PDA

View Full Version : रांची में हुआ कोहली का 'राज', 7 विकेट से जीती टì


dipu
19-01-2013, 05:06 PM
मैन ऑफ द मैच विराट कोहली की बेहतरीन बैटिंग और बॉलर्स के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने तीसरा वनडे 7 विकेट से जीत लिया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गृहनगर रांची के एचईसी स्टेडियम में हुए मुकाबले में इंग्लैंड को 155 रन के स्कोर पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने 28.1 ओवरों में टार्गेट को हासिल कर लिया।

सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 की बढ़त मिलने के बाद सेलेक्टर्स ने अंतिम 2 वनडे मैचों के लिए टीम में मौजूदा कॉम्बिनेशन को बरकरार रखा है। सीरीज का अगला मैच 23 तारीख को मोहाली में खेला जाएगा। उसके बाद 27 तारीख को धर्मशाला में पांचवां व अंतिम वनडे मैच होगा।

विराट कोहली 9 चौकों और 2 छक्कों से सजी 77 रन की पारी खेल कर नाबाद रहे। गौतम गंभीर (33) और युवराज सिंह (30) द्वारा कोहली के साथ मिल कर जीत की नींव तैयार कर दी थी। रांची के राजकुमार धोनी ने स्टीवन फिन के ओवर की पहली ही गेंद पर चौका लगा कर टीम को जीत दिलाई।

इंग्लैंड के लिए जेम्स ट्रेडवेल एक बार फिर बेहतर गेंदबाज रहे। उन्होंने 29 रन देकर 2 विकेट चटकाए, लेकिन यह प्रदर्शन टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था।

टीम इंडिया को सीरीज में 2-1 से बढ़त दिलाने में बॉलर्स का सबसे बड़ा योगदान रहा। युवा तेज गेंदबाज शमी अहमद और भुवनेश्वर कुमार ने पहले कसी हुई गेंदबाजी कर इंग्लैंड को रनों के लिए तरसाया। दोनों यंगस्टार्स ने 1-1 विकेट चटकाया।

इसके बाद अनुभवी इशांत शर्मा ने स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा और आर अश्विन के साथ मिल कर इंग्लैंड को 42.2 ओवरों में ऑल आउट कर दिया। जडेजा ने 3 विकेट चटकाए, तो अश्विन और इशांत को 2-2 विकेट मिले। सुरेश रैना ने भी एक विकेट झटक कर जीत में योगदान दिया।

गेंदबाजों के धांसू परफॉर्मेंस के बाद बारी थी मेजबान टीम के बल्लेबाजों की। ओपनर अजिंक्य रहाणे (0) के फ्लॉप होने के बाद गौतम गंभीर ने विराट कोहली के साथ मिल कर मोर्चा संभाला।

कोहली को 77 रन की नॉटआउट पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।