PDA

View Full Version : गालियों की बौछार के बाद आखिरी गेंद पर जीता 


dipu
28-01-2013, 05:33 PM
http://i1.dainikbhaskar.com/thumbnail/600x519/web2images/www.bhaskar.com/2013/01/28/7689_16.jpg

मेलबर्न. महेला जयवर्धने की नॉट आउट हाफ सेंचुरी और बॉलर्स के शानदार प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका ने आखिरी टी-20 मैच 3 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया।

मैच की आखिरी गेंद पर जम कर विवाद हुआ। ग्लेन मैक्सवेल ने निर्णायक ओवर की चौथी और पांचवीं गेंदों पर लगातार चौके लगा कर मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया था। अंतिम गेंद से पहले कप्तान एंजलो मैथ्यूज, सीनियर खिलाड़ी महेला जयवर्धने और गेंदबाज थिसारा परेरा से चर्चा कर रहे थे। इस बात से झल्ला कर ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैन मैक्सवेल ने गाली-गलौंच करना शुरू कर दिया।

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने भी जवाब में गालियां दीं। परेरा ने आखिरी गेंद पर महज 1 रन देकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

मैच जीतने के बाद जब श्रीलंकाई खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से हाथ मिला रहे थे, तब भी मैक्सवेल उनसे बहसबाजी करते हुए नजर आए। दोनों टीमों के खिलाड़ियों
का यह रवैया खेल भावना की धज्जियां उड़ा गया।

टी-20 इंटरनेशनल में यह ऑस्ट्रेलिया की लगातार चौथी हार है।

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने 4 विकेट गंवा कर 161 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। महेला जयवर्धने ने 5 चौकों और 2 छक्कों से सजी 61 रन की नाबाद पारी खेली। थिसारा परेरा भी 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 35 रन बना कर नॉट आउट रहे।

बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को 15 ओवरों में 122 रन का संशोधित लक्ष्य मिला।

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज शॉन मार्श (नाबाद 47 रन) ने कप्तान जॉर्ज बैली (45) के साथ मिल कर टीम को इस स्कोर के करीब पहुंचाया, लेकिन वे जीत हासिल करने में नाकाम रहे।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हुआ सीरीज का पहला टी-20 श्रीलंका ने 5 विकेट से जीता था।