PDA

View Full Version : रेप के बढ़ते मामलों के लिए मैं जिम्*मेदार न


dipu
28-08-2013, 11:59 AM
http://media2.intoday.in/aajtak/images/stories/082013/poonam-pandey_650_082713064001.jpg

अपने बोल्*ड अंदाज और उससे भी बोल्*ड टिप्*पणियों के लिए मशहूर विवादास्*पद एक्*ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे का कहना है कि रेप के बढ़ते मामलों के लिए मुझे दोषी न ठहराएं. हाल ही में फिल्*म नशा में जमकर अंग प्रदर्शन करने वाली पूनम इस बात से हैरान और नाराज हैं कि महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों के लिए कुछ लोग उन्*हें दोषी ठहरा रहे हैं.


दरअसल इन दिनों पूनम को हर तरफ से यही सुनने को मिल रहा है कि इंटरनेट और मैगजीनों में उनकी भड़काऊ तस्वीरें महिलाओं के लिए खतरनाक साबित हो रही हैं. पूनम ने कहा कि मुंबई में महिला फोटोजर्नलिस्*ट के साथ गैंगरेप की घटना के बाद से ही उन्हें बार-बार और लगातार खुद को दोषी मानने पर मजबूर किया जा रहा है.

पूनम ने सवालिया अंदाज में कहा, ‘मेरी तस्वीरें महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों के लिए जिम्मेदार हैं, क्या सचमुच यही बात है. दिल्ली गैंगरेप के समय भी मुझ पर इस तरह के आरोप लगाए गए थे. मैं उन सभी लोगों से एक सवाल पूछना चाहती हूं, जो मुझे इन सब के लिए दोषी मान रहे हैं कि क्या मेरे चर्चा में आने से पहले महिलाओं के खिलाफ अपराध नहीं होते थे?’



पूनम का मानना है कि लोग अपनी कमजोरियां छिपाने के लिए हमेशा कोई बलि का बकरा ढूंढते हैं. उन्होंने कहा, ‘समाज में व्याप्त बुराईयों के लिए आप मुझे दोष क्यों दे रहे हैं. मैं केवल एक लड़की हूं, जो दुनिया में अपने लिए जगह तलाश रही है. जब कानून व्यवस्था नाकाम होती है तो वे लोग किसी और को दोषी बता देते हैं. लेकिन मुझे दोष क्यों दे रहे हैं? मैंने क्या किया है?’



पूनम पहली बार चर्चा में तब आई थीं जब 2011 में क्रिकेट वर्ल्*डकप के दौरान उन्होंने ऐलान किया था कि भारतीय टीम ट्रॉफी जीतती है, तो भारत की जीत की खुशी में वह भारतीय खिलाड़ियों के न्*यूड होंगी.