naina

naina is on a distinguished road
Default Soul Sustenance 23-03-2013

Soul Sustenance & Message for the day 23-03-2013

----------------------------------------------------------
Soul Sustenance 23-03-2013

Marrying Spiritual Practices With Actions

Spiritual practices and life are interconnected; so are my thoughts and actions. It is not possible to separate them. The immediate influence of any spiritual practice like meditation is on the quality of my thoughts. The quality of my thoughts is then reflected in my day-to-day actions. As the quality of my actions improves, it starts influencing my thoughts positively and the quality of my spiritual practice also starts improving. When I really understand this, it becomes clear that the right way to live is to marry both these sides within my life - meditation and practical life, marry the process of improving the quality of my thoughts with my actions, because both are interconnected with each other.

Actions performed by being too action conscious, in a wrong, non-spiritual consciousness, have led to a monotonous and meaningless existence, an existence without permanent peace, love and joy, causing feelings of discontentment and an emptiness in many hearts. On the other hand, religious or meditation practices, which were done with the aim of bringing peace and happiness in our personal life as well as in relationships, but were performed in seclusion (by detaching or becoming aloof from society), did not achieve the desired objectives and was unable to influence life positively. This caused spirituality to become disconnected from reality.

I want my consciousness to become such that I can experience the richness of a life of actions, interactions and relationships of the world, but adorned (decorated) with the jewels of the energy and spiritual power that only meditation can provide.

Message for the day 23-03-2013

To think of solutions instead of the problems is to be in peace.

Projection: When faced with difficult situations, we see such situations as problems. Thus we find ourselves anxious or tensed and our mind is full of negative thoughts. We can no longer think positive or keep our mind in peace.

Solution: In each difficult situation we need to see what solution we can find for the situation at hand instead of thinking unnecessarily of it as a problem. When we learn to think in this way our mind will be light and we will be able to maintain our own inner peace.

In Spiritual Service,
Brahma Kumaris

Posted by Brahma Kumaris at 2:00 AM

Labels: Brahma Kumaris, Message for the day and Soul Sustenance.
Location: Mount Abu, India Pandav Bhawan Complex, Mt Abu, Rajasthan, India

naina is offline   Reply With Quote
Old 24-03-2013, 07:07 AM   #102
naina

Default Soul Sustenance 24-03-2013

Sunday, March 24, 2013

Soul Sustenance & Message for the day 24-03-2013

Soul Sustenance 24-03-2013

Meditation For Overcoming Fear (Part 1)

Breathe deeply. You should say to yourself "relax, calm yourself". Repeat until you are peaceful and centered. Become serene and feel a sensation of peace and wellbeing. Maintain this serenity on breathing. Free yourself of worries on breathing out. Now slowly create the following thoughts:

I sit comfortably like an observer in silence... I let go of every-thing around me... objects, people, responsibilities, places... I focus my mind on the present moment... I let the serenity... the peacefulness... envelop me... In this calm I can see the dark corners of my inner self... Like shadows, I can see the fears, anxieties, guilt, unhappiness, weaknesses that lie hidden there... Fear has poisoned my being; it has stolen my peace, my happiness and my self-respect...

I accept that there is fear within me... I observe it and I realize that I am not that fear... I am not that weakness... it is not real, it is a shadow... I focus now on what is real: it is love... it is peace... it is wellbeing... it is the purity of the soul, what is real, authentic and true... I only have to access these original qualities and allow these energies to heal and strengthen my soul... To do this, I continue to observe calmly... with patience... I do not allow my mind to judge, or analyze what is happening to me... everything that has happened to me forms part of the past... I have learned from my mistakes... I forgive myself... I forgive others...

This meditation commentary will be continued tomorrow:

Message for the day 24-03-2013

When there is equality in what we understand, desire and do, there is success.

Projection: We usually recognise the need to bring about a change in ourselves from the signals we get from different situations. We also feel strongly that we have to change, but most times we find ourselves not taking into action and our change is limited only to understanding and having a desire.

Solution: As soon as we understand that we have to change, we have to work at bringing about a change in ourselves immediately. We need to tell ourselves that there is no better time than now when we can bring about a change. We, then, find ourselves successful in all we do.

In Spiritual Service,
Brahma Kumaris
Old 24-03-2013, 07:11 AM   #103
naina

Default 24 03 2013 - Shivsandesh

24 03 2013 - Shivsandesh
99naina99@gail.com
Om Shanti

शिवमहिमा -- रूहानीमीठा मातपिता बापदादा बन्धुसखा स्वामीमालिक खुदादोस्त बालकवारिस – सतबाप सतटीचर सतगुरु सदगुर - मेरेबाबा प्यारेबाबा मीठेबाबा दयालुबाबा कृपालुबाबा - गीता ज्ञान दाता परमपिता परमात्मा निराकार शिव - पवित्रता का सागर , सुख का सागर – शांति का सागर – ज्ञान का सागर - आनंद का सागर - प्रेम का सागर – सर्वगुणों का सागर – सर्वशक्तिवान – सर्वकल्याणी - सर्वज्ञ - निष्काम निष्पक्ष अविनाशी सर्व सबंध सम्पर्क अंग संग सत्संग का समर्थ साथी शिवबाबा - ओलमाईटी अथोरिटी - विश्व कल्याणकारी शिवबाबा - ज्ञान :- स्व और सेवा का बेलेंस से सर्व को ब्लेसिंग देने वाला ब्लिसफूल कर्मयोगी कर्मातीत आत्मा - सर्व बंधनमुक्त तीव्रपुरुषार्थी आत्मा - योग :- नेचरल मन्मनाभव की स्थिति वाली कर्मयोगी कर्मातिती आत्मा - कर्मबंधन मुक्त कर्मतिती आत्मा - रोयल बंधन से मुक्त रियल कर्मातिती आत्मा - करन - करावनहार की स्मुर्तीस्वरूप कर्मयोगी बेलेंस वाली कर्मातीत आत्मा - डबल रूप से करावनहार की स्मुर्तीस्वरूप कर्मयोगी आत्मा - कर्मातिती स्टेज वाली न्यारी प्यारी निराली सेफ आत्मा - धारणा :- कर्मेन्द्रियों द्वरा कर्म कराने वाली न्यारी प्यारी देहि अभिमानी आत्मा - बाप करावनहार है और मैं आत्मा करनहार हूँ -मालिक हूँ .... विशेष आत्मा हूँ .... मास्टर सर्वशक्तिमान आत्मा हूँ ....शरीरी से अलग आत्मा मालिक हूँ __सेवा के स्वीट सबंध वाली .... मैं निमित्त करनहार हूँ ..... बेलेंस वाली कर्मातीत अशरीरी आत्मा हूँ ... बाप द्वरा निमित्त आत्मा हूँ ... मैं शरीरी को चलाने वाली अलग आत्मा हूँ ___ कर्मेन्द्रियों की मालिक आत्मा हूँ ___बाप को याद करने में बालक हूँ .... सेवा :- नी:स्वार्थ सच्चा रहमभाव निमित्तभाव से सेवा करने वाली कर्मयोगी कर्मातीत विशेष आत्मा - सेवा का उमंग उत्साह में रहने विश्व कल्याणकारी आत्मा - शिवसन्देश :- सर्व बंधन से मुक्त बन बेलेंस द्वरा प्रकुर्ती को , परिवर्तन आत्माओं को और सर्व को बाप की बेल्सिंग देनी है - ज्वालापॉइंट :- इतवार :- आनंद का दिन - आनंद के सागर की सन्तान मास्टर आनंद का सागर - आनंदस्वरूप - सतचित आनन्द स्वरूप फरिश्ता - बिल्सफूल कर्मयोगी कर्मातीत - एक बाबा की मनसा वाला सदा शक्तिशाली उड़ता पंछी -ट्रिपल तीव्र पुरुषार्थ वाली देहिअभिमानी आत्माआभिमानी रूहानीअभिमानी परमात्मज्ञानी परमात्मभाग्यवान परमात्माअभिमानी समर्थ सफल समान सम्पन्न सम्पूर्ण विजयी का विजयीस्वरूप वाली विशेषतास्वरूप योग्यतास्व्रिप नवीनतास्वरूप महिमास्वरूप वाली सर्वगुण सम्पन्न सोलेकलासम्पूर्ण सम्पूर्ण निर्विकारी मर्यादापुरुसोत्तम डबलअह्सिंक डबलताजधारी जलतीज्वाला ज्वालामुखी ज्वालास्वरूप ज्वालाअग्नि ज्वालामूर्त ज्वालाबिंदी - आत्मा देवता पूज्य ब्राहमण फरिश्ता - अनादी स्वरूप में हम आत्मायें भाई भाई - सूक्ष्मवतन में हम सब फरिश्ता - साकार में एक पिता की सन्तान आपस में हम भाई बहन है - सर्व को याद प्यार नमस्ते मुबारक बधाई दुआयें वरदान शुभभावना शुभकामना सर्व कल्याण गुडमोर्निग गुडनाईट शिवबाबा - Essence of Murli 24-03-2013 - YouTube - http://learnmeditationonline.org/elearning/course/index -

24-03-13 प्रात:मुरली ओम् शान्ति ''अव्यक्त-बापदादा'' रिवाइज:10-03-96 मधुबन
'करनहार' और 'करावनहार' की स्मृति से कर्मातीत स्थिति का अनुभव
वरदान:- ''छोड़ो तो छूटो'' इस पाठ द्वारा नम्बरवन लेने वाले उड़ता पंछी भव
उड़ता पछी बनने के लिए यह पाठ पक्का करो कि ''छोड़ो तो छूटो''। किसी भी प्रकार की डाली को अपने बुद्धि रूपी पांव से पकड़कर नहीं बैठना। इसी पाठ से ब्रह्मा बाप नम्बरवन बने। यह नहीं सोचा कि साथी मुझे छोड़े तो छूटूं, सम्बन्धी छोड़ें तो छूटूं। विघ्न डालने वाले विघ्न डालने से छोड़ें तो छूटूं-स्वयं को सदा यही पाठ प्रैक्टिकल में पढ़ाया कि स्वयं छोड़ो तो छूटो। तो नम्बरवन में आने के लिए ऐसे फालो फादर करो।
स्लोगन:- जिनके संकल्पों में एक बाबा है उनकी मन्सा सदा शक्तिशाली है।

https://docs.google.com/file/d/17wZK...it?usp=sharing ---- English
https://docs.google.com/file/d/

1im96tww1nHAfJBIIjooYZ9bazseIWKmrxHlNmUgwX7Y9fCdgw b1vgyWm7fJH/edit?usp=sharing --- Hindi

24/03/13 Avyakt BapDada 10/03/96

Experience the karmateet stage by having the awareness of Karanhar and Karavanhar.

To the serviceable souls everywhere who constantly maintain zeal and enthusiasm for doing service, to the blissful souls who constantly maintain the balance of doing service and making effort for the self, to the special souls who constantly have selfless mercy, who have true mercy for all souls, to the intense effort-making souls who make themselves constantly free from karmic bondages and many royal bondages in a second, to such souls, BapDada's love, remembrance and namaste.

Blessing: May you be a flying bird who claims number one with the lesson of “Become free when you let go.”
In order to become a flying bird, make this lesson firm: Become free when you let go. Do not sit on any type of branch holding on to it with the foot of your intellect. Father Brahma became number one through this lesson. He never thought: “I will become free when my companions let go of me, when my relations let go of me. If those who create obstacles stop creating obstacles, I will become free.” He constantly taught everyone this lesson in a practical way: Only when you let go of it yourself will you become free. So, in order to claim number one, follow the father in this way.
Slogan: The minds of those who constantly have Baba in their thoughts are constantly powerful.

Old 25-03-2013, 06:54 AM   #104
naina

Default 25 03 2013 - Shivsandesh

25 03 2013 - Shivsandesh
99naina99@gail.com
Om Shanti

शिवमहिमा
-- रूहानीमीठा मातपिता बापदादा बन्धुसखा स्वामीमालिक खुदादोस्त बालकवारिस – सतबाप सतटीचर सतगुरु सदगुर - मेरेबाबा प्यारेबाबा मीठेबाबा दयालुबाबा कृपालुबाबा - गीता ज्ञान दाता परमपिता परमात्मा निराकार शिव - पवित्रता का सागर , सुख का सागर – शांति का सागर – ज्ञान का सागर - आनंद का सागर - प्रेम का सागर – सर्वगुणों का सागर – सर्वशक्तिवान – सर्वकल्याणी - सर्वज्ञ - निष्काम निष्पक्ष अविनाशी सर्व सबंध सम्पर्क अंग संग सत्संग का समर्थ साथी शिवबाबा -
ऊँचे ते ऊँचा बाप - पारलौकिक मातपिता - रचयिता - निराकार बीजरूप - बेहद का बाप - गोड फादर - पतित पावन - ज्ञान :- ज्ञान का विचार सागर मंथन वाला देहि अभिमानी - सच्चा सच्चा ब्राहमण कुल भूषण - पारलौकिक मातपिता की गोदी का बच्चा - राजधानी में उंच पद का पुरुषार्थी - बेहद बाप का बेहद का बच्चा योग :- बेहद बाप की याद वाली परमात्मा स्नेही लवलीनमूर्त देहिअभिमानी आत्मा - बिज और झाड की याद वाली अजर अमर अविनाशी अशरीरी आत्मा - मैं आत्मा हूँ __ बाप का बच्चा हूँ .... धारणा :- सम्पूर्ण निर्विकारी रूहानी मीठा सहनशील हर्षितमुख ओलराउंडर देहि अभिमानी देवता - हम सो पवित्र पावन दिव्य देवता - सेवा :- अपनी सर्विस करने वाला - ईश्वरीय सर्विस में तत्पर - सर्विस का फुरना - सभी का बुद्धियोग बाप से जुडाने वाला - सर्व को ज्ञान रोशनी देने वाला - सर्व को पावन बनने की युक्ति बताने वाला - सर्व को स्वर्ग का मालिक बनाने वाला मरजीवा बुद्धियोगी ब्राहमण - सर्व का कल्याण करने वाला - बाप का मददगार - बाप का खिदमतगार बच्चा - शिवसन्देश :- बाप ही आकर राजयोग सिखाएं मुक्ति जीवनमुक्ति का गेट खोलते है - बेहद बाप को बेहद का फुरना रहता है __ सबको पावन बनाना है - उस पावन दुनिया के लिए राजयोग सिखाना है - बाप कहते है गृहस्थ व्यवहार में रहते तुम बच्चे सर्विस करते दिखाओं - सभी को मुक्ति जीवन मुक्ति का रास्ता बताना है - परमधाम में रहने वाला ऊँचे ते उंच बाप आया हुआ है - आत्मा अजर अमर अविनाशी है - ज्ञान का विचार सागर मंथन करना है - बाबा को बेहद सर्विस का ओना रहेता है - तुम ब्राहमणों का काम है सबको ज्ञान सुनाए बाप के सन्मुख लाना है - तुम ब्राहमण हो गीता के भगवान शिवबाबा के सच्चे सच्चे बच्चे हो - सच्चा सच्चा ब्राहमण - तुम को अथोरिटी मिली हुई है - बेहद बाप के बच्चे - शिवबाबा है सभी आत्माओं का बाप - प्रजापिता ब्रह्मा है बेहद प्रजा का बाप है - शिवबाबा का निवास स्थान है परमधाम - देहि अभिमानी होकर ज्ञान देना है - देहि अभिमान का अभ्यास वा महेनत कर सर्व को ज्ञान का तीर लगाएंगे तो वो आत्मा ज्ञान में चल पडेगी - देहि अभिमानी बनने से काम क्रोध लोभ मोह अहंकार सब विकार ठंडे पड जायेंगे - देहि अभिमानी तब बने जब बाप से लव जुटा रहे - देहि अभिमानी बड़े हर्षित रहते है - अशरीर बने बिगर वापिस परमधाम जा नही सकते - ज्वालापॉइंट :- सोमवार - शांति का दिन - साइलेंस दिन - शांति सागर की सन्तान मास्टर शांति का सागर - शांतस्वरूप - शांतिदेवा - स्वीट साइलेंस वाली अशरीरी आत्मा - मैं आत्मा समर्थ युग का वासी ... समर्थ बाप का समर्थ बच्चा .... सदा ईश्वरीय विधान पर चलने वाला मास्टर विधाता - ट्रिपल तीव्र पुरुषार्थ वाली देहिअभिमानी आत्माआभिमानी रूहानीअभिमानी परमात्मज्ञानी परमात्मभाग्यवान परमात्माअभिमानी समर्थ सफल समान सम्पन्न सम्पूर्ण विजयी का विजयीस्वरूप वाली विशेषतास्वरूप योग्यतास्व्रिप नवीनतास्वरूप महिमास्वरूप वाली सर्वगुण सम्पन्न सोलेकलासम्पूर्ण सम्पूर्ण निर्विकारी मर्यादापुरुसोत्तम डबलअह्सिंक डबलताजधारी जलतीज्वाला ज्वालामुखी ज्वालास्वरूप ज्वालाअग्नि ज्वालामूर्त ज्वालाबिंदी - आत्मा देवता पूज्य ब्राहमण फरिश्ता - अनादी स्वरूप में हम आत्मायें भाई भाई - सूक्ष्मवतन में हम सब फरिश्ता - साकार में एक पिता की सन्तान आपस में हम भाई बहन है - सर्व को याद प्यार नमस्ते मुबारक बधाई दुआयें वरदान शुभभावना शुभकामना सर्व कल्याण गुडमोर्निग गुडनाईट शिवबाबा - Essence of Murli 25-03-2013 - YouTube - http://learnmeditationonline.org/elearning/course/index - Atma Ke Geet

मुरली सार:- ''मीठे बच्चे - देही-अभिमानी बनो तो पुराने जगत से नाता तोड़ने और नये जगत से नाता जोड़ने की खूबी सहज आ जायेगी, एक बाप से लव जुट जायेगा''
प्रश्न:- किन बच्चों का बुद्धियोग पारलौकिक मात-पिता से सदा जुटा हुआ रह सकता है?
उत्तर:- जो जीते जी मरकर ईश्वरीय सर्विस पर तत्पर रहते हैं। गृहस्थ व्यवहार में रहते भी सभी का बुद्धियोग बाप से जुड़ाने की सेवा करते हैं, बाप से जो रोशनी मिली है वह दूसरों को देते हैं, स्वर्ग का मालिक बनाने के लिए पावन बनने की युक्ति बताते हैं - उनका बुद्धियोग स्वत: बाप से जुटा रहता है।
गीत:- कौन है पिता, कौन है माता...
धारणा के लिए मुख्य सार:-
1) किसके भाव-स्वभाव में जलना मरना नहीं है। अपना स्वभाव बहुत-बहुत मीठा बनाना है। सहनशील बनना है।
2) बाप का खिदमतगार बनने के लिए विचार सागर मंथन करना है। बुद्धि में ज्ञान का ही चिंतन करते रहना है। देही-अभिमानी रहने की मेहनत करनी है।
वरदान:- स्वयं को संगमयुगी समझ व्यर्थ को समर्थ में परिवर्तन करने वाली समर्थ आत्मा भव
यह संगमयुग समर्थ युग है। तो सदा यह स्मृति रखो कि हम समर्थ युग के वासी, समर्थ बाप के बच्चे, समर्थ आत्मायें हैं, तो व्यर्थ समाप्त हो जायेगा। कलियुग है व्यर्थ, जब कलियुग का किनारा कर चुके, संगमयुगी बन गये तो व्यर्थ से किनारा हो ही गया। यदि सिर्फ समय की भी याद रहे तो समय के प्रमाण कर्म स्वत: चलेंगे। आधाकल्प व्यर्थ सोचा, व्यर्थ किया, लेकिन अब जैसा समय, जैसा बाप वैसे बच्चे।
स्लोगन:- जो सदा ईश्वरीय विधान पर चलते हैं वही ब्रह्मा बाप समान मास्टर विधाता बनते हैं।

Essence: Sweet children, become soul conscious and you will easily develop the speciality to break off your relationships with the old world and forge a relationship with the new world. Your love for the one Father will be forged.
Question: The intellect's yoga of which children can remain constantly connected to the parlokik Mother and Father?
Answer: Those who die alive and remain constantly engaged in Godly service; that, who, while living at home with their families, do the service of connecting the intellect's yoga of everyone to the Father, who give others the enlightenment they have received from the Father, who show others the way to become pure in order to make them into the masters of heaven. The intellect's yoga of those children is automatically connected to the Father.
Song: Who is the Father and who is the Mother?

Essence for dharna:
1. You mustn't burn or die because of the sanskars or nature of others. Make your nature very, very sweet. Become tolerant.
2. In order to become a helper of the Father, churn the ocean of knowledge. Only churn knowledge in your intellect. Make effort to remain soul conscious.

Blessing: May you be a powerful soul and consider yourself to be confluence-aged and transform the wasteful into powerful.
This confluence age is the powerful age. Therefore, always have the awareness that you are the residents of the powerful age, the children of the Almighty Father, powerful souls and all waste will then finish. The iron-age is wasteful and when you have left the shores of the iron age and become confluence aged, you have then definitely stepped away from all waste. If you remember just the time period, you will then automatically perform actions according to the time. For half the cycle, you had waste thoughts and performed wasteful actions, but now, as is the time, so is the Father and so the children.
Slogan: Those who constantly follow the Godly disciplines become master bestowers of fortune, the same as Father Brahma.

EME- HMS - Shantivan Rosary - Live Murli - http://pmtv.in/ - Daily Murli - Omshantimedia - Daily Murli Essence Om Shanti Channel -Daily classes - Madhuban jewels - Daily Message - http://messages.brahmakumaris.com - Only Shivababa Rays Brahma kumaris A.P Wing - Learn Meditation, a free 7 lesson course in Brahma Kumaris Meditation website.

Old 25-03-2013, 06:55 AM   #105
naina

Default Soul Sustenance 25-03-2013

Monday, March 25, 2013

Soul Sustenance & Message for the day 25-03-2013

Soul Sustenance 25-03-2013

Meditation For Overcoming Fear (Part 2)

This meditation commentary is a continuation of yesterday’s message.

Create the following thoughts:

I continue to go forward... I only observe feeling who I am... I am a being of light... a peaceful being... like a small candle that lights up a dark room I radiate light and remove the darkness inside. Conscious of who I am... I imagine that I am in the presence of a generous Being of Light that radiates infinite love, peace and happiness... It is a powerful ocean of love that can dissolve all my fears, the pain and suffering that there is inside my soul...

I open my heart... and mentally I say: "here are my fears... They are yours... They are no longer useful to me... I hand them over to you... I absorb your light... I absorb your love and let it reach each dark corner of my inner self... I feel how your powerful light, full of love, touches my fears... they dissolve and I am freed... I let go of all worries... The weaknesses and problems no longer have power over me... I feel that the Supreme Being is with me... that He accepts me as I am... He comforts me... I feel safe... at peace... in an immense peace... and free of worries..."

I enjoy this present moment in His company and I share this peace and love with the world.

Message for the day 25-03-2013

To have cooperation, love and mercy is to be a giver.

Projection: When we see others' weaknesses all we can have generally are negative thoughts about them. We can, then, no longer help the other person in any way as such negative thoughts only further strengthen the others' negativity.

Solution: Instead of reacting with negativity, we need to have mercy for the ones who are in the control of their own weakness and see if we can help them in any way. And the only way we can encourage the others to change is with love.

In Spiritual Service,
Brahma Kumaris

Labels: Brahma Kumaris, Message for the day and Soul Sustenance.
Location: Mount Abu, India Pandav Bhawan Complex, Mt Abu, Rajasthan, India
Old 26-03-2013, 07:00 AM   #106
naina

Default Soul Sustenance 26-03-2013

Tuesday, March 26, 2013

Soul Sustenance & Message for the day 26-03-2013

Soul Sustenance 26-03-2013

Making Your Dream A Reality (Visualization)

I relax my body... I let go of all tensions... I reduce the speed of my thoughts...

I relax my mind, my thinking... I let go of what doesn't let me be well...

What is it that I the soul truly long for? What do I want in my life?

I listen to the answer that arises from the inside of the self... I let the answer come out spontaneously... I don't worry about it...

I visualize what I want and where I want to reach... Now I fly; I fly towards the destiny that I dream of... I visualize myself being what I want to be, doing what

I want to do... Without fears, without strings that hold me... I am who I want to be... I see myself like that, having achieved it... I enjoy some moments of this experience... I experience my dream...

I can achieve my dream... I have to visualize it as if I had already achieved it... This strengthens my capacity to achieve it...

Now I return to the present moment... I prepare myself to enter into action with this conviction... I will make my dream a reality...

Message for the day 26-03-2013

The ones who can transform even negative to positive are the ones who remain cheerful.

Projection: It seems natural for us to have negative thoughts when we are faced with any negative situation or when we are interacting with someone who is using his negativity. We then try to change the place or avoid the person in order to maintain our positivity.

Solution: We need to practice seeing positivity in everything that happens and everyone we come across. A long time of practice will help us see the positive aspect of the seemingly most negative situation. This practice will enable us to maintain our positivity in the most negative situation.
Old 26-03-2013, 07:01 AM   #107
naina

Default 26 03 2013 - Shivsandesh

26 03 2013 - Shivsandesh
99naina99@gail.com
Om Shanti

शिवमहिमा -- रूहानीमीठा मातपिता बापदादा बन्धुसखा स्वामीमालिक खुदादोस्त बालकवारिस – सतबाप सतटीचर सतगुरु सदगुर - मेरेबाबा प्यारेबाबा मीठेबाबा दयालुबाबा कृपालुबाबा - गीता ज्ञान दाता परमपिता परमात्मा निराकार शिव - पवित्रता का सागर , सुख का सागर – शांति का सागर – ज्ञान का सागर - आनंद का सागर - प्रेम का सागर – सर्वगुणों का सागर – सर्वशक्तिवान – सर्वकल्याणी - सर्वज्ञ - निष्काम निष्पक्ष अविनाशी सर्व सबंध सम्पर्क अंग संग सत्संग का समर्थ साथी शिवबाबा - क्रियेटर डायरेक्टर परमपिता परमात्मा शिव - ज्ञान :- श्रीमत पर सच्ची श्रेष्ठ कमाई करने वाला - बाप से राजयोग सिखने वाला - सम्पूर्ण निर्विकारी सच्चा ब्राहमण - ईश्वरीय वंशावली - संगमयुगी ब्रह्मा मुख वंशावली स्वदर्शन चक्रधारी गोडली स्टूडेंट - योग :- धर और बाप की याद वाली अशरीरी आत्मा - बाप और स्वर्ग की याद वाला अशरीरी आत्मा - मास्टर भगवान बन बाप के साथ घर जाने वाला मास्टर भगवान - बाप समान सम्पूर्ण पावन सर्वश्रेष्ठ - मन्मनाभव वाला मायाजित - धारणा :- बाप की श्रीमत पर चलने वाला - तन मन धन से बाप पर बलिहार - सतोप्रधान सन्यास वाला सम्पूर्ण पावन - पूरा वर्से वाला आज्ञाकारी वफादार सपूत - - पावन दुनिया का मालिक - स्वर्ग का मालिक - विष्णु वंशावली - विष्णु कुल का - पावन लायक चक्रवर्ती राजा - हम ब्राहमण सो फरिश्ता सी देवता - सेवा :- अपने तन मन धन से दुनिया को सुख शांति पवित्रता से सम्पन्न बनाने वाला सोशल वर्कर - शिवसन्देश :- बाप बैठ समझाते है स्वदर्शन चक्र को याद करो - अपने बाप और सुखधाम को याद करो - इस दुःखधाम को भूल जाओं - यह हुई मन की सेवा , जो जो करेंगे वही माया पर जीत पायेंगे - स्वदर्शन चक्र फिराने से हम देवता बनते है - माया पर जीत पा लेते है - इसी स्वदर्शन चक्र से ही तुम माया पर जीत पाते हो - यह तुम्हारा हथियार है - जिसे तुम चक्रवर्ती राजा बन जायेंगे - तुम ईश्वरीय की वंशावली हो - फिर बनेगे विष्णु की वंशावली - स्वदर्शन चक्र फिराने से हम विष्णु कुल में जायेंगे - शांतिधाम को याद करो जो बाप का धर है - जहाँ से आत्मायें आती है - बाप से पूरा योग रख धारणा में पक्का बनना है - तुम हो संगमयुगी - संगम पर बाप आकर पावन बनाते है - बाप कहते है मैं कल्प कल्प संगम पर आकर पावन लायक बनाता हूँ - पावन दुनिया का मालिक बनाते है - भगवान हमको आप समान भगवती भगवान बनाते है माना देवता बनाते है - तो गोया मास्टर भगवान हो गये - फिर देवता बनना है - मास्टर भगवान बन बाप बाप के साथ घर जाना है - जैसे वह पावन है तुम भी याद करते करते पावन बन जायेंगे - अब तुम गोडली स्टूडेंट हो - भगवानुवाच एक अर्जुन प्रति तो नही था - संजय भी था - तो अब तुमको बाप की श्रीमत पर चलना है - बाप कहते है श्रेष्ठ बनो - इस ड्रामा को भी समझना है - क्रियेटर डायरेक्टर है परमपिता परमात्मा शिव - वह ब्रह्मा विष्णु शंकर को भी क्रियेट करते है फिर उनको डायरेकशन देते है फिर ब्रह्मा की माला बदल रूद्र माला फिर विष्णु की माला बनेगी - बाप कहते है सिफ मुझ बाप को याद करो और स्वर्ग को याद करो तो ऐसे लक्ष्मी नारायण बन जायेंगे - यह है सच्ची कमाई - मनुष्यों को कर्मों अनुसार जन्म मिलता है - यहाँ है श्रीमत पर चल श्रेष्ठ बनने की कमाई - शरीर निर्वाह अर्थ कर्म भी करते रहो - तुम जितना आज्ञाकारी वफादर रहेंगे उतना उन्नति होगी - श्रीमत से श्रेष्ठ बनना है - सपूत बच्चों का काम है बाप से पूरा वर्सा लेना है - तुम सच्ची कमाई करते हो सचखंड के लिए - बाप कहते है तुमको मेरे घर आना है - इसलिए उस घर को याद करो - घर का मालिक ही बताते है तुम हमारे घर के मालिक थे - अब फिर धर को याद करो - ड्रामा पूरा होता है - ज्वालापॉइंट - मंगलवार - प्रेम का दिन - प्रेम के सागर की सन्तान मास्टर प्रेम का सागर हूँ .... प्यारा का सागर ..... प्रेमस्वरूप हूँ ... स्नेहस्वरूप .... प्रति की रीती निभाने वाला प्यारा परवाना ..... बाप का राईट हेंड , बाबा का आज्ञाकारी वफादार ईमानदार फरमानबरदार - बाप का राईट हेंड मुरब्बी अनन्य सच्चा पक्का सपूत सुपात्र लायक वारसी सच्चा रियल रोयल अलौकिक विश्व का श्रृंगार बच्चा - मास्टर दाता विधाता वरदाता - मास्टर भाग्य विधाता - मास्टर भगवान - हर बोल कर्म में सच्चाई सफाई वाला प्रभु प्रिय अनमोल रतन - रिपल तीव्र पुरुषार्थ वाली देहिअभिमानी आत्माआभिमानी रूहानीअभिमानी परमात्मज्ञानी परमात्मभाग्यवान परमात्माअभिमानी समर्थ सफल समान सम्पन्न सम्पूर्ण विजयी का विजयीस्वरूप वाली विशेषतास्वरूप योग्यतास्वरूप - नवीनतास्वरूप महिमास्वरूप वाली सर्वगुण सम्पन्न सोलेकलासम्पूर्ण सम्पूर्ण निर्विकारी मर्यादापुरुसोत्तम डबलअह्सिंक डबलताजधारी जलतीज्वाला ज्वालामुखी ज्वालास्वरूप ज्वालाअग्नि ज्वालामूर्त ज्वालाबिंदी - आत्मा देवता पूज्य ब्राहमण फरिश्ता - अनादी स्वरूप में हम आत्मायें भाई भाई - सूक्ष्मवतन में हम सब फरिश्ता - साकार में एक पिता की सन्तान आपस में हम भाई बहन है - सर्व को याद प्यार नमस्ते मुबारक बधाई दुआयें वरदान शुभभावना शुभकामना सर्व कल्याण गुडमोर्निग गुडनाईट शिवबाबा - Essence of Murli 26-03-2013 - YouTube - http://learnmeditationonline.org/elearning/course/index - Bhagya Vidhata -

मुरली सार:- ''मीठे बच्चे - तुम रूहानी सोशल वर्कर हो, तुम्हें इस दुनिया को सुख-शान्ति और पवित्रता से सम्पन्न बनाने के लिए अपना तन-मन-धन सफल करना है''
प्रश्न:- माया पर जीत पाने के लिए तुम बच्चों के पास कौन सा हथियार है? उस हथियार को यूज़ करने की विधि क्या है?
उत्तर:- माया पर जीत पाने के लिए तुम्हारे पास ''स्वदर्शन चक्र'' है। यह कोई स्थूल हथियार नहीं है, लेकिन मन से मनमनाभव हो जाओ। हम सो, सो हम के मन्त्र को याद करो, तो इस विधि से माया का गला कट जायेगा। तुम मायाजीत बन चक्रवर्ती राजा बन जायेंगे।
गीत:- इस पाप की दुनिया से कहीं और ले चल...
1) आज्ञाकारी, वफ़ादार और सपूत बन बाप से पूरा वर्सा लेना है। श्रीमत पर श्रेष्ठ कर्म कर सच्ची कमाई करनी है।
2) सम्पूर्ण निर्विकारी बन सच्चा ब्राह्मण बनना है। पावन बन स्वयं को पावन दुनिया के लायक बनाना है।
वरदान:- बाप के राइट हैण्ड बन हर कार्य में सदा एवररेडी रहने वाले मास्टर भाग्य विधाता भव
जो बच्चे राइट हैण्ड बन बाप के हर कार्य में सदा सहयोगी, सदा एवररेडी रहते हैं, आज्ञाकारी बन सदा कहते हाँ बाबा हम तैयार हैं। बाप भी ऐसे सहयोगी बच्चों को सदा मुरब्बी बच्चे, सपूत बच्चे, विश्व के श्रृंगार बच्चे कह मास्टर वरदाता और भाग्य विधाता का वरदान दे देते हैं। ऐसे बच्चे प्रवृत्ति में रहते भी प्रवृत्ति की वृत्ति से परे रहते हैं, व्यवहार में रहते अलौकिक व्यवहार का सदा ध्यान रखते हैं।
स्लोगन:- हर बोल और कर्म में सच्चाई सफाई हो तो प्रभू के प्रिय रत्न बन जायेंगे।

Essence: Sweet children, you are spiritual social workers; you have to use your body, mind and wealth in a worthwhile way to make this world become full of happiness, peace and purity.
Question: With what weapon do you children have to conquer Maya and what is the way to use that weapon?
Answer: In order to conquer Maya, you have the discus of self-realization. It is not a physical weapon. Simply stabilize your mind in the stage of Manmanabhav. Remember the mantra of “Hum so, so hum” (I become that which I was) and, through this method, Maya’s throat will be cut; you will become conquerors of Maya and rulers of the globe.
Song: Take us far away from this world of sin to a place of rest and comfort!

Essence for dharna:
1. Claim your full inheritance from the Father by being obedient, faithful and worthy. Earn a true income for yourself by following shrimat and performing elevated actions.
2. Become a true Brahmin by becoming completely viceless. Become pure and make yourself worthy of the pure world.

Blessing: May you be a master bestower of fortune and become the Father’s right hand, always remaining ever ready for every task.
The children who become the Father’s right hands and remain constantly co-operative for every task, who are always ever ready, who are obedient and always say, “Yes, Baba, we are ready”, to such children, who are co-operative and always beloved children, such worthy children, children who are the decoration of the world, the Father gives the blessing of being master bestowers of blessings and master bestowers of fortune. While living with their families, they remain beyond the attitude of householders and, while interacting with everyone, they always pay attention to their alokik interaction.
Slogan: Let there be honesty and cleanliness in your every word and deed and you will become a jewel who is loved by God.

EME- HMS - Shantivan Rosary - Live Murli - http://pmtv.in/ - Daily Murli - Omshantimedia - Daily Murli Essence Om Shanti Channel -Daily classes - Madhuban jewels - Daily Message - http://messages.brahmakumaris.com - Only Shivababa Rays Brahma kumaris A.P Wing - Learn Meditation, a free 7 lesson course in Brahma Kumaris Meditation website.

Old 27-03-2013, 07:22 AM   #108
naina

Default 27 03 2013 Shivsandesh

26 03 2013 - Shivsandesh
99naina99@gail.com
Om Shanti

शिवमहिमा -- रूहानीमीठा मातपिता बापदादा बन्धुसखा स्वामीमालिक खुदादोस्त बालकवारिस – सतबाप सतटीचर सतगुरु सदगुर - मेरेबाबा प्यारेबाबा मीठेबाबा दयालुबाबा कृपालुबाबा - गीता ज्ञान दाता परमपिता परमात्मा निराकार शिव - पवित्रता का सागर , सुख का सागर – शांति का सागर – ज्ञान का सागर - आनंद का सागर - प्रेम का सागर – सर्वगुणों का सागर – सर्वशक्तिवान – सर्वकल्याणी - सर्वज्ञ - निष्काम निष्पक्ष अविनाशी सर्व सबंध सम्पर्क अंग संग सत्संग का समर्थ साथी शिवबाबा - बेहद का बाप - गीता का भगवान निराकार शिव - पतित पावन - परमपिता परमात्मा - ज्ञान का सागर नोलेजफूल - वलर्ड ओलमाइटी सर्वशक्तिमान बीजरूप - रचयिता - परम आत्मा - मोस्ट बिलवेड बाप गोड फादर अल्लाह भगवान - ज्ञान :- पतित पावन ज्ञान सागर बाप की पाठशाला में ज्ञान अमुर्त पिने वाला - सतयुग स्वर्ग की पढाई पढ़ने वाला - देवता बनने की पढाई पढ़ने वाला - बाप से बैठ के पढ़ने वाला - बाप की राय को स्वीकार करने वाला - ब्राहमण कुल का - ब्रह्मा मुखवंशावली स्वदर्शन चक्रधारी ब्राहमण - ज्ञान सागर से निकली हुई सच्ची शिव शक्ति ज्ञान गंगा - योग :- खाते पीते चलते बाप की याद वाला बुद्धियोगी - बाप और स्वर्ग की याद वाला सम्पुर्ण पावन - बाप को याद कर बाप को मदद करने वाला अव्यभिचारी योगी - बाप का हकदार बच्चा - धारणा :- सम्पूर्ण श्रीमत वाला सर्वश्रेष्ठ - धारणास्वरूप - याद की , सेवा की हिम्मत रखने वाला - हिम्मत से बाप की मदद लेने वाला - स्वर्ग का मालिक - विश्व का मालिक - सम्पूर्ण पवित्र पावन डबल अहिंसक - ब्राहमण सो देवता - सेवा :- भारत को स्वर्ग बनानेवाला - भारत को हीरे जैसा बनाने वाला - याद की मदद वाला रूहानी सेवाधारी - शिवसन्देश :- तुम बच्चे मनुष्य से देवता बनने के लिए इस पाठशाला में पढते हो - बेहद का बाप पढाते है - परमपिता परमात्मा बैठ के पढाते है - ज्ञान से आत्मा पावन बनती है - बाप सभी को वापिस लेने आया है - पतित पावन है तो जरूरू पावन बनाकर ले जायेंगे - सारी दुनिया को लिबरेट करने का काम एक बाप ही है - यह है नई दुनिया सतयुग स्वर्ग की पढाई - राजयोग सिखलाने वाला है गीता का भगवान निराकार शिव - अब हम ज्ञान से सद्गति में जा रहे है - बाप कहते है मैं ज्ञान सागर हूँ - ज्ञान सागर एक को ही कहा जाता है फिर उनसे ज्ञान गंगाएं निकलती है - शिव शक्ति ज्ञान गंगा कहा जाता है - तुम ज्ञान गंगाएं जहाँ चाहें जाकर ज्ञान दे सकती हो - तुम हो ज्ञान सागर से निकली हुई सच्ची सच्ची गंगाएं - बाप को ही नोलेजफूल कहा जाता है - वही वलर्ड ओलमाइटी सर्वशक्तिमान है - वह सब वेदों ग्रंथों को जानते है - सबका सार समझाते है - भक्ति की आयु अब पूरी होती है , फिर बाप आकर ज्ञान दे पावन बनाते है - अब तुम जानते हो हम सो ब्राहमण है फिर हम सो देवता बनेगे - अभी हम ब्रह्मा मुख वंशावली ब्राहमण है - ब्राहमण कुल के है - बाप है बीजरूप - इस पढाई से स्वर्ग के मालिक बनेगे - मनुष्य का जीवन अमूल्य कहा जाता है - मनुष्य ही देवी देवता बन सकता है - मनुष्य विश्व का मालिक बन सकता है - बाप है नये विश्व का रचयिता बीजरूप - बाबा परमधाम से आये है मोस्ट बिलवेड बाप गोड फादर अल्लाह भगवान है - बाप कहते मैं सभी को सुख देकर जाता हूँ - तुम विश्व के मालिक देवी देवता बन जाते हो तो तुम बच्चों की दिल में रात दिन यह रहना चाहिए की __ बाबा आप हम को विश्व का मालिक बनाते है - बाप नया विश्व स्वर्ग रचते है - यह है हार जीत , सुख दुःख का खेल है - ड्रामारिपीट होता है - तुम बच्चे जानते हो अभी फिर से सतयुग स्टार्ट होने वाला है - पुरानी दुनिया खत्म हो नई आने वाली है - बाप कहते है तुम घोर अंधियारे में हो , विनाश समाने खड़ा है __ मैं आया हूँ ___ पावन दुनिया बनाने - जो बैठ के पढते है , जिनको फिर देवता बनना है - जो बाप से प्रतिज्ञा करते है , पवित्र बनते है और स्वदर्शन चक्रधारी बनते है ___ वही राज्य भाग्य लेंगे - बाबा देवता धर्म की फिर से स्थापन कर रहे है और सभी धर्म का विनाश होने है - महाभारी लड़ाई भी समाने खड़ी है - यह हिस्ट्री जोग्रोफी का राज गीता का भगवान बैठ समझाते है - भगवान की महिमा अलग कृष्ण की महिमा अलग है - तुम भारत को स्वर्ग बनाते हो - तुम अपने लिए राज्य स्थापन कर रहे हो गुप्त रीती और नान वायोलेंस से - तुम भारत को हीरे जैसा बना रहे हो - यह है रूहानी सेवा - हम बाबा की श्रीमत से श्रेष्ठ बन रहे है - अब बाप तुमको अव्यभीचारी योग सिखलाते है - गृहस्थ व्यवहार में रहते खाते पीते बुद्धि से याद करो - बाप है परम आत्मा - ज्ञान को धारण कर और औरों को धारण करना चाहिए - मनुष्य मनुष्य को कभी सदा सुख नही दे सकता - बाप कहते है जिन्न के मुआफिक याद करो - बाप की राय को अंगीकार माना स्वीकार करो - बाप को याद करना माना बाप को मदद करना भारत को स्वर्ग बनाने में - इस में हिम्मत रखना है माना बाप की मदद लेना - हिम्मते मर्दा मददे खुदा - तुमको बाप द्वरा हेल्थ वेल्थ और हेपिनेस मिलती है - ज्वालापॉइंट :- एक का पाठ द्वरा निराकार आकर को साकार में अनुभव करने वाला वरदानीमूर्त - वरदानों से पलने चलने उड़ने वाला वरदानीमूर्त - एक बल एक भरोसा एक की ही लगन में मग्न , एक की कार्य में लगन में मगन रहने वाला अचल अडोल अटल अटूट अखंड अथक एकता एकमत एकरस एकनामि एकटिक एकाग्र स्थेरियम स्थित रहने वाला एकनामि इकोनामी का वरदानीमूर्त - सर्व को सहारा देने वाला स्नेही सहयोगी धीर गंभीर रमणीक मिलनसार यादस्वरूप योगीमूर्त शिवमूर्त समानमूर्त सम्पनमूर्त सम्पूर्णमूर्त बापमूर्त - ट्रिपल तीव्र पुरुषार्थ वाली देहिअभिमानी आत्माआभिमानी रूहानीअभिमानी परमात्मज्ञानी परमात्मभाग्यवान परमात्माअभिमानी समर्थ सफल समान सम्पन्न सम्पूर्ण विजयी का विजयीस्वरूप वाली विशेषतास्वरूप योग्यतास्वरूप - नवीनतास्वरूप महिमास्वरूप वाली सर्वगुण सम्पन्न सोलेकलासम्पूर्ण सम्पूर्ण निर्विकारी मर्यादापुरुसोत्तम डबलअह्सिंक डबलताजधारी जलतीज्वाला ज्वालामुखी ज्वालास्वरूप ज्वालाअग्नि ज्वालामूर्त ज्वालाबिंदी - आत्मा देवता पूज्य ब्राहमण फरिश्ता - अनादी स्वरूप में हम आत्मायें भाई भाई - सूक्ष्मवतन में हम सब फरिश्ता - साकार में एक पिता की सन्तान आपस में हम भाई बहन है - सर्व को याद प्यार नमस्ते मुबारक बधाई दुआयें वरदान शुभभावना शुभकामना सर्व कल्याण गुडमोर्निग गुडनाईट शिवबाबा - Essence of Murli 26-03-2013 - YouTube - Yog Ke Geet http://learnmeditationonline.org/elearning/course/index - Bhagya Vidhata -

मुरली सार:- ''मीठे बच्चे - यह वन्डरफुल पाठशाला है जहाँ तुम्हें ज्ञान सागर पतित-पावन बाप ज्ञान अमृत पिलाकर पावन बनाते हैं, ऐसी पाठशाला और कोई होती नहीं''
प्रश्न:- बाप की कौन सी एक राय स्वीकार करो तो बाप हर पल तुम्हारा मददगार है?
उत्तर:- बाबा राय देते बच्चे तुम जिन्न के मुआफ़िक मुझे याद करते रहो। खाते-पीते, चलते बुद्धियोग मेरे में लगाओ और सब तरफ से बुद्धि हटाते जाओ। तुम बाप और स्वर्ग को याद करने की सेवा करो, यही तुम्हारी मदद है। यह याद ही तुम्हें स्वर्ग का मालिक बनायेगी। यही सस्ता सौदा है। हिम्मत रखो तो बाबा हर पल तुम्हारा मददगार है। हिम्मते मर्दा मददे खुदा।
गीत:- मुझको सहारा देने वाले.....
1) श्रीमत पर भारत को हीरे जैसा बनाने की रूहानी सेवा करनी है। गुप्त रीति से बाप को याद कर श्रेष्ठ बनना है।
2) अपने आपसे बातें करनी है, रूहरिहान करना है बाबा आपने जो सुख दिया है वह कोई दे नहीं सकता। बाबा आपकी पढ़ाई से हम विश्व का मालिक बनते हैं। आप नई सृष्टि रचते हो उसके हम हकदार हैं।
वरदान:- एक के पाठ द्वारा निराकार, आकार को साकार में अनुभव करने वाले वरदानी मूर्त भव
सिर्फ एक का पाठ पक्का करके वरदाता को राज़ी कर लो तो अमृतवेले से रात तक हर दिनचर्या के कर्म में वरदानों से ही पलते, चलते, उड़ते रहेंगे। वह एक का पाठ है - एक बल एक भरोसा, एकमत, एकरस, एकता और एकान्तप्रिय ...यह ''एक'' शब्द ही बाप को प्रिय है। जो इस एक का पाठ पक्का कर लेते हैं उन्हें कभी मुश्किल का अनुभव नहीं होता। ऐसी वरदानी आत्मा को विशेष वरदान प्राप्त होता है इसलिए वे निराकार-आकार को जैसे साकार अनुभव करते हैं।
स्लोगन:- किसी से किनारा करके अपनी अवस्था बनाने के बजाए सर्व का सहारा बनो।

Essence: Sweet children, this is a wonderful school where the Purifier Father, the Ocean of Knowledge, gives you the nectar of knowledge and purifies you. There is no other school like this one.
Question: What piece of advice should you take in order for the Father to become your Helper at every moment?
Answer: Baba advises you: Children, continue to remember Me like a genie. While eating, sitting and moving around, connect your intellect's yoga to Me and remove your intellects from everywhere else. Do the service of remembering the Father and heaven. This is the help you give. This remembrance will make you into the masters of heaven. This is an inexpensive bargain. When you have courage, Baba becomes your Helper at every moment. The children who remain courageous receive help from God.
Song: The heart says thanks to the One who has given it support.
Essence for dharna:
1. Do spiritual service to make Bharat like a diamond by following shrimat. Remember the Father in an incognito way and become elevated.
2. Talk to yourself. Have a heart-to-heart conversation: Baba, no one else can give me the happiness that You give. Baba, I am becoming a master of the world through the study that You teach us. I have a right to the new world that You are creating.

Blessing: May you be an image that grants blessing and experience the incorporeal and the subtle in the corporeal through the lesson of ek (one).
Simply make the lesson of ek (one) firm and make the Bestower of Blessings happy and you will then be sustained and move along and fly with blessings from amrit vela till night time in your daily timetable. That lesson of One is to have one strength (ek bal) , one faith (ek bharosa), follow the directions of One (ek mat), be constant and stable (ek ras), have unity (ekta) and love for solitude (ekantpriya). The Father loves this word “ek”. Those who make this lesson of “ek” firm never experience any difficulty. Such blessed souls receive a special blessing and they thereby experience the incorporeal and the subtle in the corporeal.
Slogan: Instead of making your stage on the basis of someone being your support, become everyone’s support.

Old 27-03-2013, 07:23 AM   #109
naina

Default Soul Sustenance 27-03-2013

Wednesday, March 27, 2013

Soul Sustenance & Message for the day 27-03-2013

Soul Sustenance 27-03-2013

Inculcating Powers Through Rajyoga Meditation - The Power To Withdraw (Part 1)

The aim of Raja Yoga meditation is to strengthen ones nature so much so that situations, which previously might have defeated us, we now find easy to handle. So, the power to withdraw does not mean running away from life, but the ability to find a safe space inside oneself, even in the midst of life.

An image used to illustrate this power is that of the tortoise. When there is danger, the tortoise instantly goes inside its shell, which it carries with it everywhere. In the same way, when I am faced with negativity or active hostility from people and situations around me, there is great strength in become introverted, even for a moment, so as to touch base with the point of peace inside my own being. In doing so, I find not only shelter, but also stability, so that I protect myself from any hostile reactions on my part.

(To be continued tomorrow …..)

Message for the day 27-03-2013

To have love for experimenting is to experience progress.

Projection: Usually we do things just as we have always done or as others do it. So we find ourselves obtaining the same results over and over again. We hardly ever think of doing things differently or trying our something new.

Solution: We need to develop love for experimenting. In any situation we have to see if we can think of something different, if there is a better way of doing what we are supposed to do. Such experimenting will bring newness and progress in our life.

In Spiritual Service,
Brahma Kumaris

Old 28-03-2013, 07:21 AM   #110
naina

Default Soul Sustenance 28-03-2013

Soul Sustenance & Message for the day 28-03-2013
Posted: 27 Mar 2013 01:30 PM PDT
Soul Sustenance 28-03-2013

Inculcating Powers Through Rajyoga Meditation - The Power To Withdraw (Part 2)

When I am too open to the world around me, it's as though the arrows of negativity that fly around can easily penetrate my being, so that I lose my power. What others say and do quickly affects me, and I become reactive. This causes a build-up of stress, and eventually burnout, which makes me feel my only option, is to retire from situations altogether, which is not always possible.

I don't want to react; I want to act with concern and reason and effectiveness. When I develop the habit of making a momentary withdrawal in situations of danger, I'm better able to achieve this. Turning within, I'm able to remember my link with the divine, the link of love, the link that fills me with peace and wisdom and good wishes. It's like an exercise: going inwards i.e. connecting with the self, then upwards towards the Supreme and then outwards (in the field of karma). Doing this repeatedly through the day as a discipline as well as at times of danger, I'll keep moving forward with stability and strength.

In order to maintain this power, I have to put a high value on introversion. If I'm too extrovert, I'll become caught up in external circumstances, and won't have power to withdraw available to me at the moment of need.

Message for the day 28-03-2013

The one who is royal plays with the jewels of knowledge.

Projection: Throughout the day several times we find ourselves performing such actions or speaking such words that hurt others. Such behavior actually reflects the fact that we are playing with stones instead of jewels.

Solution: Real jewels are such words and actions that are filled with knowledge or truth. Knowledge gives us understanding which brings sweetness in our words and accuracy in our actions and this is real royalty.

In Spiritual Service,
Brahma Kumaris

You are subscribed to email updates from Brahma Kumaris
To stop receiving these emails, you may unsubscribe now. Email delivery powered by Google Google Inc., 20 West Kinzie, Chicago IL USA 60610