View Single Post
Old 27-05-2011, 02:10 PM   #29
dipu
VIP Member
 
dipu's Avatar
 
Join Date: May 2011
Location: Rohtak (heart of haryana)
Posts: 10,193
Rep Power: 91
dipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond repute
Send a message via Yahoo to dipu
Default Re: कमेंट्री

कंधे में लगी चोट के कारण गौतम गंभीर का वेस्टइंडीज दौरे से बाहर होना लगभग तय है। शुक्रवार को बीसीसीआई के चयन समिति के बैठक में इसका निर्णय लिया जाएगा कि गंभीर इंडीज दौरे पर जाएंगे या नहीं। अगर गंभीर इंडीज दौरे से बाहर होते हैं तो संभवतः किसी नए खिलाड़ी को मौका मिल सकता है। आईए देखते हैं गंभीर की जगह कौन हो सकता है टीम इंडिया में शामिल।

पॉल वल्थाटी

आईपीएल 4 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे पॉल वल्थाटी अपने शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खिंच सकते हैं। वल्थाटी ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है।

पंजाब की ओर से आईपीएल में खेलते हुए वल्थाटी ने 14 मैचों की 14 पारियों में 463 रन बनाए हैं। जिसमें वल्थाटी का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 120 रन है। वल्थाटी का औसत 35.61 तथा स्ट्राईक रेट 136.98 का है। वल्थाटी ने कई मौके पर अपने हरफनमौला प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

गंभीर वेस्टइंडीज दौरे पर संभवतः टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते। ऐसे में पंजाब की ओर से ओपनिंग बल्लेबाजी करने वाले वल्थाटी को मौका मिल सकता है। वल्थाटी की तारीफ जहां उनके कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने की, वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर भी वल्थाटी की तारीफ कर चुके हैं।

अम्बाति रायुडु

आईपीएल 4 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहे अम्बाति रायुडु दूसरे सबसे प्रबल दावेदार हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर पाकिस्तान के जावेद मियांदाद की तरह छक्का जमा अपनी टीम को जीत दिलाने वाले रायुडु ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है।

रायुडु ने 15 मैचों की 15 पारियों में 395 रन बनाए हैं। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद ६३ रन है। रायुडु का औसत 30.38 तथा स्ट्राईक रेट 113.18 का है।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रहे सचिन तेंडुलकर ने भी रायुडु की खूब तारीफ की है। रायुडु यूं तो विकेट कीपर हैं, लेकिन अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण गौतम गंभीर की जगह वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुने जा सकते हैं।


रविंद्र जडेजा

विश्वकप से पहले रविंद्र जडेजा टीम इंडिया के साथ थे, लेकिन विश्वकप में मौका नहीं मिला, साथ ही उन्हे वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया। ऐसे में गंभीर के बाहर होने पर उन्हें भी मौका मिल सकता है। जडेजा ने आईपीएल में १४ मैचों की १२ पारियों में २८३ रन बनाए हैं। जिसमें सर्वाधिक स्कोर ४७ रन है। वहीं जडेजा का औसत 31.44 तथा स्ट्राईक रेट 124.12 का है।अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जडेजा के प्रदर्शन की बात करें तो जडेजा ने ३५ एकदिवसीय मैचों की २२ पारियों में ५३५ रन बनाए हैं। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद ६१ रन है। वहीं जडेजा ने अंतरराष्ट्रीय मैचों में २९ विकेट भी लिए हैं। ऐसे में गंभीर की जगह टीम इंडिया में जडेजा को इंडीज दौरे के लिए शामिल किया जा सकता है।


रॉबिन उथप्पा

पुणे वॉरियर्स की ओर से आईपीएल 4 में रॉबिन उथप्पा ने कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन किया। इसके अलावा उथप्पा टीम इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं। आईपीएल 4 में प्रदर्शन की बात करें तो उथप्पा ने 14 मैच के 13 पारियों में 264 रन बनाए हैं। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 45 रन है। उथप्पा का औसत 26.40 का तथा स्ट्राईक रेट 126.31 का है।

अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलने के कारण उथप्पा को मौका भी मिल सकता है। उथप्पा पीछले आईपीएल में शानदार खेले थे। वहीं प्रथम श्रेणी मैचों में भी उनका प्रदर्शन अच्छा था। ऐसे में गंभीर की जगह उन्हें भी मौका मिल सकता है।

ये भी हैं दौड़ में

गंभीर की जगह वेस्टइंडीज दौरे के लिए सौरव तिवारी, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, चेतेश्वर पुजारा और शिखर धवन जैसे प्रतिभावान खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें चयन समिति वेस्टइंडीज दौरे के लिए मौका दे सकती है। अब देखने वाली बात है कि गंभीर अगर वेस्टइंडीज दौरे से बाहर होते हैं तो उनकी जगह कौन टीम इंडिया में शामिल होता है।

आपकी राय- गौतम गंभीर अगर वेस्टइंडीज दौरे से बाहर होते हैं तो टीम इंडिया में किस खिलाड़ी को मौका मिल सकता है?
__________________



Disclamer :- All the My Post are Free Available On INTERNET Posted By Somebody Else, I'm Not VIOLATING Any COPYRIGHTED LAW. If Anything Is Against LAW, Please Notify So That It Can Be Removed.
dipu is offline   Reply With Quote