PDA

View Full Version : आखिर क्यों कट जाते हैं हमारे सिर ?


dipu
12-01-2013, 10:29 AM
जब तक मेरे शहीद पति का सिर सरकार मेरे गांव नहीं लाती, तब तक मुझे चैन नहीं मिलेगा। - शहीद हेमराज की पत्नी धर्मवती (8 जनवरी 2013 को मेंढर में लांसनायक हेमराज का सिर पाक फौज ने काट दिया।)

कब तक सरकार शांत बैठी रहेगी, पाक से मैच खेलती रहेगी, सांस्कृतिक कार्यक्रम करती रहेगी।- शहीद सौरभ कालिया के पिता एन.के. कालिया (1999 के करगिल युद्ध में कैप्टन कालिया की देह पाक ने क्षत-विक्षत कर लौटाई थी)

शेरनगर की मीना सिंह सचमुच शेरनी हैं। बेटा था उनका हेमराज। लांसनायक था। अब नायक है। हीरो। मथुरा का, उत्तर प्रदेश का, सारे देश का। सिर झुकाया नहीं। मां ने यही तो कहा कि ‘वो काट सकते हैं, झुका नहीं सकते।’ दढिय़ा गांव सीधी जिले में है। सीधा सरल ही तो था सुधाकर सिंह। पत्नी दुर्गा देवी, मानों दुर्गा ही बन गई। लोगों की सलामी के बीच तेजस्वी चेहरा लिए। बोली मुझे भी फौजी बना दो। मध्यप्रदेश ही नहीं, देश का मान रखा पति ने। इलाहाबाद के सीआरपीएफ जवान बाबूलाल पटेल का सामना पाकिस्तानियों से नहीं, नक्सलियों से हुआ। झारखंड में मुठभेड़ के दौरान शहीद इस जांबाज को काट कर नृशंसता का सबसे निकृष्ट उदाहरण देते हुए नक्सलियों ने उनके भीतर बम लगा दिया। देश सकते में आ गया। हालांकि अब आ रहा है कि शक्तिशाली विस्फोटक का पाक की कुख्यात खुफिया आईएसआई से संबंध है।

ऐसे बर्बर हमले आखिर हम पर क्यों हो रहे हैं? क्यों होते ही रहते हैं? प्रश्न बहुत पुराना और अनुत्तरित है। कुछ अनुमान यहां लगाए जा रहे हैं :

पाक फौज जानती है उसका कुछ नहीं बिगड़ेगा
हमारी सेना मानती है उसे ‘शांत’ रहने को कहा जाएगा
पाक फौज, पाक सरकार पर हावी है
हमारी सेना, गरिमा के साथ, सरकार और देश के मूल्यों के अनुरूप चलती है
पाक सरकार खुद फौज और आंतकियों का घालमेल करा चुकी है
हमारी सरकार न पाक फौज में खौफ पैदा कर पाई है, न ही आतंकियों में

dipu
15-01-2013, 06:29 PM
http://i10.dainikbhaskar.com/thumbnail/636x303/web2images/www.bhaskar.com/2013/01/15/1403_ss.jpg


पुंछ में पाक सेना द्वारा दो भारतीय सैनिकों से बर्बरतापूर्ण रवैये के विरोध में शिवसेना पंजाब ने पाकिस्तानी सैनिक का सिर कलम कर लाने वाले व्यक्ति को एक करोड़ रुपए ईनाम देने का ऐलान किया है। इनाम की राशि में हिन्दू मोर्चा के वरुण मेहता और शम्मी पुरी, मां वैष्णो देवी क्लब के राजेश जैन बॉबी, सुखदेव मेमोरियल ट्रस्ट के संजीव थापर, सेक्टर 32 प्रापर्टी डीलर एसोसिएशन से परमिंद्र सिंह बाजवा, हिन्दू, सिख, मुस्लिम एकता संगठन से अरविंद राणा, बाग वाली गली एसोसिएशन से राज कुमार सिंगला, शिवरात्रि महोत्सव कमेटी से संजय गौतम और बार संघ से एडवोकेट राजेश महाजन और हरपाल अपनी-अपनी तरफ से पांच-पांच लाख का अनुदान देंगे।

शिव सेना पंजाब के अध्यक्ष संजीव घनौली और चेयरमैन राजीव टंडन ने यह जानकारी दी। शिव सेना नेताओं ने कहा कि उनकी पार्टी भारत के उस महान सपूत को एक करोड़ रुपए का इनाम देगी जो दुश्मन का सिर लाकर भारत मां की गोद में रखेगा। उन्होंने भारत सरकार से पाकिस्तान से व्यापार व बातचीत के रास्ते बंद करने की मांग की। उन्होंने भारत सरकार से आग्रह किया कि वह पाक सेना को इस बर्बता पूर्ण कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दे।

bharat
16-01-2013, 02:04 PM
Congress and cricket.... Both are not good for the nation...

Why peace at the cost of our lives???

Its a shame that our govt is full of corrupt people n our PM is famous as an IMPOTENT..

dipu
16-01-2013, 03:05 PM
Congress and cricket.... Both are not good for the nation...

Why peace at the cost of our lives???

Its a shame that our govt is full of corrupt people n our PM is famous as an IMPOTENT..

NICE THOUGHT .................. :thinking: