My Hindi Forum

Go Back   My Hindi Forum > New India > India & World
Home Rules Facebook Register FAQ Community

Old 01-09-2013, 07:11 PM   #291
dipu
VIP Member

dipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond repute
Send a message via Yahoo to dipu
Default Re: अभी अभी (सुपर फ़ास्ट ख़बरें )

सीरिया पर अमेरिकी हमले की आशंका के मद्देनजर माहौल गरम हो गया है। सऊदी अरब ने जहां अपने सेना को ज्*यादा अलर्ट कर दिया है, वहीं इजराइल ने भी अपना मिसाइडल डिफेंस सिस्*टम तैयार कर लिया है। ग्रेटर तेल अवीव एरिया में शुक्रवार सुबह ही इजराइल ने आयरन डोम मिसाइल डिफेंस सिस्*टम तैनात कर दिया।

उधर, सीरिया के राष्*ट्रपति बशर अल असद को कुर्सी से हटाने के लिए लड़ रहे विद्रोहियों को समर्थन देने वाले सऊदी अरब ने भी तैयारी कर ली है। उसने अपनी रक्षा तैयारी का स्*तर पांच से दो कर दिया है (अलर्ट का उच्*चतम स्*तर एक होता है)।
ยท सीरिया पर हमले की तैयारी कर रहा अमेरिका गंवा चुकाहै 6 लाख सैनिक
सीरिया की राजधानी दमिश्*क में 21 अगस्*त को सरकार की ओर से कथित तौर पर केमिकल हमला किया गया था। इसमें सैकड़ों लोग मारे गए थे। इस हमले का सच जानने के लिए संयुक्*त राष्*ट्र का जांच दल सीरिया से तथ्*य जुटा कर लौट गया है। जांच दल ने अभी कोई निष्*कर्ष नहीं दिया है, लेकिन अमेरिका का कहना है कि सीरिया को सबक सिखाना ही होगा।
अमेरिका हमले कर सीरिया को सबक सिखाना चाहता है। हालांकि इस बार दूसरे देश उसका साथ नहीं दे रहे। केवल फ्रांस ही अब तक उसके साथ आया है। 1983 के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी देश पर हमला करने के मामले में अमेरिका को समर्थन नहीं मिल रहा है। 1983 में तत्*कालीन राष्*ट्रपति रोनाल्*ड रीगन कैरीबियाई प्रायद्वीप ग्रेनाडा पर हमला करने के मामले में अकेले पड़ गए थे।

Disclamer :- All the My Post are Free Available On INTERNET Posted By Somebody Else, I'm Not VIOLATING Any COPYRIGHTED LAW. If Anything Is Against LAW, Please Notify So That It Can Be Removed.
dipu is offline   Reply With Quote
Old 02-09-2013, 04:03 PM   #292
dipu
VIP Member

dipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond reputedipu has a reputation beyond repute

JIND: It was just another Saturday morning, recalls Murti Devi. As usual, her 20-year-old daughter woke up around 8.30am, helped her with household chores, tucked in two chapattis for breakfast, got ready and left for Jind, 22 km away from her village Baniya Khera, to take a junior teachers' exam. She never returned home.

Around 4 pm, her father Surat Singh, a dalit who worked as a daily wager, got an anonymous phone call saying his daughter's identity papers were found in Ambredi village near a bus stand. Her body was found by a canal the next day. Her dupatta, purse and sandals were missing.

"Her eyes were still wide open with fear. Nobody bothered to straighten her curled fingers. And nobody tried to close her mouth. It was as if her last scream was still inside her throat," says Singh, his eyes fixed to the ground, fingers trembling.

Now, nine days and three post-mortems later, including one at AIIMS, nobody knows who snuffed out her life. Her murder has been the focus of media in these parts of Jat-dominated Haryana. Scores of demonstrations by enraged Dalits and activists have rocked Jind. But when her body was finally cremated on August 31, after National Commission for Schedule Caste chairman P L Punia and local police assured protesters that the culprits will be caught, there were plenty of unanswered questions.

"We can't pinpoint any particular community's members responsible. Investigation is on," said Rajiv Rattan, deputy commissioner, Jind. The protests continue. On Sunday, a crowd of 800 agitated in Rohtak.

By all accounts, the young dalit girl, whose name is being held back, was special. "Of the 20-odd Dalit families in the village, she was perhaps the only girl who was a graduate. Her younger and elder sisters are married. Some neighbours said this was unusual," says her mother.

Post-mortem reports said the girl wasn't sexually assaulted. However, the family's lawyer Rajat Kansal claimed she was tortured. "People who saw the body near the canal said her salwar was bloodstained and there were cigarette burns on her body. But cops want to avoid communal tension and are playing down atrocities on dalits. They are trying to pass it off suicide," Kansal alleged.

Life is tough for dalit women in Haryana. As per police records, 22 dalit women were raped in the past 45 days in the state. Activists claim the real figure is higher. "Of 10 rapes, only one gets registered. There are cases where a family member was murdered for speaking up against the rape of a woman in his family," says Beena Pallical, National Campaign on Dalit Human Rights. In October 2012, the abysmal condition of women, particularly dalit, made Congress president Sonia Gandhi visit Jind.

It's heart-rending when Surat Singh and his sons relive the moments they first realised that something had gone horribly wrong. "When I checked with the school authorities after that phone call, I found that she had never reached there," he recalls. He then called his son who lives in Jind. On the way back home, Singh filed a complaint at Pillukhera police station.

"We stopped at various places and asked if someone had seen my daughter. But I was beginning to feel she was no more," says Singh. After the body was found, cops took it to the civil hospital. While doctors were tardy with post-mortem, public anger rose. Enraged villagers took the girl's body out of the mortuary and protested.

"I didn't know what was happening. I remember from being very angry to losing hope to going numb. I could hear people screaming but the voice I longed to hear was gone," says Singh.

After the first post-mortem was hushed up at a civil hospital leading to mobs going on rampage, cops ordered another post-mortem. "There's a reason why the mob was angry. The doctors' and police attitude towards dalit victims and rape survivors is uncaring," says Asha Kowtal, general secretary, All India Dalit Mahila Adhikar Manch.

Disclamer :- All the My Post are Free Available On INTERNET Posted By Somebody Else, I'm Not VIOLATING Any COPYRIGHTED LAW. If Anything Is Against LAW, Please Notify So That It Can Be Removed.
Old 02-09-2013, 05:26 PM   #293
dipu
VIP Member

नई दिल्ली। आसाराम के खिलाफ के पुख्ता सबूत हैं। ये कहना है जोधपुर पुलिस के डीसीपी अजय लांबा का है। अजय लांबा ने माना कि नाबालिग लड़की द्वारा लगाए गए आरोप जांच में सही पाए गए हैं। यही नहीं, उन्होंने आसाराम को रिमांड पर नहीं लेने की वजह के बारे में बताते हुए कहा कि पुलिस को जो जांच करनी थी वो लगभग पूरी हो चुकी है, अब और रिमांड की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आसाराम के कई मेडिकल टेस्ट करवाए, जो जांच के लिए अहम कड़ी है। यही नहीं, डीसीपी ने कहा कि आसाराम पूछताछ में सहयोग कर रहे थे।
दरअसल आज एक दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने पर आसाराम को जोधपुर कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने आसाराम को अब 14 दिन के लिए न्यायायिक हिरासत में भेज दिया है। आज सुनवाई के दौरान जोधपुर पुलिस ने कोर्ट से आसाराम की रिमांड नहीं मांगी, पुलिस के मुताबिक उनकी जांच पूरी हो गई है और आसाराम से उन्होंने पूरी पूछताछ कर ली है। जोधपुर पुलिस के डीसीपी अजय पाल लांबा के मुताबिक आसाराम के खिलाफ उनके पास पुख्ता सबूत हैं अब और पूछताछ की जरूरत नहीं है।
http://khabar.ibnlive.in.com/news/107162/1

Old 02-09-2013, 09:15 PM   #294
dipu
VIP Member

दिल्*ली गैंगरेप के नाबालिग आरोपी को तीन साल की सजा मिले अभी 48 घंटे ही हुए थे कि यहां के आरके पुरम इलाके में नौ साल की बच्*ची से बलात्*कार का मामला सामने आ गया.
विस्तार से जानें- किसे कहेंगे बालिग

इस मामले में पुलिस ने नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो लड़की का पड़ोसी था. पीड़ित लड़की को कई चोटें आईं हैं और उसे सफदरजंग अस्*पताल में भर्ती कराया गया है.

जानें- नाबालिग को 3 साल से ज्यादा सजा क्यों नहीं...

वारदात के सामने आने के बाद लोगों ने माइक्रो ब्*लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर अपन गुस्*सा जाहिर किया है.

और भी... http://aajtak.intoday.in/story/nine-...-1-740768.html

Old 02-09-2013, 09:17 PM   #295
dipu
VIP Member

'समाज की नीति और नीयत में बदलाव की जरूरत'
सुप्रीम कोर्ट के अन्य वकील और मानवाधिकार कार्यकर्ता कॉलिन गोन्साल्विस ने कहा कि कानून अपनी जगह पर सही है. बाल अपराधों में इजाफे की वजह समाज और सरकार भी हैं. सजा बढ़ाने की जगह समाज की नीति और नी*यत में बदलाव की जरूरत है.

पुलिस की मानें तो स्थिति खतरनाक है
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि भारत में जुवेनाइल कानून का लाभ उठाकर बहुत से संगठित अपराध हो रहे हैं. कई ऐसे गिरोह हैं, जो 16 से 18 साल की उम्र तक के बच्चों से अपराध कराते हैं. इसके बदले बच्चों को पैसा दिया जाता है. कानून का लाभ इन बच्चों को मिलता है और ये जल्दी छूट जाते हैं. यदि वैसा ही अपराध कोई बालिग करे तो उसे उम्रकैद तक की सजा संभव है.

पुलिस की इस बात पर यकीन इसलिए किया जा सकता है, क्योंकि पिछले कुछ सालों में बाल अपराध के मामले पहले की बजाय बहुत अधिक होने लगे हैं. कहा जा सकता है कि अपराध करने के तौर-तरीके बदल गए हैं तो अब कानून को बदलने की भी बहुत जरूरत है.

और भी... http://aajtak.intoday.in/story/why-j...-1-740605.html

Old 02-09-2013, 09:17 PM   #296
dipu
VIP Member

नाबालिग लड़की के यौन शोषण के मामले में जोधपुर की जिला अदालत ने सोमवार को आसाराम को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. एक दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद आसाराम को अदालत में पेश किया गया था. आसाराम की जमानत याचिका पर सुनवाई मंगलवार सुबह 11 बजे होगी.
एक दिन का और मांगा था रिमांड
इससे पहले रविवार को मैजिस्ट्रेट ने आसाराम को एक दिन की पुलिस रिमांड पर दिया था. रिमांड पूरी होने के बाद राजस्थान पुलिस ने आसाराम को अदालत में पेश किया. पुलिस ने एक और दिन का रिमांड मांगा था.मगर अदालत से इसकी अनुमति नहीं मिली. उधर आसाराम के वकीलों ने वही पुराने तर्क दोहराए कि उन्हें राजनैतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है. आसाराम भी कोर्ट में यही कहते रहे कि मैं बीमार हूं. उनके वकीलों का कहना था कि आसाराम की तबीयत खराब रहती है और उन्हें जेल के बजाय अस्पताल या दूसरी जगह रखा जाए. इस पर सरकार ने कोर्ट को भरोसा दिलाया कि जैसे अभी तक आसाराम की सेहत का ध्यान रखकर बंदोबस्त हुए हैं, वैसे ही जेल में भी इस बात का ध्यान रखा जाएगा. दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद अदालत ने आसाराम को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. एडीशनल एडवोकेट जनरल ने सुनवाई के बाद बताया कि मंगलवार को सुबह 11 बजे आसाराम की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी.

और भी... http://aajtak.intoday.in/story/asara...-1-740757.html

Old 02-09-2013, 09:19 PM   #297
dipu
VIP Member

कोर्ट से रिमांड मिलने के बाद आसाराम को सबसे पहले जोधपुर के संपूर्णानंद अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके दो पोटेंसी टेस्ट हुए. खबर है कि दोनों में ही आसाराम बिल्कुल फिट पाए गए. खुद पर लगे आरोपों के बाद आसाराम ने ये दलील दी थी कि 72 साल की उम्र में उनपर ऐसे आरोप लगाना बिल्कुल झूठ है.
जोधपुर के डीसीपी अजय पाल लांबा ने कहा कि उन्हें जोधपुर से 30 किलोमीटर दूर मानइ आश्रम भी ले जाया गया जहां उनके खिलाफ आरोपों का सत्यापन करने के लिए घटना जैसी स्थितियां दोहराई गईं.

इसके बाद आसाराम को जिला एवं सत्र न्यायाधीश (ग्रामीण) मनोज के व्यास के सामने पेश किया गया जिन्होंने आसाराम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. पुलिस ने आसाराम की दो दिन की हिरासत मांगी थी. आश्रम में रूकने का आग्रह खारिज होने के बाद आसाराम को आरएसी बटालियन परिसर में पुलिस हिरासत में रखा गया है.

इससे पहले जोधपुर पुलिस आयुक्त बीजू जार्ज जोसेफ ने संवाददाताओं से कहा कि आसाराम के खिलाफ मामले में कुछ मुद्दे हैं जिन पर अभी भी काम करने की जरूरत है.

जोसेफ ने कहा कि आसाराम की चिकित्सीय जांच हुई है और ऐसा नहीं लगा है कि वह अस्वस्थ हैं. आसाराम ने दावा किया था कि वह 30 अगस्त तक जोधपुर पुलिस के सामने हाजिर होने की समयसीमा को पूरा नहीं कर पाये क्योंकि उनकी स्वास्थ्य स्थिति बिगड़ गई थी.

पुलिस आयुक्त ने कहा कि आसाराम ने यौन शोषण के आरोपों से इंकार किया है. उन्होंने इन खबरों का खंडन किया कि आसाराम अनशन पर हैं और उन्होंने कुछ भी खाने या पीने से मना कर दिया है.

जोसेफ ने कहा कि वह भोजन और पानी ले रहे हैं. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सतीश के नेतृत्व वाला राजस्थान पुलिस दल आसाराम को लेकर आया. उन्होंने दिल्ली के जरिए करीब साढ़े बारह बजे उड़ान भरी.

पुलिस ने कहा कि उन्हें मंदौर में राजस्थान आम्र्स कंस्टेबुलरी बटालियन परिसर ले जाया गया जहां उनसे चार घंटे पूछताछ हुई.

हवाई अड्डे पर अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की गई. आसाराम के समर्थकों ने दिल्ली और जोधपुर हवाई अड्डों पर नारेबाजी की.

Old 05-09-2013, 03:39 PM   #298
dipu
VIP Member

जोधपुर. आसाराम के सेवादार शिवा ने पूछताछ के दौरान अहम खुलासे किए हैं। शिवा ने पुलिस ने बताया कि आसाराम महिलाओं से रात को अपनी एक खास कुटिया में मिलते थे। इसे 'ध्यान की कुटिया' नाम दिया गया था। इसमें किसी को जाने की इजाजत नहीं होती थी। आसाराम महिलाओं को सम्*मोहित करने के लिए सीडी भी दिखाते थे। अब पुलिस यह सीडी बरामद करने के लिए अहमदाबाद जाएगी।

शिवा आसाराम का करीबी सेवादार है। यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लड़की को रेलवे स्टेशन से आसाराम के आश्रम तक लाने का काम उसे ही सौंपा गया था। शिवा ने बताया कि वह पीड़ित लड़की और उसके परिवार को लेने खुद स्टेशन नहीं गया बल्कि उसने उन्हें ऑटो से आने के लिए कह दिया और वह फोन से उनके संपर्क में रहा।
आसाराम ने सब इंस्*पेक्*टर को कहा- मुझे छोड़ दो, तुम्*हें सर्किल ऑफिसर बनवा दूंगा
शिवा से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी को सरकारी वकील ने अदालत के सामने रखा है। सरकारी वकील आनंद पुरोहित ने कहा कि शिवा से मिली जानकारी से आसाराम के खिलाफ केस और मजबूत हो जाएगा। शिवा और आसाराम की एक अन्य सहयोगी शिल्पी ने ही पीड़ित लड़की को आसाराम तक पहुंचाया था। हालांकि शिल्पी अभी फरार चल रही है।
पॉश इलाके में सेक्*स रैकेट: इलाज के नाम पर मानसिक रूप से बीमार लड़कियों से बिकवाते थे जिस्*म
पुलिस का कहना है कि शिल्पी की गिरफ्तारी के बाद कई और अहम खुलासे हो सकते हैं यानी यह तय है कि आसाराम की मुश्किलें बढ़ने वाली है। शिल्पी आसाराम के छिंदवाड़ा आश्रम की सुप्रीटेंडेंट थी, पुलिस शिल्पी की तलाश कर रही है।
सेवादार शिवा के पास क्या कोई सीडी है?

बुधवार को शिवा की रिमांड अवधि बढ़ाने के लिए पुलिस ने कोर्ट में कहा कि उसके पास आसाराम की सीडी व क्लिपिंग है। इनकी बरामदगी के लिए अहमदाबाद जाना पड़ेगा। इसलिए पांच दिन का रिमांड बढ़ाया जाए। पुलिस आसाराम के अलग- अलग स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों की रिकॉर्डिग की पड़ताल भी करेगी। पुलिस तीन दिन के लिए शिवा की रिमांड हासिल करने में कामयाब रही।
बिना दवा पहले चरण में ही पोटेंसी टेस्ट पास कर गए आसाराम, दंग रह गए डॉक्टर
सूत्रों के अनुसार पुलिस को आशंका है कि आसाराम के एकांतवास की भी कोई क्लिपिंग शिवा या किसी अन्य सेवादार के पास हो सकती है। शिवा से की गई पूछताछ में भी सीडी का जिक्र आया है। यह सीडी एकांतवास की है या गुरु पूर्णिमा के दौरान आयोजित कार्यक्रम की, पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है।

Old 05-09-2013, 04:29 PM   #299
dipu
VIP Member

राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के एक महंत ने आसाराम बापू पर लगे आरोपों और उनके खिलाफ की जा रही कार्रवाइयों से डरकर अपने गुप्तांग को ही काट डाला. महंत को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
इस बाबा का डर इस बात को लेकर है कि जिस तरह आसाराम पर आरोप लगाए गए हैं, कल को कोई उन पर भी इस तरह के आरोप न लगा दे.

जिला अमेठी के माधवपुर के उदासीन मठ के महंत स्वामी प्रेमदास का इस वक्*त अस्पताल में इलाज चल रहा है. बाबा को कोई दूसरी बीमारी नहीं है, बल्कि इन्होंने अपने हाथ से अपना गुप्तांग ब्लेड से काट डाला. बाद आश्रम के लोगों ने बाबा को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचा.

उनका इलाज कर रहे डॉक्*टर ने कहा, 'गौरीगंज में बाबाजी आए थे. उन्होंने अपना पेनिस हाफ कट कर लिया है. देखने में आधे हिस्से के पास से पूरा पेनिस कटकर गिर गया है. फिलहाल ब्लीडिंग को सिक्योर कर दिया गया है. अब हालत खतरे से बाहर है'

जेल गए आसाराम, तो डर गए महंत
आसाराम इस वक़्त जेल में हैं. उनकी करनी का पर्दाफाश हो गया है. ऐसे में जो भी इस तरह के कामों से खुद को जोड़कर देखता है, उसको डर लगना वाजिब है. यही कारण है कि बाबा प्रेमदास ने आसाराम जैसे बड़े महंत का हश्र देखकर अपना गुप्तांग काट डाला, जिससे कभी भविष्य में उन पर कोई इस तरह का आरोप न लगा सके.

अपना गुप्तांग काटने वाले बाबा महंत प्रेमदास ने कहा, 'अब आप देख रहे हैं कि समाज में क्*या हो रहा है. मैंने बस यही सोचा कि इसको काट देंगे, तो आसाराम बापू का जो हाल है, वैसे कभी हमारे ऊपर कोई उंगली नहीं उठा सकेगा. आज का युग ऐसा है कि किसी के मुंह को बंद नहीं किया जा सकता, संसार बहुत बड़ा है.'

कथित साधु-महात्माओं की वजह से अब धर्म भी शर्मिंदा होने लगा है. इस तरह किसी बाबा का गुप्तांग काटना भी सवालों के घेरे में बना है.

Old 05-09-2013, 04:35 PM   #300
dipu
VIP Member

नई दिल्ली। प्रसिद्ध चुनाव विश्लेषक और आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता योगेंद्र यादव को यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (यूजीसी) से हटाने की तैयारी हो गई है। मानव संसाधन मंत्रालय ने योगेंद्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
इसे लेकर योगेंद्र ने कहा कि मुझे हैरत हो रही है कि उन्हें 10 महीने बाद पता चला कि मैं राजनीति में हूं। मैंने अक्टूबर में ही उन्हें लिखकर बता दिया था कि मैं राजनीति में हूं। यादव ने संकेत दिया कि काकीनाडा में टीचर ट्रेनिंग के लिए इंटर यूनिवर्सिटी सेंटर को लेकर उनके विरोध इस नोटिस की वजह हो सकती है।
खास बात ये है कि काकीनाडा मानव संसाधन मंत्री पल्लम राजू का चुनाव क्षेत्र है। यूजीसी मीटिंग में योगेंद्र यादव ने चेतावनी दी थी कि वो अपनी असहमति को लेकर एक नोट लिखकर देंगे। लेकिन उन्हें बताया गया कि इस मुद्दे को एजेंडा से हटा दिया गया है। यादव ने बताया कि यूजीसी ने बाद में फैसला ले लिया कि काकीनाडा में इंटर यूनिवर्सिटी सेंटर खोला जाएगा।
यादव ने कहा कि पिछले चार या पांच महीने में सरकार ने यूजीसी के जरिए कुछ चीजों को आगे बढ़ाने की कोशिश की है जो यूजीसी के नियमों का उल्लंघन है। सरकार उच्च शिक्षा की भावना के खिलाफ काम कर रही है। मैंने ऐसे कदमों का विरोध किया था जो उच्च शिक्षा की नीति के खिलाफ है।