैं जहां जिंदगी और मौत दोनों एक साथ दस्तक देते हैं। आजाद हिंदुस्*तान का एक इलाका ऐसा है, जहां जिदंगी और मौत दोनों एक साथ दाखिल होते हैं।

इस इलाके में जन्म देने वाली जननी जन्म देते ही हत्यारी बन जाती है। इस इलाके में अगर बेटी पैदा होती है तो उनकी मां खुद उसे जान से मारने का हुक्*म दे देती है। कई बार तो खुद मां या परिवार वाले मासूम की जान ले लेते हैं तो कभी-कभी इसके लिए दाई को पैसे देते हैं।

neelam95
12-06-2013, 09:21 PM
भारत की महानता पर सवाल कैसा ?

dipu
14-06-2013, 05:08 PM
11 साल के एक लड़के द्वारा करीब में ही रहने वाली 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। मुंब्रा पुलिस ने 5वीं में पढ़ने वाले 11 वर्षीय छात्र को हिरासत में लिया है।

पुलिस के अनुसार 11 वर्षीय छात्र जहां रहता था, उसी परिसर में रहने वाली 4 वर्षीय बच्ची को खेलने के बहाने अपने घर पर ले गया था, जहां उसने बच्ची से दुष्कर्म किया। बालिका की मां द्वारा मुंब्रा पुलिस में छात्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत बुधवार को मामला दर्ज कराया गया, जिसके बाद पुलिस ने 11 वर्षीय छात्र को हिरासत में ले लिया।

dipu
14-06-2013, 05:42 PM
जयपुर। शहर में जवाहर सर्किल के पास स्थित रॉयल सिटी गेस्ट हाउस में यहां ठहरने वाले कपल्स के अश्*लील वीडियो बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने गेस्ट हाउस पर दबिश देकर यहां से कई अश्*लील क्लिपिंग जब्त की हैं। बताया जा रहा है कि इस गेस्ट हाउस का मैनेजर कम केयरटेकर ही यहां ठहरने वालों की स्पाई (जासूसी) कैमरों से वीडियो बना रहा था। यह केयरटेकर इतना शातिर था कि वो ज्यादातर कपल्स को ही यहां पर कमरे किराए पर देता था।

पुलिस के अनुसार उसने स्पाई कैमरा लगाकर युवक युवतियों और नवदंपतियों की 256 अश्लील क्लिपिंग तैयार कर ली थीं। हालांकि इनमें से कुछ के प्रिंट सामान्य है औऱ कुछ के धुंधले हैं। उसने केवल तीन माह पहले ही सेट टॉप बॉक्स में स्पाई कैमरा लगाया था और इतने कम समय में इतनी क्लिपिंग्स तैयार कर लीं।



होटल मैनेजर आरोपी दिलीप चौधरी ने 16 जीबी के दो मेमोरी कार्ड में ये अश्लील क्लिपिंग सेव कर रखी थी। दिलीप ने ये क्लिपिंग दिखाकर गेस्ट हाउस को बदनाम करने की धमकी देकर मालिक मालवीय नगर सेक्टर आठ निवासी विमल जैन से एक लाख रु. मांगे थे। विमल ने पुलिस को सूचना दी।


गेस्ट हाउस के मालिक की शिकायत पर पुलिस ने गेस्ट हाउस में सर्च कार्रवाई की तो एक कमरे में सेट अप बॉक्स में स्पाई कैमरा मिला। पुलिस ने आरोपी मैनेजर से सख्ती से पूछताछ की तो उसने 16 जीबी के दो मैमोरी कार्ड पुलिस को दिए जिसमें 256 लोगों की क्लिपिंग थी। इसके बाद उत्तरप्रदेश में बस्ती जिले के बरदोलिया निवासी मैनेजर दिलीप चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के अनुसार क्लिपिंग की जानकारी गेस्ट हाउस के कर्मचारी मुकेश और मोहन को भी थी।

जवाहर सर्किल थाना प्रभारी मनोज गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार मैनेजर दिलीप चौधरी (23) करीब आठ माह से रॉयल सिटी गेस्ट हाउस में मैनेजर के पद पर कार्यरत था। इस संबंध में गेस्ट हाउस के मालिक मालवीय नगर सेक्टर आठ निवासी विमल जैन ने आरोपी मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। जिसके बाद पुलिस ने छापा मारकर स्पाई कैमरा लगा सैट टॉप बॉक्स व दो मेमोरी कार्ड जब्त किए हैं।

dipu
14-06-2013, 05:46 PM
http://i3.dainikbhaskar.com/thumbnail/600x519/web2images/www.bhaskar.com/2013/06/13/1938_71.jpg

bindujain
16-06-2013, 11:46 AM
https://fbcdn-sphotos-g-a.akamaihd.net/hphotos-ak-ash3/q71/s480x480/5915_196314163860284_820347451_n.jpg

dipu
17-06-2013, 06:36 PM
बात-बात में किसी भी चीज को विदेशी घोषित करके उसका बहिष्कार करने वाले हमारे देश के पोंगापंथी सनातनी इन शब्दों के लिए पता नहीं कौन सा शब्द इस्तेमाल करते होंगे:

अरबी - हमला, अमीर, शराब, तमाम, आदमी, औरत, कमाल, दौलत, हाल, हिस्सा, मामूली, किताब

फारसी - अफ़सोस, अनार, अंगूर, आवाज, कुश्ती, ईमानदार, खरगोश, चेहरा, दीवार, जादू, ताजा, शोर, सरदार, सरकार, पाजामा, दंगल, बीमार

तुर्की - कैंची, चारपाई, चाकू, दरोगा, बीवी, लाश

पश्तो - अखरोट, अटकल, गुण्डा, पटाखा

पुर्तगाली : अनानास, अचार, काजू, कनस्तर, सागौन, कमरा, गमला, गोदाम, चाबी, तंबाकू, बाल्टी, संतरा, इस्पात, मेज, पपीता, गोभी, तौलिया

चीनी - चाय, लीची, तूफ़ान

जापानी - रिक्शा

लैटिन - इंच, कोरम, कोटा, पेंशन, मशाल, स्कूल, रेडियो, राशन

मैक्सिको - टमाटर आदि.

उम्मीद है इन विदेशी शब्दों का इस्तेमाल वह बिल्कुल नहीं करते होंगे !!

bindujain
18-06-2013, 09:33 PM
आप पहाड़ों के अंदर से सुरंग बना देंगे...और 100 से ज़्यादा जल विद्युत परियोजनाएं बनाएंगे...अपने नियमित पथ की जगह नदियां जब पहाड़ों के अंदर से हो कर गुज़रेंगी तो आपको लगता है कि भूस्खलन नहीं होगा...बाढ़ नहीं आएगा...डी फॉरेस्टेशन करते रहेंगे...मज़ाक उड़ा रहे हैं आप कुदरत का...आप न मानें तो न मानें...कमरे में सांप है और आप बत्ती बुझा दें तो सांप दिखेगा नहीं...वहीं रहेगा और काटेगा भी आप को...

bindujain
20-06-2013, 03:11 PM
पीने का पानी नहीं, मिनरल वाटर से धोए जा रहे हेलिकॉप्*टर के शीशे

देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर सरकारी ठाठ-बाट का एक नमूना देखने को मिला। प्रदेश में आई भीषण बाढ़ में फंसे लोगों को पीने का साफ पानी नहीं नसीब हो रहा है, वहीं नेताओं के हेलिकॉप्*टर के शीशे मिनलर वाटर से धोए जा रहे हैं। कांग्रेस सांसद सतपाल महराज राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए देहरादून से उड़े लेकिन खराब मौसम की वजह से उनका हेलिकॉप्*टर वापस आ गया। एयरपोर्ट पर बने हेलिपैड पर जब उनका हेलिकॉप्*टर खड़ा था तो उनका पायलट मिनरल वाटर से हेलिकॉप्*टर के शीशे धोते दिखाई दिया।

dipu
01-07-2013, 09:22 AM
https://fbcdn-sphotos-e-a.akamaihd.net/hphotos-ak-ash3/1017588_479913085427481_1389147308_n.jpg

dipu
01-07-2013, 07:31 PM
रूपया कितना भी गिर जाय वो उतना कभी नही गिर सकता जितना आदमी रूपये के लिये गिर गया है

dipu
02-07-2013, 07:41 PM
उत्तरखंड मे जो हादसा हुवा बहोत दुख:द घटना हे और उसका हमे खेद है, पार ऐसे समय एक बात समझ नहीं आती की मंदीरो मे जो करोडो अब्जो धन सड रहा है वो पैसा इन पीडीत भक्तो पर क्यु नहीं खर्च किया जा रहा है, मंदीरो मे इतना पैसा कहासे आया? इन भक्तोने ही दान मे दिया है और भक्त दान क्यु देता है कि उन पर कभी संकट ना आये जब संकट आता है तो मंदीरो मे जो पैसा है उसका भक्तो को जरूर लाभ होना चाहीये. भक्तो को भी ऐसा क्यु नहीं लगता ? उनकी प्रतिक्रिया है की सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं आ राही है. (यह मेरी राय है बाकी आप खुद समझदार है.) धन्यवाद

domvik
03-07-2013, 04:58 PM
The Lone Ranger Download Movie


Tonto (Johnny Depp). The unlikely try bond over their shared thirst for justice. Tonto then persuades John to adopt a covert persona to need on corrupt and evil Latham Cole (Tom Wilkinson), UN agency has every the railroad and cavalry in his pocket. then the Lone Ranger is born! soldier Depp teams up with

dagevik
04-07-2013, 06:40 PM
deleted as spam

bindujain
04-07-2013, 08:50 PM
https://fbcdn-sphotos-d-a.akamaihd.net/hphotos-ak-ash4/1006152_473332089424360_1823775623_n.jpg

dipu
05-07-2013, 04:53 PM
http://i4.dainikbhaskar.com/thumbnail/600x519/web2images/www.bhaskar.com/2013/07/04/1163_deepika.jpg

भारत के सबसे मशहूर पौराणिक ग्रंथ आधारित टेलीविजन सीरीज 'रामायण' को तो हम सभी जानते हैं। दूरदर्शन के दौर को पसंद करने वाला शायद ही कोई ऐसा दर्शक होगा, जिसने रामानंद सागर निर्देशित 'रामायण' के एपिसोड नहीं देखे होंगे। इस अति लोकप्रिय टेलीविजन सीरीज का प्रसारण 25 जनवरी, 1987 से 31 जुलाई, 1988 तक हर रविवार सुबह 9.30 बजे दूरदर्शन पर किया जाता रहा।

हिंदू धर्मग्रंथ रामायण पर आधारित इस सीरीज में राम की भूमिका अरुण गोविल और सीता की भूमिका दीपिका चिखालिया ने निभाई थी। धारावाहिक में सीता की भूमिका निभाने वाली दीपिका को फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में कदम रखने वाली नई एक्ट्रेस आदर्श मान सकती हैं।

29 अप्रैल 1965 को जन्मी दीपिका 'रामायण' में आने से पहले कई बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। दीपिका ने 'भगवान दादा' (1986), 'रात के अंधेर में' (1987), 'खुदाई' (1994), 'सुन मेरी लैला' (1985), 'चीख' (1986), 'आशा ओ भालोबाशा' (बंगाली फिल्म - 1989) और 'नांगल' (तमिल फिल्म- 1992) में काम किया था। आपको बता दें कि इनमें से अधिकांश फिल्में बी-ग्रेड थीं।

बताया जाता है कि उस दौर में 'रामायण' में राम का किरदार निभाने वाला अरुण गोविल की छवि लोगों के बीच एक आदर्शवादी पुरुष के समान हो गई थी और सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका को भी लोग काफी सम्मान देते थे। राम और सीता का किरदार निभाने वाले इन कलाकारों को लोग काफी सम्मानीय दृष्टि से देखते थे। लेकिन रामायण से पहले स्थिति कुछ दूसरी थी।

फिल्मी दुनिया में अपनी किस्मत आजमा रही दीपिका ने कई बी-ग्रेड फिल्मों में अभिनय किया, जिसमें उन्होंने बेहद बोल्ड दृश्य भी फिल्माए। यहां तक कि एक फिल्म में उन्होंने न्यूड दृश्य फिल्माने में भी कोई संकोच नहीं किया। हालांकि रामायण में सीता का किरदार अदा करने के बाद दीपिका ने अपने अभिनय करियर में ऐसे दृश्यों से तौबा कर ली।

gatvik
05-07-2013, 06:56 PM
deleted as a spam

gazniv
06-07-2013, 04:47 PM
Deleted as spam

dipu
07-07-2013, 04:39 PM
https://fbcdn-sphotos-g-a.akamaihd.net/hphotos-ak-prn1/1017128_10201506479967627_1772808741_n.jpg

dipu
07-07-2013, 04:39 PM
https://fbcdn-sphotos-a-a.akamaihd.net/hphotos-ak-ash4/998345_10201506478207583_1184630617_n.jpg

dipu
07-07-2013, 04:40 PM
https://fbcdn-sphotos-a-a.akamaihd.net/hphotos-ak-ash3/993601_10201475397070574_57569229_n.jpg

dipu
07-07-2013, 04:41 PM
https://fbcdn-sphotos-d-a.akamaihd.net/hphotos-ak-prn1/1012625_10201460305213287_438738154_n.jpg

hanvim
08-07-2013, 03:43 PM
deleted as spam

kavins
09-07-2013, 04:43 PM
xxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxxx

kanvig
11-07-2013, 07:18 PM
--------------------------

sombirnaamdev
11-07-2013, 07:51 PM
Good job deepu ji

deoka
20-07-2013, 06:35 PM
deleted as spam

hanivo
22-07-2013, 05:03 PM
Deleted as spam

snpja
22-07-2013, 05:17 PM
Deleted as spam

sonarju
24-07-2013, 08:12 PM
:cheers::cheers::cheers::cheers::cheers::cheers:

dipu
27-07-2013, 07:26 PM
https://fbcdn-sphotos-d-a.akamaihd.net/hphotos-ak-ash3/1012210_214704378687081_907362869_n.jpg

dipu
30-07-2013, 10:18 AM
सौ करोड़ रुपये खर्च कीजिए और बन जाइए राज्यसभा सांसद!

वरिष्ठ कांग्रेस नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह का दावा, राज्यसभा का सांसद बनने के लिए बहुत से लोग खर्च करते हैं 100 करोड़ रुपये तक

क्या कहा था बीरेंद्र सिंह ने - एक बार किसी ने मुझे बताया था कि राज्यसभा का सांसद बनने के लिए उसके पास 100 करोड़ रुपये का बजट है। अगर कोई व्यक्ति 100 करोड़ रुपये खर्च करके राज्यसभा सांसद बनेगा तो क्या वह गरीबों के हितों के बारे में कुछ भी सोचेगा?

भाजपा का प्रहार - भाजपा का कहना है कि इस तरह की गैर वाजिब डील करना कांग्रेस की आदतों में शुमार रहा है, कांग्रेस ने देश में राजनीति को पहुंचा दिया है गर्त में

वरिष्ठ कांग्रेस नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने सियासी हलकों में एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। दरअसल, बीरेंद्र सिंह ने दावा किया है कि राज्यसभा का सांसद बनने के लिए बहुत से लोग 100 करोड़ रुपये तक खर्च करते हैं। मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने बीरेंद्र सिंह की ओर से इस तरह का बयान आते ही कांग्रेस पर प्रहार करना शुरू कर दिया है।

भाजपा का कहना है कि इस तरह की गैर वाजिब डील करना कांग्रेस की आदतों में शुमार रहा है। भाजपा ने इसके साथ ही यह भी कहा है कि कांग्रेस ने देश में राजनीति को गर्त में पहुंचा दिया है।

इस बयान पर मचे बवाल से चर्चा में आए कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य सांसद बीरेंद्र सिंह, हालांकि, अब बात को संभालने में जुट गए हैं। सोमवार को यहां पंचकूला में उन्होंने रविवार को जींद रैली में दिए गए बयान पर बैकफुट लेते हुए कहा कि संसद में 362 से ज्यादा सांसद करोड़पति हैं। यदि ऐसे राजनेता होंगे तो गरीबों की आवाज उठाने वाले स्वर मद्धम पड़ सकते हैं।

बीरेंद्र सिंह ने इसके साथ ही स्पष्ट किया है कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है कि 80 से 100 करोड़ रुपये में राज्यसभा सांसद बना जा सकता है। सिंह ने कहा, 'मैंने केवल अमीर सांसदों के बारे में कहा था कि अब करोड़पति और अरबपति लोग सांसद बन रहे हैं। लिहाजा गरीबों की आवाज संसद में कैसे बुलंद होगी।' मालूम हो कि बीरेंद्र सिंह खुद भी राज्यसभा सांसद हैं।

बीरेंद्र सिंह ने रविवार को जिंद में आयोजित एक रैली के दौरान कहा था, 'एक बार किसी ने मुझे बताया था कि राज्यसभा का सांसद बनने के लिए उसके पास 100 करोड़ रुपये का बजट था। हालांकि जब उन्होंने तमाम खर्चों को जोड़ा तो कुल रकम 80 करोड़ रुपये ही बैठी।

इस तरह उसके 20 करोड़ रुपये बच गए थे।' बीरेंद्र ने यह भी कहा था, 'अब आप ही सोचिए, अगर कोई व्यक्ति 80 करोड़ या 100 करोड़ रुपये खर्च करके राज्यसभा सांसद बनेगा तो क्या वह गरीबों के हितों के बारे में कुछ भी सोचेगा।'

इस बीच, इनेलो ने कांग्रेस हाईकमान से हरियाणा के राज्यसभा सांसद बीरेंद्र सिंह के उस बयान पर पार्टी की स्थिति स्पष्ट करने को कहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस में कुर्सी काबलियत से नहीं, बल्कि धन से मिलती है।

इनेलो के वरिष्ठ नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कांग्रेस सांसद के इस बयान से इनेलो के उन आरोपों की पुष्टि हुई है कि कांग्रेस में सभी पद बिकते हैं। पैसों से पद हासिल करने वाला व्यक्ति देश और प्रदेश को दोनों हाथों से लूटता है। उन्होंने कहा कि बीरेंद्र सिंह के आरोप बेहद गंभीर हैं। पूरे देश के सामने यह बात स्पष्ट होनी चाहिए कि कांग्रेस ने किस-किस पद के लिए क्या-क्या रेट तय कर रखे हैं।

उन्होंने कहा कि बीरेंद्र सिंह इस समय पार्टी में कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और राज्यसभा सांसद हैं। अब अगर कांग्रेस स्थिति स्पष्ट नहीं करती हो तो यह साफ हो जाएगा कि पार्टी में सभी पद बिकते हैं। अभय सिंह ने जानना चाहा, 'कांग्रेस यह भी बताए कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कितने दान (पैसे) में कुर्सी दी गई और बीरेंद्र से कितना दान (पैसे) लेकर उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया जा रहा था।

dipu
05-08-2013, 04:38 PM
https://fbcdn-sphotos-a-a.akamaihd.net/hphotos-ak-frc1/998740_629340583778090_573063631_n.jpg

फेसबुक पर एक फोटो सामने आई हे जिसमे झांसी में एक बीमार वृद्ध महिला अस्पताल परिसर में घंटों तक नग्न हालत में पड़ी रही। किसी ने इनकी मदद नहीं की। न ही आसपास से गुजर रहे लोगों ने और न प्रशासन ने। लोग सिर्फ फोटो खीचने में व्यस्त रहे…

आपकी राय-
क्या समाज में इंसानियत मर चुकी है?

tolikg
07-08-2013, 06:05 PM
DELETED AS SPAM

the primary motion-picture show. Unless Alfonso Cuarón is getting in the director’s chair for the third one (a la Harry Potter & the unfortunate person of Azkaban), you'll be able to undoubtedly rate my expectations for the long run of the franchise as low … terribly, very low.

dipu
08-08-2013, 04:03 PM
1) घोटालों से परेशान ना हों, Tata
की चाय पीयें, इससे देश बदल
जाएगा| 2) पानी की जगह Coca Cola और
Pepsi पीयें और प्यास बुझायें| 3) Lifebuoy और Dettol 99.9%
कीटाणु मारते है पर 0.1 %
पुनः प्रजनन के लिए छोड़ ही देते हैं| 4) महिलाओं को बचाने और बटन
खुले होने की चेतावनी देने
का ठेका केवल Akshay Kumar ने
लिया है| 5) अगर आप Sprite पीते हैं
तो लड़की पटाना आपके बाये हाँथ
का खेल है| 6) Salman Khan के अनुसार महीने
भर का Wheel Detergent ले आओ
और कई किलो सोने के मालिक बन
जाओ. आपको नौकरी करने की कोई
जरुरत नहीं| 7) Saif Ali Khan और Kreena
Kapoor ने शादी एक दुसरे के सर
का Dandruff देख कर की है| यदि किसी के Toothpaste में
नमक है तो; यह पूछने के लिए आप
किसी के भी घर का बाथरूम तोड़
सकते हैं| 9) Samsung Galaxy S3 फोन के
अलावा बाकी सभी फोन बंदरों के
लिए बने हैं| केवल यही फ़ोन
इंसानों के लिए है! 10) Mountain Dew पीकर पहाड़ से
कूद जाइये, कुछ नहीं होगा| 11) Sandhi Sudha Oil के
बिना सभी बेकार बैठे Actors भूखे
मर जायेंगे| 12) Cadbury Dairy Milk Silk
Chocolate खाएं कम और मुंह पर
ज्यादा लगायें| 13) Happident चबाइए और
बिजली का कनेक्शन
कटवा लीजिये| 14) आपके insurance Agents
को अपने पापा से
ज्यादा आपकी फ़िक्र रहती हैं| 15) फलमंडी से ज्यादा फल आपके
Shampoo में होते हैं| 16) अपने घर का Toilet सदा साफ़
रखें अन्यथा एक Handsome
सा लड़का Harpic और Camera लेकर
आपके Toilet की सफाई का Live
Broadcast करने लगेगा| 17) अगर आपने घर में Asian Paints
किया है तो आप दुनिया के सबसे
Intelligent इन्सान हैं| 18) अगर आपने Lux Cozy Big Shot
पहनी तो आपको मर्द कहलाने
का कोई हक़ नहीं| 19) मेरा पापा Revital खाता था, तुम
खाओ ना खाओ अपने पापा को जरुर
खिलाओ| 20) अगर तुम्हारा बेटा Bournvita
नहीं पीता तो वो मंदबुद्धि हो जाये दोस्तों, Candle जलाने से बलात्कार
नहीं रूका करते, English बोलने से
ज्ञान नहीं मिला करता और Fast
Food खाने से सेहत
नही मिलती और India कहने से
भारत को सम्मान नही मिलता| हर लडकी को propose कर और कई
लडकों से प्यार करने वालों में प्रेम
कभी नही हुआ करता, अश्लील
विज्ञापन देखकर सामान खरीदने
से कोई चतुर नही माना जाता और
अपनी संस्कृति को भूल कर विदेशों के पीछे चलने से
कभी विकसित नही हो सकते हम|

Dr.Shree Vijay
10-08-2013, 05:51 PM
वाह क्या बात हें............................................... ...........

Dr.Shree Vijay
10-08-2013, 06:02 PM
पाकिस्तान द्वारा पांच भारतीय सैनिको की हत्या................
हमारे रक्षामंत्री जी उवाचः इंसान ही गलतीयाँ करसकता हें................
हमारे प्रधानमंत्री जी :thinking: :thinking: :thinking:
अहिंसा परमो धर्म......................................... .
?

Dr.Shree Vijay
12-08-2013, 12:35 PM
धन्यवाद दीपू जी................................................ ..

dipu
12-08-2013, 04:00 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-e.ak/hphotos-ak-prn2/1098195_1399024693654138_1343967589_n.jpg

Dr.Shree Vijay
12-08-2013, 04:55 PM
अतिसंवेदनशील...................................... ....................

dipu
17-08-2013, 06:16 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-d.ak/hphotos-ak-ash4/1170820_290816387727261_1022115054_n.jpg

Dr.Shree Vijay
20-08-2013, 09:42 PM
इसे कहते हें मेरा भारत महान.......................................

rajnish manga
20-08-2013, 09:58 PM
आज के ज़माने में प्याज के परांठे खाते हो? यह क्या गज़ब करते हो? प्याज को हाथ न लगाए. इसे राष्ट्रीय सम्पत्ति घोषित किया जाने वाला है.

Dr.Shree Vijay
20-08-2013, 10:30 PM
आज के ज़माने में प्याज के परांठे खाते हो? यह क्या गज़ब करते हो? प्याज को हाथ न लगाए. इसे राष्ट्रीय सम्पत्ति घोषित किया जाने वाला है.



अच्छा हुआ पेनकार्ड धुंडने जरूरत नही.....................:bravo::bravo::cheers :

dipu
21-08-2013, 08:52 PM
आज के ज़माने में प्याज के परांठे खाते हो? यह क्या गज़ब करते हो? प्याज को हाथ न लगाए. इसे राष्ट्रीय सम्पत्ति घोषित किया जाने वाला है.

:giggle::giggle::giggle:

dipu
23-08-2013, 06:21 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-f.ak/hphotos-ak-prn2/1238070_419778984798616_604866393_n.jpg

dipu
23-08-2013, 06:22 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-f.ak/hphotos-ak-ash3/555800_316823991766143_963570977_n.jpg

dipu
23-08-2013, 06:25 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-f.ak/hphotos-ak-ash3/539715_490873674341028_324806146_n.jpg

dipu
24-08-2013, 07:52 PM
1R5LtAmZWmc

dipu
24-08-2013, 07:56 PM
AX0Fxv5V1Bs

dipu
24-08-2013, 08:00 PM
sLDJiG1m4_U

dipu
24-08-2013, 08:02 PM
QhUBW2Da7cQ

dipu
25-08-2013, 01:36 PM
ljDEx1gsfY0

dipu
25-08-2013, 01:44 PM
poX0YNlCZII

dipu
25-08-2013, 09:26 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-f.ak/hphotos-ak-prn2/1234936_497624590328443_1293448682_n.jpg

dipu
26-08-2013, 06:59 AM
छात्रा की दरिंदगी के साथ रेप के बाद हत्या, मां-बाप पर भी बरसाए लात-घूंसे!

जींद. दिल्ली और मुंबई जैसी हैवानियत अब जींद में दोहराई गई। शनिवार को यहां डीएड की कंपार्टमेंट परीक्षा देने आई 19 साल की दलित छात्रा को दरिंदों ने अगवा कर लिया। उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर गला घोंट कर मार डाला।

छात्रा का शव रविवार सुबह हांसी ब्रांच नहर के पास राजा की कोठी से दूर झाड़ियों में मिला। युवती बनिया खेड़ा गांव की थी। पुलिस की कार्रवाई और पोस्टमार्टम में देरी से परिजनों और गांव वालों का सब्र टूट गया। लोग शव लेकर बस अड्डे चौक पर बैठ गए। लोगों ने बस अड्डे में खड़ीं रोडवेज की बसों में तोड़फोड़ की। रोडवेज कर्मियों से भी उनकी झड़प हुई। स्थिति बिगड़ते देख पुलिस ने लाठियां संभाली और लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पुलिस ने शव लेकर बैठे बेबस पिता और महिलाओं को भी नहीं बख्शा। उन पर भी जमकर लात-घूंसे बरसाए। इसमें कई घायल हो गए।

छात्रा का शव सुबह आठ बजे सामान्य अस्पताल लाया गया था लेकिन पुलिस को जरूरी करके कागजात जमा कराने में दो बज गए। करीब चार बजे पोस्टमार्टम हो सका। प्रारंभिक रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई और मौत की वजह दम घुटना रही।

dipu
26-08-2013, 07:32 PM
30IxbRzQUoc

dipu
26-08-2013, 07:43 PM
6W3lHa1CmY4

dipu
26-08-2013, 08:00 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-d.ak/hphotos-ak-frc1/s403x403/1239803_166082650244217_1286979572_n.jpg

dipu
28-08-2013, 10:14 AM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-g.ak/hphotos-ak-prn2/1235112_617840711583634_1413593148_n.jpg

dipu
28-08-2013, 10:42 AM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-e.ak/hphotos-ak-prn2/1237003_10201901049631622_1208952983_n.jpg

dipu
28-08-2013, 10:43 AM
मनुष्य तर्क , विवेक , जिज्ञासा एवं सामूहिक श्रम से है -
मनुष्य की इस यात्रा में ज्योतिषियों पोपों पादरियों ने कदम-कदम पर बाधायें डाली हैं , इसे धोखा दिया है , और लेट किया है -
तथाकथित संतों ने इसके साथ छल किया है , विकास की धार व रफ़्तार को कुंठित किया है -
भूतों एवं शैतानों ने उसे भयभीत किया है -
राजाओं और सरदारों ने उसे दास बनाया है , राजगद्दियों ने उसे लूटा है -
धर्म ने उसे घृणा , प्रतिशोध व अहम् सिखलाया है -
देवी-देवताओं के आतंक व भय ने उसे जकड रखा है -
मुक्ति के नाम पर उससे उसका वर्तमान छीना है - लम्बे संघर्सों द्वारा इस ब्रहमांड में कुछ ढूंढ पाया
उस जन्म में सुविधा का आश्वासन दे उसके इस जन्म को गिरवी रख लिया है -
सच बोलना ईश्वर का अपमान बता कर उसके मुख पर ताला लगाया है और उसे जिन्दा जलाया है

dipu
28-08-2013, 11:35 AM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-c.ak/hphotos-ak-frc3/1238158_499484933474152_288716402_n.jpg

Dr.Shree Vijay
28-08-2013, 12:05 PM
संवेदनहीन समाज के होते हुएं हम कैसे कह सकते हैं मेरा भारत महान.........................

dipu
28-08-2013, 12:07 PM
संवेदनहीन समाज के होते हुएं हम कैसे कह सकते हैं मेरा भारत महान.........................

:thinking::thinking::thinking:

rajnish manga
28-08-2013, 03:36 PM
संवेदनहीन समाज के होते हुएं हम कैसे कह सकते हैं मेरा भारत महान.........................



आपको याद होगा महोदय कि 'मेरा भारत महान' का नारा जब सरकार ने दिया था (सन 1989 -90 के दौरान) तो थोड़े समय में ही इसे मज़ाक के तौर पर लिया जाने लगा था. उन्हीं दिनों 'हिन्दुस्तान टाइम्स' के कार्टूनिस्ट सुधीर दर ने इसी नारे के आसपास कुछ कार्टून बनाये थे, जो प्रबंधन ने छापने से इनकार कर दिया था

dipu
28-08-2013, 03:38 PM
आपको याद होगा महोदय कि 'मेरा भारत महान' का नारा जब सरकार ने दिया था (सन 1989 -90 के दौरान) तो थोड़े समय में ही इसे मज़ाक के तौर पर लिया जाने लगा था. उन्हीं दिनों 'हिन्दुस्तान टाइम्स' के कार्टूनिस्ट सुधीर दर ने इसी नारे के आसपास कुछ कार्टून बनाये थे, जो प्रबंधन ने छापने से इनकार कर दिया था

:hello::hello::hello: good info

dipu
28-08-2013, 09:43 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-f.ak/hphotos-ak-frc1/1240594_10201367603168733_1859432553_n.jpg

fernoi
29-08-2013, 07:22 PM
:gm::gm::gm::gm::gm:

dipu
30-08-2013, 08:43 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-g.ak/hphotos-ak-frc1/601017_474142255988023_1847125656_n.jpg

Dr.Shree Vijay
30-08-2013, 09:17 PM
बिल्कुल सही कहा ( मेरा भारत महान ) अमीर लोगो का गरीब देश.................

dipu
01-09-2013, 04:51 PM
बिल्कुल सही कहा ( मेरा भारत महान ) अमीर लोगो का गरीब देश.................





:iagree::iagree:

redomn
01-09-2013, 08:44 PM
:gm::cheers::cheers:

rajnish manga
02-09-2013, 11:47 AM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=30142&stc=1&d=1378104384

dipu
02-09-2013, 04:08 PM
:gm::cheers::cheers:

:gm::gm:

sanvoe
05-09-2013, 07:59 PM
:bravo::bravo::bravo::bravo:

dipu
07-09-2013, 07:50 AM
:bravo::bravo::bravo::bravo:

:iagree::iagree:

geona
11-09-2013, 07:27 PM
Enforcement Agency agent may be a facetious distinction to Hahn’s exuberance. The swinger scene, that is spoiled throughout the film’s trailer, may be a sensible dose of awkward comedy. however it’s the moments following that scene once Offerman and Hahn try and reconnect with Sudeikis and Aniston during a stalkerish manner that become the highlights.

dipu
12-09-2013, 06:03 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-h.ak/hphotos-ak-ash3/1186781_581725601885046_1139767325_n.jpg

geernm
12-09-2013, 07:51 PM
:hello:

dipu
13-09-2013, 04:54 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-g.ak/hphotos-ak-ash3/1236321_10151887499502580_1145039699_n.jpg

dipu
17-09-2013, 09:14 AM
कैथल. कलायत कस्बे में छेड़छाड़ से तंग आकर एक नाबालिग लड़की ने रविवार को आत्मदाह कर लिया। मृतका के पिता जोगिंद्र ने गांव के ही दो युवकों पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि दोनों ही युवक लंबे समय से पीड़िता को छेड़ रहे थे।

इसकी शिकायत उसके परिजनों से भी की गई थी। लेकिन, परिजनों ने भी इन्हें रोकने के बदले उलटे लड़की के पिता को ही नसीहत दे डाली। आरोप के मुताबिक दोनों युवकों ने लड़की और उसके पिता को बुरे अंजाम की धमकी भी दी।

Dr.Shree Vijay
17-09-2013, 03:45 PM
मेरे महान भारत में आज भी द्रोपदी कृष्ण को पुकार रही हें..................
पर कंस ही मदद को आगे बढ़ रहें हें.......................................... ..


:thinking: :thinking: :thinking:

Dr.Shree Vijay
17-09-2013, 03:55 PM
:help: :help: :help:

हमारे अर्थशास्त्री जी का अर्थशास्त्र........................
1991 से 1996 में 5 साल में रुपये 12.71तक गिराया...........................
अब 2004 से 2013 में 9 साल में 25 तक गिराया .....................................
इस हिसाब से तो उनका हिसाब सही लग रहा हें .............................................
तो क्या हम तरक्की नही कर रहें हें ?................................................. .........

:thinking: :thinking: :thinking:

dipu
20-09-2013, 03:41 PM
एक लड़की के यौन उत्*पीड़न केस में फंसे आसाराम की मुसीबत और बढ़ने वाली है. अब उन कोडवर्ड्स का खुलासा हो गया है, जिसे आसाराम लोगों के सामने बोलते थे, लेकिन कोई बाहरी शख्*स समझ नहीं पाता था. आसाराम के कोडवर्ड्स और उसके मतलब पर डालिए एक नजर...
1. डायल 400:
पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि '400 लगाओ' का मतलब होता था आसाराम से मोबाइल पर बात करना. आसाराम के बारे में कहा जाता है कि वे मोबाइल नहीं रखते हैं, लेकिन हकीकत यह है कि वे मोबाइल रखते हैं. दरअसल, आसाराम के मोबाइल नंबर का आखिरी 3 अंक है '400'. यह मोबाइल आसाराम का रसोइया रखता था. रसोइया जब भी बदलता था, वो नए रसोइयों को '400' सौंप जाता था.

रसोइए को फोन उठाने की इजाजत थी, न कि बात करने की. इस फोन को आसाराम के आलावा कोई भी अपने कान से नहीं लगा सकता था. रसोइए की ड्यूटी थी कि फोन रिसीव कर आसाराम के कान पर लगा दे. शिवा, शिल्पी या शरतचंद को जब भी आसाराम से फोन पर बात करना होता था, वो बस यही कहते थे कि 400 लगाओ या 400 पर बात हो गई है और काम पूरा करने का निर्देश मिला है.

पुलिस की जांच में सामने आया है कि मामले के सभी आरोपी शिल्पी, शिवा और शरतचंद्र 400 पर ही बात कर रहे हैं. यानी आसाराम को हर नई जानकारी दी जा रही है.

6 अगस्त को शिल्पी ने पीड़िता को समझाया था कि उस पर भूत-प्रेत का साया है और आसाराम उसे ठीक कर सकते हैं. उसी दिन से 400 की घंटी घनघनानी शुरू हो गई. वारदात के आखिरी दिन यानी 16 अगस्त तक 400 पर मामले के दूसरे आरोपी किरदार शिल्पी, शिवा और शरतचंद्र आपस में बातचीत करते रहे. जांच में पुलिस ने मई, जून और जुलाई की 400 की कॉल डिटेल सबूत के तौर पर पेश की है, जिसमें बताया गया है कि इस नंबर पर तीनों आरोपियों की कभी बातचीत नहीं होती थी. लेकिन साजिश रचने के दिन से लेकर पीड़िता के मडई आश्रम से जाने तक 400 पर तीनों शिल्पी, शिवा और शरतचंद के फोन आते थे.

2. समर्पण:
जब भी कोई लड़की आसाराम को अच्छी लगती थी, सेवकों को समर्पण कराने का आदेश दिया जाता था. लड़की एक बार समर्पण के लिए तैयार हो जाए, तो उसे बापू के पास अकेले में मिलने के लिए भेजा जाता था. वहां लड़की के आसाराम के समर्पित होने के बाद उसे अहमदाबाद आश्रम में बुलाया जाता था. इस लड़की ने भी पुलिस और मजिस्ट्रेट को दिए बयान में कहा है कि उसके बीमार होने के तत्काल बाद छिंदवाड़ा आश्रम के निदेशक शरतचंद ने उसे अपने ऑफिस में बुलाया और समझाया कि साध्वी बन जाओ और बाबा के लिए खुद को समर्पित हो जाओ. इसके बाद रातभर उसे सोने नहीं दिया गया. एक लड़की के साथ बैठाकर अनुष्ठान कराया गया.

यही नहीं, पीड़िता ने बताया कि आसाराम ने उसे कुटिया में अंधेरे में बंदकर छेड़खानी करने से पहले भी यही कहा था, 'तू सीए बनकर क्या करेगी, समर्पण कर दे. पढ़ने-लिखने में अच्छी है. अच्छी वक्ता बनेगी, प्रवचन करना.' आसाराम समर्पण करानेवाली लड़की का चुनाव खुद करते थे और लगता था कि बात बन जाएगी, तो फिर जिम्मेदारी शिल्पी की होती थी कि वो समर्पण कराए. पीड़िता के बयानों के मुताबिक, उससे पहली बार आसाराम मई-जून 2012 में हरिद्वार के आश्रम में मिले थे और तब उन्*होंने 'गलत जगहों पर' हाथ रखे थे. तब पीड़िता ने यह समझकर विरोध नहीं किया कि एक पिता अपने बेटी के शरीर पर हाथ रखा है. बस इसी इशारे को आसाराम ने सहमति समझने की भूल कर दी और जनवरी 2013 में छिंदवाड़ा पहुंच गए. वहां पर शरत चंद से बात की और मार्च 2013 में शिल्पी को छिंदवाड़ा आश्रम की वार्डन बनाकर भेज दिया, ताकि शिल्पी आसाराम के इरादों को अंजाम दिलवा सके.

आसाराम की दाल भले ही नहीं गली, लेकिन पीड़िता का परिवार जब कुटिया से जाने लगा, तो भी आसाराम माने नहीं और कहा कि पीड़िता को अहमदाबाद ले आना.

इसके बाद आसाराम के बेटे नारायण सामी पर आरोप लगाने वाली इंदौर की महिला ने भी आसाराम पर आरोप लगाया है कि जब वो 200 में आसाराम से अजमेर में मिली थी, तो शाम ने अकेले में उसे बुलाकर हाथ पकड़कर कहा था कि तू शादी करके क्या करेगी, समर्पण कर दे.

3. नया नाम:
आसाराम अपने पास आनेवाली लड़की को कभी भी उसके नाम से नहीं पुकारते थे. पीड़िता को भी उसने नया नाम दे रखा था 'जट्टी'. आसाराम पीड़िता को इसी नाम से बुलाता थे. इसके पहले आसाराम ने संचिता गुप्ता का नाम भी 'शिल्पी' रखा था और आश्रमों में वो 'शिल्पी' के नाम से जानी जाती थी.

4. टॉर्च की रोशनी:
आसाराम ध्यान की कुटिया में अकेले ही रहा करते हैं. वे अपने पास टॉर्च रखते हैं. ध्यान की कुटिया में आसाराम अंधेरा करके रखते हैं. किसी को भी बुलाना हो, तो आवाज देकर बुलाने की बजाए टॉर्च की रोशनी से ही बुलाते हैं. इस मड़ई कुटिया में भी पीड़िता ने कहा कि उन्*होंने पिछले दरवाजे से जाकर आगे का दरवाजा बंद कर दिया, फिर कमरे में अंधेरा कर दिया. इसके बाद आसाराम अंदर जाकर टॉर्च की रोशनी से इशारा करके उसे अंदर बुलाया.



और भी... http://aajtak.intoday.in/story/code-words-of-asaram-bapu...-1-742456.html

Dr.Shree Vijay
20-09-2013, 04:54 PM
वाह बापू वाह.............................

dipu
08-10-2013, 10:16 AM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-e.ak/hphotos-ak-ash3/1380037_10202019677914747_902178143_n.jpg

dipu
10-10-2013, 03:58 PM
इंदौर/सूरत/गांधीनगर. नाबालिग के यौन उत्*पीड़न के आरोपी आसाराम बापू और उसके बेटे नारायण साईं की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। गुरुवार को आसाराम के सूरत आश्रम में एफडीए टीम ने छापा मारा। एफडीए टीम ने आश्रम से सैंपल एकत्रित करके जांच के लिए भेज दिए हैं। माना जा रहा है ये सैंपल आसाराम की मुश्किलें और बढ़ा सकते हैं। गुजरात पुलिस आसाराम को गुजरात लाकर पूछताछ करना चाहती है। वहीं, नारायण साईं को पेश होने के लिए सूरत पुलिस ने नोटिस भेजा है। साईं, उनकी मां लक्ष्मी और बहन भारती अंडरग्राउंड हैं।

नारायण साईं पर दुष्कर्म के आरोप लगाने वाली सूरत की पीड़िता ने पुलिस को छह और लड़कियों के नाम बताए हैं। उसके मुताबिक इनसे भी नारायण ने दुष्कर्म किया। इनमें तीन लड़कियां इंदौर व तीन वडोदरा की हैं। दुष्कर्म मामले की पड़ताल में यह जानकारी सामने आई है। पुलिस के मुताबिक पीड़िता साबरकांठा स्थित एक आश्रम की संचालक रही है।

पीड़िता का कहना है कि नारायण साईं का इतना आतंक था कि साधिकाएं उसके खिलाफ कुछ नहीं बोल सकती थीं। उसका आरोप है कि उसके सामने देश के कई हिस्सों से लड़कियां लाई गई थीं। बाद में इन्हें काठमांडू के नागार्जुन हिल स्थित ओशो आश्रम ले जाया गया। मेडिटेशन में ले जाकर निर्वस्त्र अवस्था में नृत्य करने वाले दंपती दिखाए। वह इसी तर्ज पर अपनी साधिकाओं से नृत्य करवाना चाहता था। इन्हें दिखाते हुए कहा गया कि देखो और सीखो। पुरुष व महिला के बीच कोई फर्क ही नहीं होता।

Dr.Shree Vijay
10-10-2013, 04:10 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-e.ak/hphotos-ak-ash3/1380037_10202019677914747_902178143_n.jpg




महान भारत की महान जनता की पार्टी..........

Dr.Shree Vijay
12-10-2013, 11:44 AM
https://encrypted-tbn2.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcRFdWGMlOYaSNQsLIG9LeBcyS0-qantzeQNe-TpvbmUweiJY6EqgA

dipu
13-10-2013, 07:11 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-g.ak/hphotos-ak-frc3/1379491_736409813040377_1743753070_n.jpg

Dr.Shree Vijay
14-10-2013, 06:59 PM
हैवान तो हैवान ही रहता हें.......................

dipu
14-10-2013, 07:48 PM
लड़के जीन्स ऐसी पहनने लगे हैं कि चड्डी दिखती है - फैशन का हवाला दे कर ।
लड़कीयाँ दुपट्टा नही लेने लगी - फैशन का हवाला दे कर ।
लड़कों को शराब जरूरी हो गया - ग़म का हवाला दे कर ।
बातें बहुत है मेरा मकसद उधेड़ना नही ।
बस कुछ सवाल है ।
१. क्या अश्लील फिल्में देखना आधुनीकरण है ?
२. क्या तंग कपड़े ही तन ढकने का एक विकल्प है ?
३. क्या नशा करना आपके वयस्क होने का प्रमाण है ?
४. क्या लड़कीयों को छेड़ना ही मर्दानगी है ?
सवाल भी बहुत हैं पर सबसे जरूरी सवाल ये
है की क्या हम भारतीय हैं ?
अगर आपके मन में ये सवाल घुमने लगा तो आपको जानकर खुशी होगी की आप देशभक्त हैं बस
महोल नही मिला । मेरी विनती पर एक कार्य जरूर करें ।
आईने के सामने खड़े होकर ये खुदसे सवाल करें * आपमे ऐसा क्या है जो लोग आपको पसंद करें ? *

Dr.Shree Vijay
14-10-2013, 09:46 PM
http://www.tag-pictures.com/wp-content/uploads/2012/03/poor-man-salary-image-jokes-in-hindi.jpg

Dr.Shree Vijay
14-10-2013, 09:50 PM
http://doblelol.com/uploads/5/binscorner-hindi-cartoon-jokes-funny.jpg

Dr.Shree Vijay
14-10-2013, 10:09 PM
http://indianfunnypicture.com/img/2013/07/Kaun-Banega-Crorepati-Jokes-in-Hindi.jpg

dipu
25-10-2013, 07:00 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-b.ak/hphotos-ak-ash4/1385857_575516505835581_282664618_n.jpg

dipu
26-10-2013, 05:52 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-b.ak/hphotos-ak-ash4/s403x403/1003828_10152005600117580_177264957_n.jpg

प्*याज के आगे दिल्*ली की मुख्*यमंत्री शीला दीक्षित भी हार गई हैं. उन्*होंने अपना दुखड़ा बताते हुए कहा कि उन्*होंने खुद हफ्तों बाद प्*याज खाया है. अब आप ही सोचिए कि आपको कब प्*याज खाने को नसीब होगा.

dipu
26-10-2013, 07:20 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-e.ak/hphotos-ak-prn1/553862_370540423042947_2082287959_n.jpg

Dr.Shree Vijay
27-10-2013, 06:20 PM
Nice.....................

dipu
27-10-2013, 08:02 PM
Nice.....................



:gm::gm:

dipu
27-10-2013, 08:12 PM
Railway toilet me likha tha:
"Duniya Chand Pe Pahuch Gayi Aur Tu Yahi
Baitha Hai..."
.
.
Aadmi niche likh ke aaya:
.
.
.
.
.
"Chand pe pani nahi isliye wapas aaya
tha...Bas
Dho Ke Jaa Hi Raha Hu"

Dr.Shree Vijay
28-10-2013, 03:26 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31322&stc=1&d=1382955934

Dr.Shree Vijay
28-10-2013, 05:19 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31329&stc=1&d=1382962764

Dr.Shree Vijay
28-10-2013, 05:20 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31330&d=1382962764

Dr.Shree Vijay
28-10-2013, 05:20 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31331&d=1382962764

Dr.Shree Vijay
28-10-2013, 05:21 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31332&d=1382962764

Dr.Shree Vijay
28-10-2013, 05:21 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31333&d=1382962764

Dr.Shree Vijay
28-10-2013, 05:39 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31335&stc=1&d=1382963701

Dr.Shree Vijay
28-10-2013, 05:40 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31337&stc=1&d=1382963701

dipu
29-10-2013, 05:44 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-h.ak/hphotos-ak-frc3/395106_4377213842365_1139358734_n.jpg

Dr.Shree Vijay
29-10-2013, 06:08 PM
सुंदर बात कही हें......................

Dr.Shree Vijay
29-10-2013, 06:12 PM
एक क्षण के मनोरंजन हेतु अपने पैसों को स्वयं आग लगाते हें..............

dipu
29-10-2013, 07:04 PM
right

dipu
01-11-2013, 11:35 AM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-g.ak/hphotos-ak-ash3/1385808_356312661169859_2052575896_n.jpg

Dr.Shree Vijay
01-11-2013, 12:54 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-g.ak/hphotos-ak-ash3/1385808_356312661169859_2052575896_n.jpg




शतप्रतिशत सच्ची बात कही...................

dipu
01-11-2013, 02:30 PM
शतप्रतिशत सच्ची बात कही...................



:gm::gm::gm:

Dr.Shree Vijay
02-11-2013, 02:00 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31413&stc=1&d=1383382715

Dr.Shree Vijay
02-11-2013, 02:00 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31414&stc=1&d=1383382715

dipu
10-11-2013, 09:23 AM
राजस्थान उच्च न्यायालय ने आज राज्य सरकार को आसाराम द्वारा यौन दुराचार मामले की पीड़िता को तीन लाख रुपये की सहायता प्रदान करने का आदेश दिया हैं।

न्यायमू*त कवंलजीत अहलुवालिया ने आज इस मामले में आसाराम का सेवादार आरोपी शिवा एवं ¨छदवाडा छात्नावास की वार्डन शिल्पी की जमानत अ*जयों पर सुनवाई करते हुये यह आदेश दिया। न्यायालय ने राज्य सरकार को एक माह में पीडिता को तीन लाख रपये की मदद देने का आदेश दिया हैं।

उच्च न्यायालय ने जर्मन महिला बलात्कार कांड की भांति इस मामले में भी निचली अदालत को दिन प्रतिदिन सुनवाई कर जल्द फैसला करने के निर्देश भी दिए। न्यायाधीश ने इन दोनों आरोपियों की जमानत अ*जयों पर सुनवाई टाल दी क्योंकि १६ नवम्बर को इस मामले में आरोप बहस में तय होने के बाद ही इन अ*जयों पर सुनवाई की जाएगी।

इसी बीच आसाराम के पूर्व सेवादार रहे राहुल संचाण ने आसाराम के बारे में एक और खुलासा किया है। राहुल संचाण के बताए अनुसार युवतियों को आकर्षित करने के लिए आसाराम अहमदाबाद के आश्रम की शांति कुटिया में मंत्रदीक्षा किया करते थे।

Dr.Shree Vijay
12-11-2013, 04:34 PM
न्याय की आस.............

Dr.Shree Vijay
12-11-2013, 04:36 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31552&stc=1&d=1384259724

Dr.Shree Vijay
12-11-2013, 04:37 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31553&stc=1&d=1384259724

Dr.Shree Vijay
13-11-2013, 05:03 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31580&stc=1&d=1384347766

Dr.Shree Vijay
13-11-2013, 05:04 PM
http://myhindiforum.com/attachment.php?attachmentid=31581&d=1384347766

dipu
17-11-2013, 06:49 PM
एक सज्जन बनारस पहुँचे।
स्टेशन पर उतरे ही थे कि एक
लड़का दौड़ता आया,
‘‘मामाजी! मामाजी!’’ — लड़के ने लपक कर
चरण छूए।
वे पहचाने नहीं।
बोले — ‘‘तुम कौन?’’
‘‘मैं मुन्ना। आप पहचाने नहीं मुझे?’’
‘‘मुन्ना?’’ वे सोचने लगे।
‘‘हाँ, मुन्ना। भूल गये आप मामाजी!
खैर, कोई बात नहीं, इतने साल
भी तो हो गये।
मैं आजकल यहीं हूँ।’’
‘‘अच्छा।’’
‘‘हां।’’
मामाजी अपने भानजे के साथ बनारस घूमने
लगे।
चलो, कोई साथ तो मिला। कभी इस मंदिर,
कभी उस मंदिर।
फिर पहुँचे गंगाघाट। बोले कि "सोच रहा हूँ,
नहा लूँ!"
‘‘जरूर नहाइए मामाजी!
बनारस आये हैं और नहाएंगे नहीं, यह कैसे
हो सकता है?’’
मामाजी ने गंगा में डुबकी लगाई।
हर-हर गंगे!
बाहर निकले तो सामान गायब, कपड़े
गायब!
लड़का... मुन्ना भी गायब!
‘‘मुन्ना... ए मुन्ना!’’
मगर मुन्ना वहां हो तो मिले।
वे तौलिया लपेट कर खड़े हैं।
‘‘क्यों भाई साहब, आपने मुन्ना को देखा है?’’
‘‘कौन मुन्ना?’’
‘‘वही जिसके हम मामा हैं।’’
लोग बोले, ‘‘मैं समझा नहीं।’’
‘‘अरे, हम जिसके मामा हैं वो मुन्ना।’’
वे तौलिया लपेटे यहां से वहां दौड़ते रहे।
मुन्ना नहीं मिला।
ठीक उसी प्रकार...
भारतीय नागरिक और भारतीय वोटर के
नाते हमारी यही स्थिति है!
चुनाव के मौसम में कोई आता है और हमारे
चरणों में गिर जाता है।
"मुझे नहीं पहचाना!
मैं चुनाव का उम्मीदवार। होने
वाला एम.पी.।
मुझे नहीं पहचाना...?"
आप प्रजातंत्र की गंगा में डुबकी लगाते हैं।
बाहर निकलने पर आप देखते हैं कि वह शख्स
जो कल आपके चरण छूता था,
आपका वोट लेकर गायब हो गया।
वोटों की पूरी पेटी लेकर भाग गया।
समस्याओं के घाट पर हम तौलिया लपेटे खड़े
हैं।
सबसे पूछ रहे हैं — "क्यों साहब, वह
कहीं आपको नज़र आया?
अरे वही, जिसके हम वोटर हैं।
वही, जिसके हम मामा हैं।"
पांच साल इसी तरह तौलिया लपेटे, घाट
पर खड़े बीत जाते हैं।
अपने वोट की कीमत जानें,
आगामी चुनावों में ऐसे नेताओं
को अपना कीमती वोट न दें।

Dr.Shree Vijay
17-11-2013, 07:26 PM
एक सज्जन बनारस पहुँचे।
स्टेशन पर उतरे ही थे कि एक
लड़का दौड़ता आया,
‘‘मामाजी! मामाजी!’’ — लड़के ने लपक कर
चरण छूए।
वे पहचाने नहीं।
बोले — ‘‘तुम कौन?’’
‘‘मैं मुन्ना। आप पहचाने नहीं मुझे?’’
‘‘मुन्ना?’’ वे सोचने लगे।
‘‘हाँ, मुन्ना। भूल गये आप मामाजी!



क्या करे हमारा मुन्ना भी पांच साल के लिए खों जाता हें,
फिर भी हम बार बार मुन्ना की बातों में आ जाते हें.........

dipu
18-11-2013, 07:46 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-b.ak/hphotos-ak-prn2/603005_568458216554575_1035347227_n.jpg

दुनिया में भुखमरी का शिकार हर चौथा व्यक्ति भारतीय, बांग्लादेश-पाकिस्*तान से भी पिछड़ा भारत !! देश में भुखमरी से ग्रस्त लोगों की संख्या कम हुई है. वर्ष 2013 में वैश्विक भूख सूचकांक (जीएचआई) में भारत की स्थिति सुधरी है और वह 63वें स्थान पर रहा, लेकिन देश अब भी चीन, पाकिस्तान, बांग्लादेश तथा श्रीलंका से पीछे है. वर्ष 2012 में भारत जीएचआई के मामले में 67वें स्थान पर था. ताजा सूचकांक के अनुसार भारत में भुखमरी के कगार पर पहुंचे लोगों की स्थिति अभी खतरनाक स्तर पर है. यह बात इस तथ्य से साबित होती है कि 5 साल से कम उम्र के 40 प्रतिशत से अधिक बच्चों का वजन सामान्य से कम है. जीएचआई रिपोर्ट संयुक्त रूप से अंतरराष्ट्रीय खाद्य नीति शोध संस्थान (आईएफपीआरआई), गैर-सरकारी संगठन वेल्थहंगरहिलपे और कनसर्न वर्ल्डवाइड ने तैयार की है. रिपोर्ट के अनुसार जीएचआई के संदर्भ में चीन छठे स्थान पर रहा जो भूख के हल्के स्तर को बताता है, वहीं श्रीलंका 43वें, पाकिस्तान 57वें और बांग्लादेश 58वें स्थान पर हैं. यह भुखमरी से ग्रस्त लोगों के गंभीर स्तर को बताता है. इसमें कहा गया है कि दक्षिण एशिया में भुखमरी के शिकार लोगों की संख्या अधिकतम है. उसके बाद सहारा क्षेत्र का स्थान है. हालांकि वैश्विक स्तर पर भुखमरी से ग्रस्त लोगों की संख्या घट रही है. रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण एशियाई क्षेत्र में बच्चों के कुपोषण का प्रमुख कारण सामाजिक असमानता तथा महिलाओं में पोषण, शिक्षा और सामाजिक स्तर का निम्न होना है. यह जीएचआई में सुधार के रास्ते में बाधा है. जहां तक वैश्विक स्तर पर भूख का सवाल है, जीएचआई के मामले में इस साल 1990 के स्तर से 34 प्रतिशत की कमी आयी है लेकिन भूख की स्थिति अभी ‘गंभीर’ स्तर पर है. 19 देशों में इसकी स्थिति खतरनाक स्तर पर है. सूचकांक के तहत 120 विकासशील देशों में भूख के स्तर को मापा गया है. इसमें जो अंक दिये गये हैं वह तीन तत्वों कुपोषित लोगों का अनुपात, पांच साल से कम उम्र के बच्चों का सामान्य से कम वजन तथा बच्चों की मृत्यु दर पर आधारित है. रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि खाद्य तथा पोषण सुरक्षा के मामले में राष्ट्रीय नीति तय करने की जरूरत है तभी इस समस्या से पार पाया जा सकता है. संदर्भ- http://aajtak.intoday.in/story/*ndias-number-goes-down-in-hunger-death-but-still-behid-china-and-pak-1-744584.html

dipu
18-11-2013, 07:47 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-f.ak/hphotos-ak-prn1/942197_698034816873210_541478483_n.jpg

dipu
18-11-2013, 07:48 PM
जाति.......एक दुर्घटना है,
जिसमे शरीर से पहले
जख्मी होती है सोच....
फिर विवेक....
जाति एक दुर्घटना है...
जिसमे शरीर चला जाता है
लाइलाज मुद्रा में।
फिर कोई मसीहा दवा कम,
देता है कर्मों की दुवाएं ज्यादा।
जाति एक हादसा है.....
जिसमे आदमी से पहले मर जाती है आदमियत।
और बाकी रहता है एक एहसास,
जो गाली की तरह पीछा करता है,
बाद मरने के भी दलित का।
जाती एक साजिश है जो रचते हैं शास्त्र,
ताकि दलित,दलित रहे....
न मांग सकें कभी भी.....
अपना अधिकार ।
अपनी पहचान ।।
अपनी सोच ।।।

dipu
20-11-2013, 04:07 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-h.ak/hphotos-ak-prn2/1460957_599252453455886_1635842623_n.jpg

Dr.Shree Vijay
22-11-2013, 10:43 AM
Nice...........................

dipu
22-11-2013, 11:59 AM
Nice...........................



:banalama::banalama::banalama:

Dr.Shree Vijay
25-11-2013, 06:29 PM
http://2.bp.blogspot.com/-24hMjAenP2s/UalriexjQlI/AAAAAAAAAaQ/z00tGpxoj0E/s1600/ky.jpg

Dr.Shree Vijay
25-11-2013, 07:38 PM
http://3.bp.blogspot.com/-JRFiVYM9tiM/Uagm9ugP2DI/AAAAAAAAAZ8/FKZGFEiDqQs/s1600/sharad_gupta.jpg

Dr.Shree Vijay
25-11-2013, 07:39 PM
http://2.bp.blogspot.com/-KPwog2ns2eg/UZsB_SHKmZI/AAAAAAAAAZs/I71i_bi3pfQ/s1600/2052013-md-hr-6.jpg

Dr.Shree Vijay
10-01-2014, 05:22 PM
!!! India is the Best !!!
http://www.fookra.com/wp-content/uploads/2013/06/65936_408239152603230_1586134601_n-resizecrop--.jpg

!!! India is the Best !!!

dipu
26-01-2014, 08:31 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-c.ak/hphotos-ak-prn1/t1/1010545_212928028896120_285264706_n.jpg

dipu
12-02-2014, 07:15 PM
भारत रत्न सचिन तेंदुलकर एक्टर या क्रिकेटर, बताए सरकार
सचिन ने खुद को एक कलाकार बताते हुए आयकर अधिनियम की धारा 80आरआर के तहत छूट का किया था दावा
राष्ट्रपति भवन ने मंत्रालय-विभाग को आरटीआई के सवाल किए स्थानांतरित
मास्टर ब्लास्टर की पहचान पर वित्त मंत्रालय, राजस्व विभाग को देना है जवाब

पीयूष पांडेय
नई दिल्ली। भारत रत्न सचिन तेंदुलकर एक्टर हैं या क्रिकेटर, आरटीआई के तहत पूछे गए चौंका देने वाले इस सवाल का जवाब अब केंद्रीय वित्त मंत्रालय व राजस्व विभाग को देना है। जबकि देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान प्राप्त करने से पहले सचिन खुद आयकर विभाग में यह दावा कर चुके हैं कि उनका मुख्य कार्य क्रिकेट खेलना नहीं, बल्कि एक्टिंग है। उनके इस दावे को आयकर में छूट देने के लिए जब विभाग नहीं माना, तब उन्होंने एक्टर की श्रेणी के तहत छूट पाने के लिए विभाग के खिलाफ अपील दायर कर दी।
सचिन के एक्टर होने के आयकर विभाग में किए गए दावे पर सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता प्राणेश ने राष्ट्रपति भवन को 15 जनवरी को आरटीआई भेजकर इस संबंध में पूछा। जवाब में राष्ट्रपति भवन ने कहा कि वित्त मंत्रालय और राजस्व विभाग को सचिन के एक्टर होने से जुड़े तीन सवालों का जवाब देने के संबंध में आरटीआई स्थानांतरित कर दी गई है। आरटीआई से पहले अधिवक्ता ने राष्ट्रपति भवन को सचिन के एक्टर होने के दावे के संबंध में गतवर्ष 21 नवंबर को पत्र भेजा था। इस पत्र में उन्होंने सचिन को महान क्रिकेटर होने की वजह से भारत रत्न दिए जाने और इससे पहले राज्यसभा सांसद बनाए जाने पर आपत्ति जताई थी क्योंकि सचिन खुद क्रिकेटर नहीं, बल्कि एक्टर होने का दावा करते हैं।

rajnish manga
13-02-2014, 11:18 PM
सचिन विषयक अपडेट्स देने के लिये धन्यवाद, दीपू जी.

Gaurang
14-02-2014, 02:46 PM
:gm:
Nice...........................

:gm::thinking:

dipu
25-03-2014, 07:38 PM
स्त्री से ही मनुष्य का जन्म होता है

http://i1.wp.com/reformsociety.co.in/wp-content/uploads/2014/03/MONU-SPEECH0003.jpg?resize=474%2C652

Full Article here (http://reformsociety.co.in/?p=18)

rajnish manga
16-04-2014, 04:34 PM
^*^
^
https://encrypted-tbn1.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcRTXzoIzfDbGKlkCEG0FoiOLr-yeXmXUKIE1_DBdjGZlqZ0tNCI9g

rafik
29-04-2014, 09:46 AM
मेरा भारत महान हे और रहेगा

rafik
29-04-2014, 03:43 PM
http://media.santabanta.com/images/picsms/2014/hindi-4327.jpg

Dr.Shree Vijay
09-05-2014, 10:35 AM
क्या आप जानते हैं? | Did you know | India :

* भारत ने दुनिया को बहुत कुछ दिया और भारत ने अपने 10 हजार वर्षों के इतिहास में, सक्षम होते हुए भी कभी किसी अन्य देश पर आक्रमण नही किया। आइए, भारत के बारे में कुछ जानें:

* भारतीय सँस्कृति व सभ्यता विश्व की पुरातन में से एक है।

* भारत दुनिया का सबसे पुरातन व सबसे बड़ा लोकतंत्र है।

* भारत ने शून्य की खोज की। अंकगणित का आविष्कार 100 ईसा पूर्व भारत मे हुआ था।

* हमारी संस्कृत भाषा सभी भाषाओं की जननी मानी जाती है। सभी यूरोपीय भाषाएँ संस्कृत पर आधारित मानी जाती है।

* सँसार का प्रथम विश्वविद्यालय 700 ई. पू. तक्षशिला में स्थापित की गई थी। तत्पश्चात चौथी शताब्दी में नालंदा विश्वविद्यालय की स्थापना की गई।

* 5000 वर्ष पूर्व जब अन्य संस्कृतियां खानाबदोश व वनवासी जीवन जी रहे थे तब भारतीयों ने सिंधु घाटी की सभ्यता में हड़प्पा संस्कृति की स्थापना की।

* महर्षि सुश्रुत सर्जरी के आविष्कारक माने जाते हैं। 2600 साल पहले उन्होंने अपने समय के स्वास्थ्य वैज्ञानिकों के साथ प्रसव, मोतियाबिंद, कृत्रिम अंग लगाना, पत्थरी का इलाज और प्लास्टिक सर्जरी जैसी कई तरह की जटिल शल्य चिकित्सा के सिद्धांत प्रतिपादित किए।

* ब्रिटिश राज से पहले तक भारत विश्व का सबसे समृद्ध राष्ट्र था व इसे, 'सोने की चिड़िया' कहा जाता था।

* आधुनिक भवन निर्माण पुरातन भारतीय वास्तु शास्त्र से प्रेरित है।

* कुंग फू मूलत: एक बोधिधर्म नाम के बोद्ध भिक्षु के द्वारा विकसित किया गया था जो 500 ई के आसपास भारत से चीन गए।

* वाराणसी अथवा बनारस दुनिया के सबसे प्राचीन नगरों में से एक है। महात्मा बुद्ध ने 500 ई. पू. बनारस की यात्रा की थी। बनारस विश्व का एकमात्र ऐसा प्राचीन नगर है जो आज भी अस्तित्व में है।

* सबसे प्राचीन उपचार प्रणाली आयुर्वेद है। आयुर्वेद की खोज 2500 साल पहले की गई थी।

* बीजगणित की खोज भारत में हुई।

* रेखा गणित की खोज भारत में हुई थी।

* शतरंज अथवा अष्टपद की खोज भारत मे हुई थी।

* हिन्दू, बौद्ध, जैन अथवा सिख धर्मों का उदय भारत में हुआ।

* कम्प्यूटर के लिए सबसे उपयुक्त भाषा भी संस्कृत ही मानी है :.........

rafik
09-05-2014, 02:26 PM
क्या आप जानते हैं? | did you know | india :

* भारत ने दुनिया को बहुत कुछ दिया और भारत ने अपने 10 हजार वर्षों के इतिहास में, सक्षम होते हुए भी कभी किसी अन्य देश पर आक्रमण नही किया। आइए, भारत के बारे में कुछ जानें:

* भारतीय सँस्कृति व सभ्यता विश्व की पुरातन में से एक है।

* भारत दुनिया का सबसे पुरातन व सबसे बड़ा लोकतंत्र है।

* भारत ने शून्य की खोज की। अंकगणित का आविष्कार 100 ईसा पूर्व भारत मे हुआ था।

* हमारी संस्कृत भाषा सभी भाषाओं की जननी मानी जाती है। सभी यूरोपीय भाषाएँ संस्कृत पर आधारित मानी जाती है।

* सँसार का प्रथम विश्वविद्यालय 700 ई. पू. तक्षशिला में स्थापित की गई थी। तत्पश्चात चौथी शताब्दी में नालंदा विश्वविद्यालय की स्थापना की गई।

* 5000 वर्ष पूर्व जब अन्य संस्कृतियां खानाबदोश व वनवासी जीवन जी रहे थे तब भारतीयों ने सिंधु घाटी की सभ्यता में हड़प्पा संस्कृति की स्थापना की।

* महर्षि सुश्रुत सर्जरी के आविष्कारक माने जाते हैं। 2600 साल पहले उन्होंने अपने समय के स्वास्थ्य वैज्ञानिकों के साथ प्रसव, मोतियाबिंद, कृत्रिम अंग लगाना, पत्थरी का इलाज और प्लास्टिक सर्जरी जैसी कई तरह की जटिल शल्य चिकित्सा के सिद्धांत प्रतिपादित किए।

* ब्रिटिश राज से पहले तक भारत विश्व का सबसे समृद्ध राष्ट्र था व इसे, 'सोने की चिड़िया' कहा जाता था।

* आधुनिक भवन निर्माण पुरातन भारतीय वास्तु शास्त्र से प्रेरित है।

* कुंग फू मूलत: एक बोधिधर्म नाम के बोद्ध भिक्षु के द्वारा विकसित किया गया था जो 500 ई के आसपास भारत से चीन गए।

* वाराणसी अथवा बनारस दुनिया के सबसे प्राचीन नगरों में से एक है। महात्मा बुद्ध ने 500 ई. पू. बनारस की यात्रा की थी। बनारस विश्व का एकमात्र ऐसा प्राचीन नगर है जो आज भी अस्तित्व में है।

* सबसे प्राचीन उपचार प्रणाली आयुर्वेद है। आयुर्वेद की खोज 2500 साल पहले की गई थी।

* बीजगणित की खोज भारत में हुई।

* रेखा गणित की खोज भारत में हुई थी।

* शतरंज अथवा अष्टपद की खोज भारत मे हुई थी।

* हिन्दू, बौद्ध, जैन अथवा सिख धर्मों का उदय भारत में हुआ।

* कम्प्यूटर के लिए सबसे उपयुक्त भाषा भी संस्कृत ही मानी है :.........





अतिसुन्दर जानकारी

Dr.Shree Vijay
11-05-2014, 07:27 PM
http://i8.dainikbhaskar.com/thumbnail/655x588/web2images/www.bhaskar.com/2014/05/09/0528_10306976_1430671290521903_788811924_n.jpg




दैनिक भास्कर के सौजन्य से :......... (http://www.bhaskar.com)

rafik
15-05-2014, 02:44 PM
https://encrypted-tbn2.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcSGFGpvzirxmUXd7YiOYaGz3RzpnbYpF ZDQI1q_VrpQcn6Mgy5k

rafik
16-05-2014, 04:00 PM
https://encrypted-tbn2.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcRV-OOIGAt-mxSkTc1xMNXPUpL09guq-k1SgAsWMuzZ-jK2g2UYBQ

rafik
16-05-2014, 04:05 PM
https://encrypted-tbn2.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcT-McvAUpDBsTvlY7oIRLMEqWQ8HSQpuN2XS-ZK5ao7fa9Pxgpk

rafik
16-05-2014, 04:09 PM
https://encrypted-tbn0.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcS9iZdOw5h78HLAR_SgGhOsmRUa8HBm_ DmU2vh9uzNk6eUeq5k-

rafik
16-05-2014, 04:11 PM
https://encrypted-tbn2.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcTQoee4UqlPcDC8rbWojdVUUYndL87qQ 9J4FFRDdibwkOSgIMkrVg

rafik
16-05-2014, 04:35 PM
http://images.jagran.com/images/15augct5412.jpg

rafik
16-05-2014, 04:36 PM
http://www.scrapsplanet.com/content/republic-day/republic-day-18.jpg

rafik
16-05-2014, 04:38 PM
https://encrypted-tbn1.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcRvDsPIjS8DhxoRgYetAtslrj_4eGh1T P_5rHPgBHYKUW_L9vBj

rafik
16-05-2014, 04:39 PM
http://gsm3419.files.wordpress.com/2013/01/mera-bharat-mahan.jpg

rafik
16-05-2014, 04:40 PM
https://encrypted-tbn0.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcRDJy7_BDxJwUZM7dWnq4wyOu1rtjWpQ HOVkzGSeyHfrSnKQuu5

rafik
16-05-2014, 04:40 PM
http://hindi.webdunia.com/articles/1111/11/images/img1111111068_1_2.jpg

rafik
16-05-2014, 04:41 PM
http://thumb9.shutterstock.com/display_pic_with_logo/608134/608134,1327315634,2/stock-vector--republic-day-in-hindi-93371755.jpg

rafik
16-05-2014, 04:42 PM
https://encrypted-tbn2.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcRYHIr5dg6aP7K9_f19s8ZkEcASzO2E3 dC3Q9kXP7J-lqGU9AyG

rafik
21-05-2014, 01:19 PM
https://encrypted-tbn2.gstatic.com/images?q=tbn:ANd9GcTQoee4UqlPcDC8rbWojdVUUYndL87qQ 9J4FFRDdibwkOSgIMkrVg

dipu
25-05-2014, 06:48 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-g.ak/hphotos-ak-ash3/t1.0-9/1601045_680112795366636_768281816_n.jpg


1965 में पाकिस्तान के जनरल और प्रेजिडेंट अयूब खान को अपनी आर्मी पे बहुत घमंड था.

उसने इंडिया पर अटैक करने से पहले इंडियन पी.एम् लाल बहादुर शास्त्री जी को फ़ोन किया और कहा....
.
.
.
"जनाब हम दिल्ली में लंच करने आ रहे है"....!

युद्द की समाप्ति पर शास्त्री जी ने फ़ोन करके अयुब खान को कहा...
.
.
.
"हम चाय पीने लाहौर आ गए है"..... !!!

यह जज्बा आज के नेताओं में होने की बहुत आवशकता है , तभी हम फिर से चाय पीने लाहौर जा पाएंगे...!!

dipu
25-05-2014, 06:53 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-g.ak/hphotos-ak-ash3/t1.0-9/10006586_605541736209173_2876671529762437111_n.jpg

dipu
25-05-2014, 07:11 PM
Video (https://www.facebook.com/photo.php?v=679231732114153)


जहा एक ओर सम्पूर्ण भारत देश महिला सशक्तिकरण एवं सम्मान के लिए लम्बी बहस कर रहा है, वही आज भी महिलाओं के ऊपर हो रहे अत्याचारों का सिलसिला जारी है. यह सिर्फ गावों, कस्बो, तक ही सिमित नहीं रहा, बल्कि शहरों में भी बड़े पैमाने पर हो रहा है, जिसे आप और हम आये दिन टीवी और अखबारों के माध्यम से देखते-पढ़ते रहते है.

राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार, संसद में सफ़ेद पोशाक पहने, बड़ी-बड़ी लाल बत्तियों की गाड़ियों में बैठे नेतागण आये दिन महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़ी-बड़ी बाते करते है. जहाँ किसी महिला के साथ किसी प्रकार की घटना घटी, तो ये तब तक नही बोलते जब तक किसी महिला संगठन, मीडिया, एवं अन्य सामाजिक संस्था द्वारा दबाव न बनाया जाय. ज्यादा तर देखा गया है की दबाव में आकर यही नेता कड़ी कार्यवाही करने की बात करते है, जिससे लोगो की सहानुभूति हासिल की जा सके. सभी एक ही थाली के चट्टे-बट्टे है, और एक जैसा राग अलापते है.

लेकिन आखिर ये कब तक चलेगा? महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों का दौर ख़त्म होगा भी या नहीं? अब तो हद्द हो गई. जनता में आक्रोश है. जहा नई सरकार एक तरफ कड़े कदम उठाने को प्रयासरत है, वही मनचले अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे. आये दिन गुंडागर्दी बढती जा रही है. उम्मीद करे तो आखिर किससे?

एक व्यक्ति विशेष ने कुछ ही दिनों पहले संसद के सेंट्रल हाल में अपने उद्बोधन भाषण में कहा था की "आने वाली सरकार गरीबो की है, इस देश के करोडो-करोड़ो युवाओं की है, और सबसे महत्वपूर्ण ये सरकार उन असहाय माताओं-बहनों की है जो आज भी आस लगाये बैठी है की वे अपने आप को कब सुरक्षित महसूस करेंगी". यह व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र "भारत" के भावी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शब्द है.

बड़े अर्से बाद इस देश की संसद में ऐसे शब्द सुनने को मिले. नरेन्द्र मोदी द्वारा कहे गए इन शब्दों का इस देश की सवा सौ करोड़ जनता गवाह है. देश-विदेश के लोग को, विशेषकर भारत की महिलाओं को मोदी सरकार से बहुत उम्मीदे है. नरेन्द्र मोदी द्वारा कहे गए ये शब्द, सिर्फ शब्द ही रहेंगे या फिर हकीकत में बदलेंगे? यह तो आने वाला समय ही बताएगा.

हाल ही में पंजाब के लुधियाना में कुछ लोगो ने मिलकर एक महिला की बेरहमी से पिटाई की. महिला का कसूर सिर्फ इतना था की वो इस युवको में से एक युवक से अपने उधार के पैसे वापस मांगने गई थी. यह केवल पंजाब ही नहीं अपितु देश के कई अन्य राज्यों में भी इसी तरह के हालात है. बहरहाल, इस महिला के साथ आगे क्या हुआ... देखे विडियो...

ऐसे कई विडियो है, कई फोटो है, कई खबरे है, किन्तु इस विडियो को दिखाने का मकसद यह है की वो दिन कब आयेंगे जब भारत में महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर सरकार कड़े कदम उठाए ताकि किसी भी व्यक्ति में इस तरह की हरकत करने से पहले कड़ी से कड़ी सजा का भय बना रहे.

फुटेज सौजन्य: एनडीटीवी...

dipu
27-06-2014, 03:53 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-h.ak/hphotos-ak-xfp1/t1.0-9/10491223_678632355549058_1144255327134698626_n.jpg

dipu
27-06-2014, 03:53 PM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-d.ak/hphotos-ak-xap1/t1.0-9/10353625_654597831290862_1769512647270363403_n.jpg

rafik
27-06-2014, 04:35 PM
:bravo::bravo::bravo::bravo::bravo:

rajnish manga
27-06-2014, 10:04 PM
इन विचारोत्तेजक पोस्टों के लिये हार्दिक धन्यवाद. यह सभी पोस्ट पाठकों को सोचने पर बाध्य करती हैं और समाज तथा सरकार से अपील करती हैं कि पानी सर से ऊपर तक आ गया है, अतः कठोर कदम उठाने की आवश्यकता है, वरना पीड़ित जनता, अखबार और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया शोर मचाते रहेंगे लेकिन परिणाम क्या निकलेगा - 'ढाक के तीन पात'.

dipu
29-06-2014, 09:29 AM
इन विचारोत्तेजक पोस्टों के लिये हार्दिक धन्यवाद. यह सभी पोस्ट पाठकों को सोचने पर बाध्य करती हैं और समाज तथा सरकार से अपील करती हैं कि पानी सर से ऊपर तक आ गया है, अतः कठोर कदम उठाने की आवश्यकता है, वरना पीड़ित जनता, अखबार और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया शोर मचाते रहेंगे लेकिन परिणाम क्या निकलेगा - 'ढाक के तीन पात'.

:iagree::iagree::iagree::hello:

dipu
29-06-2014, 09:40 AM
https://m.ak.fbcdn.net/sphotos-h.ak/hphotos-ak-xpa1/t1.0-9/p350x350/10440999_671194866280186_3310241583343142640_n.jpg

dipu
29-06-2014, 09:41 AM
removed.

rafik
10-07-2014, 01:19 PM
http://humour.amulyam.com/images/humour/medium/1310/348727.jpg

rafik
18-07-2014, 10:42 AM
http://www.myindiapictures.com/pictures/up1/2014/06/salute-our-soldier-summer-season-picture.jpg

rafik
18-07-2014, 02:45 PM
http://www.myindiapictures.com/pictures/up1/2013/01/rape-of-womanhood-in-india-and-respect-women-save-women-save-india.jpg
Rape of Womanhood in India and Respect Women Save Women Save India

anilnchouhan@yahoo.com
13-08-2014, 01:16 PM
Right Dipu ji

rafik
27-10-2014, 02:42 PM
देश बेहाल है, बड़ा खस्ता हाल है

जिनको होना चाहिए मलाल है

करते वही बवाल हैं

बिन जवाब का सवाल है, बड़ा खस्ता हाल है!




कॉर्पोरेटर कभी कामन करता

मिनिस्टर चक्का जाम है करता

पुलिस किसी की सुनती ना यहाँ पर

सबसे बड़े गणतंत्र के गान ये रटता

संस्कृति की गाजर दिखाकर

लड़कियों का पहनावा इसे खलता

बलात्कार जैसे क्रूर जुर्म को

लौंडो की नादानी समझता

आरक्षण की ढाल दिखाकर

वोट बैंक का धंधा करता !




सादा जीवन तुच्छ विचार

इसके लिए हैं सभी आचार

कोई खट्टा कोई मीठा

एक हाथ में कुरान और दूसरे में गीता

गणतंत्र की पावन कसौटी पर

कोलगेट का लगावे ये टीका

जनता का प्रतिनिधि बनकर

भ्रष्टाचार का य ही रचयिता

जाग जाओ और देश बचालो

खड़ा सामने काल है!




देश बेहाल है, बड़ा खस्ताहाल है

बिन जवाब का सवाल है, बड़ा खस्ता हाल है !!

anjana
07-11-2014, 11:31 AM
http://www.geeta-kavita.com/images/gadhe_hain/gadhe_hain.gif

PriyaAachari
28-01-2015, 02:55 PM
Mera Bharat Mahaan

http://i.imgur.com/10Zes7nm.jpg

rajnish manga
17-03-2015, 11:03 PM
http://hindistatus.com/wp-content/uploads/2014/10/religion-hindi-quote.jpg

emptymind
18-03-2015, 01:16 PM
एक खबर आई है कि रेल्वे के प्लेटफार्म टिकट अब 5 रुपये के बजाय 10 रुपये मे मिलेंगे।

मेरे इत्तू से खाली दिमाग मे एक बात नहीं घुस रही है कि अभी चंद दिनो पहले ही रेल्वे बजट पेश किया गया तो उस वक्त इस बात का कोई जिक्र नहीं किया गया और बजट के कुछ दिनो बाद ही प्लेटफार्म टिकट का रेट दुगुना कर दिया गया। अगर मन मर्जी के हिसाब से कभी भी कोई भी रेट बदल देना है तो बजट पेश करने का क्या तात्पर्य है?

और तो और भीड़-भाड़ वाले दिनो मे इसे बढ़ाया भी जाएगा।

पूरी खबर यहा है (http://www.amarujala.com/feature/samachar/national/railway-platform-ticket-to-be-costlier-1st-april-hindi-news-rs/)।

Deep_
21-03-2015, 12:23 AM
बिहार की बोर्ड परीक्षा में चोरी!
dHXcrZA7DoI

Deep_
21-03-2015, 11:28 PM
http://www.hindustantimes.com//images/2015/3/a33a733f-82e2-4eff-b7e8-cdb607d7125dwallpaper1.jpg


सकारात्मक खबर यह है की ९०० से अधिक लोग गिरफ्तार किए गए है! पुरी खबर आप गुगल पर न्युझ सर्च कर के पढ सकतें है।

dipu
27-06-2015, 03:36 PM
https://fbcdn-sphotos-c-a.akamaihd.net/hphotos-ak-frc3/v/t1.0-9/s480x480/576637_10151646409270145_1536556246_n.jpg?oh=b95ae 10b0f51a525d860fa32961148ee&oe=55E6D43D&__gda__=1446041645_337c4538e2c0f702cfe96536abe2c49 f

rajnish manga
28-06-2015, 10:08 AM
http://khabarindiya.com/uploads/articles_media/2012/11/India-Poverty1.jpg

Suraj Shah
14-07-2015, 05:22 PM
http://3.bp.blogspot.com/-apPbg_rPqmk/U_ctJar-pFI/AAAAAAAAFI4/Q_k7sLHUG98/s1600/-.jpg