PDA

View Full Version : ऑस्ट्रेलिया, 74 रन पर ऑल आउट


dipu
18-01-2013, 02:40 PM
भारत में महंगाई की मार और सर्दी का कहर झेल रहे क्रिकेट फैंस शनिवार को रांची में होने वाले तीसरे भारत-इंग्*लैंड वनडे मैच के रोमांच का इंतजार कर रहे हैं। इस बात की चिंता किए बिना कि शुक्रवार से जयपुर में शुरू हो रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर से उनके लिए कुछ निकल भी पाएगा या नहीं? लेकिन ऑस्*ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के फैंस के लिए ब्रिसबेन से निराशा भरी खबर आई है। यहां ऑस्*ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 74 रन पर ऑल आउट हो गई।

वनडे इतिहास में ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली बार 100 से कम के योग पर ऑल आउट हुआ है। ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड पर हो रहे मैच में मेजबान ने महज 40 रन के योग पर 9 विकेट गंवा दिए थे। मिचेल स्टार्क (नाबाद 22 रन) और जेवियर डोहर्टी (15 रन) ने 34 रन की साझेदारी कर टीम को 74 रन तक पहुंचाया।

श्रीलंका ने धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए 180 गेंदें शेष रहते 75 रन का टार्गेट हासिल कर लिया। हालांकि, इस छोटे टार्गेट को पाने में मेहमान टीम ने भी 6 विकेट गंवाए। मिचेल जॉनसन ने 11 रन देकर 3 विकेट लिए, तो मिचेल स्टार्क ने 2 और मैक्के ने 1 विकेट झटका।

श्रीलंका के लिए कुशल परेरा 22 रन बना कर नाबाद रहे। दिलशान ने भी 22 रन का योगदान दिया। श्रीलंका ने 20 ओवरों में 75 रन का टार्गेट पूरा किया।

तेज गेंदबाज नुवान कुलसेखरा की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रन पर ऑल आउट कर दिया। मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम 26.4 ओवरों में ढेर हो गई। 1986 के बाद यह ऑस्ट्रेलिया का सबसे घटिया वनडे बैटिंग परफॉर्मेंस है।

कुलसेखरा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर 5 विकेट चटकाए। लसित मलिंगा ने दूसरे छोर से वार करते हुए 14 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया। एंजलो मैथ्यूज और एरांगा को 1-1 विकेट मिला।

मिचेल स्टार्क (नॉटआउट 22 रन) और जेवियर डोहर्टी (15) के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा नहीं छू सका।

इससे पहले 27 जनवरी 1986 को एडिलेड में हुए वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 70 रन पर ऑल आउट किया था।

बहरहाल, भारतीय टीम में उत्*साह है। इसकी वजह कोच्चि वनडे में इंग्*लैंड पर उसकी बड़ी जीत है। रांची में शनिवार को इंग्लैंड के साथ होनेवाले तीसरे वन डे मैच के लिए टीम इंडिया जमकर अभ्यास कर रही है और कप्*तान धोनी (जिनकी झलक पाने के लिए फैंस लाठियां तक खा रहे हैं) टशन के साथ मैदान पहुंच रहे हैं