View Single Post
Old 03-10-2011, 01:33 PM   #103
SIMRAN
Member
 
SIMRAN's Avatar
 
Join Date: Oct 2011
Location: mumbai
Posts: 30
Rep Power: 0
SIMRAN is on a distinguished road
Default Re: Slam book ----get in !!

Quote:
Originally Posted by naman.a View Post
नाम : -- नमन अग्रवाल
जन्मदिन तिथि : -- 5 दिसम्बर 1981
राशि : -- व्रश्चिक
अपने बारे में : -- मध्यम वर्ग से ताल्लुक रखता एक साधारण व्यक्ति जो हमेशा कुछ असाधारण करने की सोचता है पर कुछ कर नही पाता हूं जो कि हर साधारण व्यक्ति की स्वाभाविक इच्छा होती है सो मुझ मे ऐसे अनोखा नही है । स्वाभाव से दोस्ताना, क्रोध और गम को जाहिर ना होने देने की क्षमता, आध्यात्म मे विशेष रुचि रखता हूं ।
आपका मूल देश और राज्य : -- भारत / राजस्थान
आपका का वर्तमान पता और व्यवसाय : -- मुम्बई / शेयर मार्केट मे ब्रोकर के पास कार्यरत
क्या आपने अपने जीवन में कोई रोमांचक कार्य किया है? सन 2008 की मंदी मे जहां सब ब्रोकर के यहां ग्राहको का माल बिक गया था वही 2 करोड़ के ऊपर के घाटे मे भी किसी का माल नही बिकने दिया । और उस दिन भी मुझे अटैक नही आया ।
आपके जीवन का लक्ष्य :-- अपने कार्यक्षैत्र मे महारथ हासिल करना ।
आपके जीवन का उदेश्य : -- जीवन को निरर्थक ना जाने दू । कुछ तो करु अपने और अपनो और समाज के लिये । क्या ये मालूम नही ।
आपका के द्वारा देख गया सपना जो आप कभी नहीं भूल पाए? बचपन मे देखा था कि यमुना किनारे भगवान क्रष्ण गिल्ली डंडा खेल रहे है और मै एक पेड़ के पास खड़ा उनको देख रहा हूं वो दूर से मुझे भी साथ मे खेलने का निमंत्रण देते है और मै उनके साथ टोली मे शामिल हो जाता हूं बाद मे साथ मे जाकर सब गन्ना खाते है । सपने मे देखे क्रष्ण भगवान की छवि और उनके मुखमंड्ल की चमक को मै आज भी नही भूल पाया और ना ही उसको शब्दो मे उतार सकता हू ।
आपके जीवन का सबसे खुशी का पल : -- बहुत है क्योकि हर छोटी-छोटी खुशी को बड़ा करके लेता हूं ।
आपके जीवन की सबसे शर्मनाक घटना : -- t. Y. B.com की परिक्षा का हाल टिकट लेने गया तब क्लर्क ने टिकट देते हूये कहा की इस साल के एक्जामस तो आज खत्म हो गये है अब अगले साल आना । तब आस पास के लोग जिस तरह मुझे देख रहे थे उसे देख कर बहुत ही शर्म महशुस की ।
आपका पहला प्यार (यदि बताना चाहे तो!) : -- हां कालेज मे एक घनिष्ट मित्र थी आखो-आखो का प्यार था दोनो तरफ़ से किसी ने बोलने की हिम्मत नही की । सामने आते ही दोनो चुप हो जाते मुझे याद है कैन्टीन मे एक-एक घंटे साथ मे रहते पर कुछ बात नही करते थे आज सोचता हूं क्यो ।
लड़के या लड़कियों के प्रति आपके विचार : -- लड़कीयो को समजना मेरे लिये थोड़ा मुश्किल है । पर एक बात जानता हूं जिसका साथ देने का निश्च्य करलेती है फ़िर पीछे नही हटती है ।
आपके सपनो की राजकुमारी या राजकुमार : -- मधुबाला और भाग्य श्री ।
आप किसमे मानते हैं? कर्म या विरासत/ दोनो को क्योकि विरासत भी कर्म फ़ल के दायरे मे आती है । कर्मो को तीन भाग मे बाटा गया है । पहला तात्कालिन कर्म जिसका फ़ल तुरंत मिलता है जैसे आग मे हाथ डाला और वो तुरंत जल गया । दुसरा संचित जिसका फ़ल तुरंत ना मिलकर इसी जन्म मे कुछ काल बाद मिलता है तीसरा प्रारब्ध जो संचित कर्मो के फ़ल नही मिले वो प्रारब्ध है विरासत उसी का एक उदाहरण समज सकते है ।
यदि आपको मौका दिया जाए तो आप अपने बीत गए जीवन के कौन से समय में जीना चाहेगें?
शेयर मार्केट मे प्रवेश वाला दिन अगर फ़िर से आ जाये तो कुछ गलतीया सुधार लू।
संक्षिप्त में जीवनचर्या का वर्णन करे/ सुबह 6:30 करीब उठना । नित्यकर्मो से निवर्त होकर आफ़िस जाना शाम को कोई मित्र मिल जाये तो उनके साथ गप्पे मारना और घर पर कुछ समय मम्मी पापा के साथ कुछ समय बच्चे के साथ समय बिताना फ़िर कम्पयुटर पर बाद सो जाना ।
आप किसमे विश्वास करते है?भाग्य या कठिन परिश्रम : दोनो ही अपनी जगह पर महत्वपूर्ण है कर्म के बिना भाग्य कुछ काम नही कर सकता । कठिन परिश्रम ज्यादा महत्वपूर्ण है ।
आप अपने जीवन में कौन से तीन वरदान को पूरा होते देखना चाहेंगें? भक्ती, शक्ति और मुक्ति
आपकी नजर में myhindiforum के क्या फायदे है?
नये मित्रो से मुलाकात, हिन्दी भाषा का प्रचार और प्रसार लोगो के मन मे हिन्दी के प्रति लगाव को बढावा देना । और कुछ मनोरंजन ।
धन्यवाद नमन सर आपने इतने अच्छे तरीके से अपने बारे मेँ बताया टाईम मिले तो हम भी जरुर भरेँगे
SIMRAN is offline   Reply With Quote